बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन के इस काम पर चिल्ला उठी थीं जया बच्चन, बोलीं- ‘आपको शोभा नहीं देता ये काम’

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर सुपरहिट फिल्में की है, जिसमें से कुछ फिल्मों ने अद्भूत रिकॉर्ड भी बनाए तो वहीं कुछ फिल्में आज भी लोग देखते हैं। इसी कड़ी में फिल्म लावारिस का नाम भी सामने आता है। फिल्म लावारिस को रिलीज हुए 38 साल हो गए, लेकिन इस फिल्म का गाना आज भी लोगों के जुबां पर रहता है। जी हां, फिल्म लावारिस का गाना ‘मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है’ को आज भी लोग बड़े ही चांव के साथ गुनगुनाते हैं, लेकिन जया बच्चन को यह गाना रास नहीं आया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

अमिताभ बच्चन की फिल्म लावारिस 22 मई 1981 को रिलीज की गई थी, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था। यह फिल्म आज भी जब टीवी पर आती है, तो लोग बड़े ही चांव से देखते हैं। इस फिल्म की कहानी काफी दमदार थी, तो वहीं इसके गाने भी काफी शानदार थे। यही वजह है कि आज भी इस फिल्म का गाना लोगों के जुबां पर रहता है। इतना ही नहीं, अक्सर शादी विवाह के मौके पर इस फिल्म का गाना ज़रूर बजता है और लोग जमकर नाचते भी हैं, लेकिन इसी गाने की वजह से जया बच्चन नाराज हो गई थी।

पर्दे पर सुपरहिट हुई थी फिल्म लावारिस

यूं तो अमिताभ बच्चन की हर फिल्म पर्दे पर कुछ न कुछ कमाल ज़रूर करती थी, लेकिन यह फिल्म यादगार रही। इस फिल्म की कहानी ने न सिर्फ दर्शकों को अपनी तरफ खींचा, बल्कि उनके मन में सदियों तक बस गई। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ जीनत अमान थी, लेकिन इनसे पहले परवीन बॉबी पहली पसंद थी। परवीन बॉबी ने इस फिल्म में काम नहीं किया तो जीनत को मौका मिल गया। इस फिल्म इनके अलावा अमजद खान, सुरेश ओबेरॉय, बिंदु, ओम प्रकाश और रंजीत की मुख्य भूमिका थी।

आज भी पॉपुलर है फिल्म लावारिस का गाना

फिल्म लावारिस का गाना ‘मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है’ आज भी काफी ज्यादा पॉपुलर है। यह गाना आज भी लोग एक दूसरे को चिढ़ाने के लिए गाते रहते हैं। इतना ही नहीं, किसी भी समारोह में यह गाना जब बजता है, तो वहां मौजूद लोग खुद को थिरकने से रोक नहीं पाते हैं। इस गाने को खास बनाने के लिए अमिताभ बच्चन का डांस ही काफी था, क्योंकि उन्होंने बेहद अलग अंदाज से डांस किया था, जोकि लोगों के मन में बस गया।

अमिताभ बच्चन पर भड़क गई थी जया बच्चन

फिल्म लावारिस का गाना ‘मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है’ में अमिताभ बच्चन ने औरतों की ड्रेस पहनकर डांस किया था, जिसे देखकर जया बच्चन काफी ज्यादा भड़क गई थी। इस बात का खुलासा खुद अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति के शो में किया था। अमिताभ ने कहा था कि जया ने उनसे कहा कि आप ये क्या कर रहे हैं, आपको ये नहीं करना चाहिए, क्योंकि ये शोभा नहीं देता है, जिसके बाद जया मुझसे काफी समय तक नाराज़ हो गई थी, लेकिन बाद में मान गई।

Back to top button