राशिफल

Rashifal: आज इन 3 राशियों के जातकों को प्रेम-प्रसंगों में मिलेगी सफलता, आपके शत्रु होंगे परास्त

हम आपको गुरुवार 23 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 23 May 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

नौकरी में अधिकारी सहयोग प्रदान करेंगे। आपके घर का परिवार उज्ज्वल तरह से चमक रहा है। रोजगार के क्षेत्र में वृद्धि तथा जीविका के क्षेत्र में कोई बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है। छोटी परेशानियां आपको घेरे रहेंगी। रिश्तों के क्षेत्र में सुधार करने का मौका आपको मिल सकता है। पढ़ाई में मन लगेगा। बेवजह की क़ानूनी कार्यवाही का हिस्सा बनने से बचें। संतान की तरफ़ से आपको शुभ समाचार मिलने के संकेत है। मन शांत रखें। निवेश के अवसर मिलेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आप अपने प्रिय द्वारा कही गयी बातों के प्रति काकी संवेदनशील होंगे। बहन का स्नेह आपको प्रोत्साहन देगा। नए काम मिल सकते हैं। वैवाहिक जीवन काफी बेहतर रहने की संभावना है। अपने जीवनसाथी से भरपूर प्रेम व सहयोग मिलने की उम्मीद आप रख सकते हैं। आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। घर का माहौल हरा भरा रहेगा। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन सभी गलतफहमी को दूर करने और अपने रिश्ते के जीवन की शक्ति को नवीनीकृत करने के लिए एकदम सही है। आपको जीवन साथी के सहयोग से खुशियां मिलेंगी। जो लोग अविवाहित हैं उन लोगों के लिए विवाह के रिश्ते आ सकते है। आपका प्रबल आत्मविश्वास और आसान कामकाज आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देगा। कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप अपना काम अच्छा बोल कर करवा सकते हैं। मध्याह्न के बाद आप की चिंताओं में वृद्धि और उत्साह कम हो सकती है। आयात-निर्यात के साथ जुड़े व्यापारियों को धंधा में लाभ और सफलता मिलेगी। आपकी खोई हुई वस्तु वापस मिलने की संभावना है। प्रिय व्यक्ति के साथ प्रेम का सुखद अनुभव प्राप्त कर सकेंगे। निवेश करने पर आप बड़े बुजुर्गों की सलाह जरूर ले। आपको धन लाभ होगा। आप अपनी निजी उलझनों के कारण बीमार पड़ सकते है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज के दिन आपको अपने स्वतन्त्र अस्तित्व को बाजू पर रखना होगा। किसी बात को लेकर मन में उत्सुकता भी रहेगी। किसी व्यक्ति के साथ महत्वपूर्ण बातचीत भी हो सकती है। अपने गुस्से को काबू में रखने की पूरी कोशिश करें। फिर चाहे घर की अशांति का कारण आप ना भी हों, तो भी मानसिक शांति के लिए अपनी भावनाओं पर काबू रखें। आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे लेकिन अगर आपने ऐसा किया है तो बाद में आपको पछताना हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका विशेष ध्यान दोस्तों पर रहेगा। किसी पुराने दोस्त से या तो आप मिलेंगे या उनमे से कोई आपसे मिलने आज अचानक चला आएगा। अपने प्रियजनों के साथ कहीं बाहर घूमने जाएं प्रकृति की सुंदरता का मजा लें। आपकी कम लागत और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होगी। आपके निजी मित्र और दोस्त भी कुछ सकारात्मक रुख लेकर आपसे मिल सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है। भाईयों के बीच में प्रेम बढ़ेगा। अपनी जिंदगी के बहुत से क्षेत्रों में उन्नति की धीमी रफ्तार के कारण कुछ हताश भी हैं। लेकिन आप इस परिस्थिति से भी ना घबराएं क्योंकि इससे आपको पता चल जाएगा कि आप कितने पानी में हैं। बेशक विलंब सही पर लाभ अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है। आपकी खुशमिजाजी ही आपके आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी। कोई बड़ा फैसला लेने के बारे में आप सोचते हैं। संतान से जुड़ी कुछ बड़ी खबरें सामने आ सकते हैं। कार्य में बहुत बड़ा प्रोजेक्ट मिलने वाला है। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। इस बात का विशेष ध्यान रखें की आपके फैसले से ऐसी किसी व्यक्ति को दुःख न हो जो आप पर भावनात्मक रूप से निर्भर है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज साझेदारी में किए गए काम फायदेमंद साबित होंगे। दोस्तों या शायद किसी समूह, क्लब या संगठन के साथ आपकी भागीदारी आपको आश्चर्यचकित कर सकती है। आप अपनी मानसिक अस्थिरता दूर करने की कोशिश करेंगे और बहुत हद तक इसमें सफल भी हो जाएंगे। आपके बॉस का बढ़िया मिज़ाज पूरे ऑफिस के माहौल को अच्छा बना देगा। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन कर पाएंगे और साथ में आर्थिक विषय में भी कार्य करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप अपने गुस्से पर काबू करें क्योंकि इससे आपका बना-बनाया काम बिगड़ सकता है। किसी व्यक्ति से आप कल्पना भी नहीं की थी सामना करना पड़ सकता है। आपको जीवन में कुछ संभावित प्रत्याशी मिल सकते है। परिवर्तन देखने को मिल सकता है। कारोबार में तेजी से वृद्धि होने वाली है। कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते मालूम होंगे। साथी के साथ बिताए रोमांटिक क्षणों की यादों मे आज आप व्यस्त रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

लोगों की दखलअंदाजी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है। लेकिन शांत रहना आपके फायदे में साबित होगा। संवेदनशीलता में वृद्धि होगी। आपको पैसा मिल सकता है। आपका ईर्ष्यालु स्वभाव आपको उदास और दुःखी बना सकता है। आप लगभग निश्चित रूप से कुछ खरीद लेंगे। आप सपने देखने वाले विचारों को देख सकते हैं या आप कुछ ऐसा कर सकते हैं जो आपके पास हो। बिजनेस में नुकसान होने की आशंका है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी सोच-विचार में असामान्य स्पष्टता रहेगी। कोर्ट-कचहरी के चक्कर लग सकते हैं। यात्रा प्रवास में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। भगवान भोलेनाथ जी की कृपा से हर कार्य करने में सक्षम सकते है। संतान की प्रगति के समाचार मिलेंगे, विद्यार्थियों को अभ्यास के हेतु बहुत अच्छा समय है, बहुत दिनों से चल रही भयभीत और कष्ट की स्थिति हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगी। नकारात्मक विचारों को अपने मन में ना आ सकते हैं।

आपने Rashifal 23 May 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 May 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 May 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : हद से ज्यादा गुस्सैल होती हैं ये 3 नाम वाली लड़कियां, गुस्सा आने पर इनसे दूर रहने में ही भलाई है

Back to top button