राजनीति

बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़े थे ये 6 फिल्मी सितारें, 2 मिली करारी शिकस्त

17वीं लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज की, तो कांग्रेस को एक बार फिर से करारी हार का सामना करना पड़ा। जी हां, इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सिर्फ कांग्रेस को सत्ता से दूर रखा, बल्कि उससे विपक्ष का अधिकार भी छीन लिया। साल 2014 से देश में विपक्ष नहीं है, क्योंकि एनडीए के पास भारी बहुमत है और विरोधियों के पास विपक्ष जितनी सीटें भी नहीं है। खैर, यह चुनाव ऐतिहासिक जीत के साथ साथ कई अन्य चीज़ों के लिए भी जाना जाएगा, जिसमें फिल्मी सितारों का बढ़ चढ़कर राजनीति में हिस्सा लेना भी अहम है। इस बार के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के टिकट से 6 फिल्मी सितारे मैदान में थे, जिनमें से दो को करारी हार का सामना करना पड़ा। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी ने 2014 में मथुरा की सीट पर जीत हासिल की थी, जिसके बाद इस बार भी पार्टी ने उन्हें मथुरा की सीट से ही टिकट दिया। टिकट देने के बाद हेमा मालिनी को लेकर कई सवाल खड़े किए गए, लेकिन अंतत: उन्होंने जीत हासिल की और एक बार फिर से मथुरा की सेवा करने के लिए तैयार हैं।

सनी देओल

हेमा मालिनी के सौतेले सनी देओल ने भी भाजपा के टिकट पर गुरदासपुर से चुनाव लड़ा, जिसमें उन्हें जीत मिली। सनी देओल ने इस बार अपना पहला चुनाव लड़ा और उसमें जीत हासिल की। सनी देओल की जीत के बाद अब धर्मेंद्र के परिवार में दो सांसद हो गए और मजे कि बात दोनों ही सांसद भारतीय जनता पार्टी से हैं।

निरहुआ

बीजेपी प्रत्याशी निरहुआ आज़मगढ़ से अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे, जिसमें उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा। निरहुआ के चुनाव हारने के बाद सोशल मीडिया पर जमकर मीम्स बने, लेकिन अखिलेश ने यह एक बार फिर साबित कर दिया कि वे राजनीतिक के कच्चे खिलाड़ी नहीं है।

मनोज तिवारी

मनोज तिवारी ने दिल्ली की उत्तर पूर्वी सीट से शीला दीक्षित को भारी मतों से हराया। शीला दीक्षित दिल्ली की मुख्यमंत्री भी रह चुकी हैं, लेकिन उन्हें मनोज तिवारी ने भारी मतों से हराकर बीजेपी का परचम लहराया। बता दें कि दिल्ली में बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया है, जिसमें आम आदमी पार्टी समेत कांग्रेस का सफाया हो गया।

रवि किशन

गोरखपुर बीजेपी का गढ़ रहा, लेकिन उपचुनाव में इसे समाजवादी पार्टी ने छीन लिया था। उपचुनाव के बाद बीजेपी ने यहां से रवि किशन को उतारा, जिन्होंने समाजावादी पार्टी को यहां करारी शिकस्त दी और अपने राजनीतिक करियर को चमका लिया है।

जया प्रदा

बॉलीवुड अभिनेत्री जया प्रदा उत्तरप्रदेश की रामपुर सीट से आजम खान के खिलाफ चुनाव लड़ रही थी। इस चुनाव में जया प्रदा ने जमकर आंसू भी बहाए थे, लेकिन जनता ने उन्हें नकार दिया और आजम खान ने यहां जीत हासिल की। बता दें कि पुरे चुनाव प्रचार में जया प्रदा और आजम खान एक दूसरे को लेकर विवादित बयान देते हुए नजर आए थे।

Back to top button