समाचार

Results: NDA के जीतने पर सबसे ज्यादा दु:खी होंगे ये 5 नेता, एक से तो थी बीजेपी की गहरी दोस्ती

17वीं लोकसभा के लिए मतगणना शुरु हो चुकी है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी भारी जीत दर्ज करती हुई नजर आ रही है। बीजेपी की सीट रुझानों के साथ बढ़ती हुई नजर आ रही है, तो वहीं यूपीए की हालत पस्त हो गई है। इतना ही नहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी को भी बचा नहीं पा रहे हैं। इन सबके बीच हम आपको आज उन नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि एनडीए की सरकार बनने के बाद सबसे ज्यादा दुखी होंगे। जी हां, इस कड़ी में उन नेताओं का नाम शामिल है, जोकि एनडीए सरकार से बहुत ही ज्यादा खफा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

1. उपेंद्र कुशवाहा

कभी एनडीए के साथ सुर में सुर मिलाते हुए नजर आने वाले उपेंद्र कुशवाहा आजकल कटे हुए से नजर आते हैं। उपेंद्र कुशवाहा की हैसियत एनडीए में तब कम हो गए, जब नीतीश कुमार ने एनडीए के साथ मिलकर बिहार में सरकार बना ली, जिसके बाद उपेंद्र कुशवाहा ने खुद को एनडीए से अलग थलग कर लिया। ऐसे में यदि अब एनडीए की सरकार दोबारा आती है, तो उपेंद्र कुशवाहा सबसे ज्यादा दुखी होंगे, क्योंकि पिछले दिनों उन्होंने एनडीए पर जुबानी बाण चलाए थे।

2. जीतन राम मांझी

बिहार की राजनीति में अपना दमखम दिखाने वाले जीतन राम मांझी कभी एनडीए का हिस्सा रहे थे, लेकिन जब नीतीश कुमार एनडीए में शामिल हुए तो उन्हें कम भाव मिलने लगा, जिसकी वजह से इन्होंने बगावती सुर अपना लिया। इतना ही नहीं, अब जीतन राम मांझी बीजेपी के कट्टर विरोधी बन गए हैं। खैर, एनडीए की सरकार बनने पर जीतन राम मांझी को पछतावा ज़रूर होगा, क्योंकि उन्हें हाल ही में एनडीए का दामन छोड़ा है।

3. चंद्रबाबू नायडू

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पहले एनडीए का हिस्सा थे, लेकिन पिछले साल ही उन्हें अपना रुख बदल लिया। एनडीए से अलग थलग होने के बाद चंद्रबाबू नायडू ने नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा था, लेकिन अब जब एनडीए की सरकार दोबारा बनने जा रही है, उसके बाद इन्हें काफी ज्यादा पछतावा होगा, क्योंकि इन्हें लगा था कि ये महागठबंधन की तरफ से प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

4. महबूबा मुफ्ती

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी के साथ मिलकर जम्मू कश्मीर में सरकार बनाई थी, लेकिन आतंकवाद के मुद्दे पर नरमी बरतने की वजह से बीजेपी ने सरकार गिरा दी। सरकार गिरने के बाद महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी को लेकर जमकर बयानबाजी भी किया था। हालांकि, अब जब एनडीए की सरकार बनेगी, तो महबूबा मुफ्ती को बहुत ही ज्यादा दुख होगा।

5. ओम प्रकाश राजभर

यूपी बीजेपी में सहयोगी रहे ओम प्रकाश राजभर को मंत्रीपद से बर्खास्त कर दिया गया। दरअसल, राजभर बीजेपी से बगावत करते हुए नजर आ रहे थे, जिसकी वजह से योगी ने उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया। हालांकि,अब जब एनडीए की सरकार बनेगी, तो इन्हें अपने बगावती रवैये पर काफी ज्यादा दुख होगा।

Back to top button