बॉलीवुड

ऐश्वर्या पर मजाक विवेक को पड़ा भारी, चैरिटी संस्था ने विवेक ओबेरॉय को दिखाया बाहर का रास्ता

ऐश्वर्या राय पर विवेक द्वारा किये गए विवादित ट्वीट का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोशल मीडिया पर किरकिरी के बाद एक्टर को अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा और माफ़ी मांगनी पड़ी. लेकिन फिर भी यह विवाद खत्म नहीं हुआ. महिला आयोग की सक्रियता के बाद अब विवेक ओबेरॉय पर एक और गाज गिरी है. बता दें, ट्विटर पर माफ़ी मांगते हुए विवेक ओबेरॉय ने लिखा था कि, “कई बार जो फनी और किसी को चोट नहीं पहुंचाने वाला लगता है, हो सकता है वैसा दूसरे को नहीं लगे. मैंने 10 साल तक करीब दो हजार लड़कियों के बेहतर भविष्य के लिए काम किया है. मैं किसी महिला को अपमानित करने के बारे में सोच भी नहीं सकता”. वहीं, दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, “मेरे मीम से अगर किसी महिला की भावनाएं आहात हुई हैं तो मैं माफ़ी मांगता हूं. ट्वीट डिलीटेड”.

संस्था ने दिखाया बाहर का रास्ता

बता दें, पिछले कई सालों से विवेक स्माइल फाउंडेशन के साथ जुड़े हैं जो महिला सशक्तिकरण से जुड़े मुद्दों पर काम करती है. जिस चैरिटी ऑर्गेनाइजेशन का हवाला देते हुए विवेक अपनी सफाई पेश कर रहे थे अब उसी संस्था ने उन्हें अपने एक इवेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया. स्माइल फाउंडेशन ने एक बयान जारी किया है जिसमें लिखा है कि, “विवेक ओबेरॉय के पोस्ट के आधार पर स्माइल फाउंडेशन एक्टर से खुद को अलग करता है. विवेक को DLF Promenade में ओडिशा फानी चक्रवात के लिए फंड रेजिंग इवेंट का हिस्सा बनना था. हमारा संस्थान महिला सशक्तिकरण के लिए हमेशा खड़ा रहा है लेकिन विवेक का बयान हमारी विचारधारा से बिलकुल अलग है”.

क्या था मामला

हाल ही में अतिउत्साह में विवेक ओबेरॉय ने एक ऐसा मीम शेयर कर दिया जो उनके लिए सिरदर्द बन गया. मीम में उन्होंने सलमान और ऐश्वर्या की लव स्टोरी की तुलना ओपिनियन पोल से की. जबकि अपनी और ऐश्वर्या की लव स्टोरी को एग्जिट पोल और अभिषेक बच्चन के साथ उनकी शादी को हकीकत करार दिया. मीम बनाने के लिए जिस तीसरी तस्वीर का इस्तेमाल किया गया उसमें अभिषेक और ऐश्वर्या के साथ आराध्या भी हैं. इसी मीम को शेयर करते हुए विवेक ने लिखा, “hahaha…क्रिएटिव. यहां राजनीति नहीं हो रही, बस जिंदगी की बात की जा रही है”. बस फिर क्या था विवेक द्वारा ये मीम शेयर करते ही सोशल मीडिया पर फैन्स के साथ सेलिब्रिटीज भी उनके पीछे पड़ गए. अधिकतर लोगों ने उनके इस हरकत की जमकर आलोचना की जिसके बाद माफ़ी मांगते हुए विवेक को अपना ये ट्वीट डिलीट करना पड़ा.

सेलिब्रिटीज ने की आलोचना

बता दें, जब विवेक के इस विवादित ट्वीट के बारे में सलमान खान से पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मैं ध्यान ही नहीं देता. पहले जैसा ट्वीट ही नहीं करता, तो मीम्स क्या देखूंगा. मैं काम करूं या कमेंट्स और मीम्स देखूं. मैं बिलकुल ध्यान नहीं देता”. वहीं, सोनम कपूर और उर्मिला मातोंडकर जैसे सितारों ने भी विवेक के इस ट्वीट की आलोचना की. जहां सोनम ने विवेक के इस मीम वाले ट्वीट को ‘डिस्गस्टिंग और क्लास्लेस’ बताया वहीं उर्मिला मातोंडकर ने कहा, “बहुत शर्मनाक. बहुत ही बुरा टेस्ट है विवेक ओबेरॉय का. उन्होंने बहुत ही अनुचित पोस्ट किया है. अगर आप महिला और छोटी बच्ची से माफ़ी नहीं मांग सकते तो कम से कम उस पोस्ट को हटाने की शिष्टता तो दिखाइए”. जिस पर सोनम के ट्वीट का जवाब देते हुए विवेक ने कहा था कि वह पिछले कई सालों से महिला सशक्तिकरण के मुद्दों के साथ जुड़े हैं. इसलिए सोनम कपूर फिल्मों में ‘ओवरएक्ट’ और सोशल मीडिया पर ‘ओवर रियेक्ट’ ना करें.

पढ़ें ऐश्वर्या, सलमान और अभिषेक के मीम के बाद विवेक ओबेरॉय ने मांगी माफी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button