समाचार

सेना ने खोली कांग्रेस के दावे की पोल, कहा था ‘हमारी सरकार में 6 बार हुई थी सर्जिकल स्ट्राइक’

चुनावी समर में कांग्रेस पार्टी ने हाल ही में यूपीए सरकार के दौरान सर्जिकल स्ट्राइक का दावा करके अपनी जमीनी सियासत मजबूत करने के फिराक में थी। जी हां, बीते दिनों कांग्रेस पार्टी ने कहा कि यूपीए कार्यकाल के दौरान 6 सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी, लेकिन हमने उसका राजनीतिक फायदा बीजेपी की तरह नहीं उठाया। कांग्रेस के दावे के बाद पूरे देश में यूपीए कार्यकाल के दौरान सर्जिकल स्ट्राइक की चर्चा होने लगी थी, लेकिन भारतीय सेना ने उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

कांग्रेस के दावों की पोल खोलते हुए सोमवार को भारतीय सेना ने बड़ा बयान दे दिया। भारतीय सेना द्वारा दिए गए बयान के बाद सियासी गलियारों में भूचाल आ गया है। दरअसल, बीते दिनों कांग्रेस ने दावा किया था कि उसकी सरकार में भी सर्जिकल स्‍ट्राइक की गई थीं, जिस पर अब सेना ने अलग थलग ही बयान दिया है। सेना का बयान आने के बाद कांग्रेस की चारो तरफ एक बार फिर से किरकरी हो रही है, जिससे के बाद देखना होगा कि कांग्रेस इसका कैसे जवाब देती है।

2016 में हुई पहली सर्जिकल स्ट्राइक

सोमवार को भारतीय सेना जीओसी-इन चीफ नॉर्दर्न कमांड लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि पिछले दिनों यह कहा गया कि पहली सर्जिकल स्ट्राइक कांग्रेस सरकार में हुई थी, लेकिन यहां मैं आपको तथ्यों और सबूतों के साथ जवाब दूंगा। सेना जीओसी-इन चीफ नॉर्दर्न कमांड लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि पहली सर्जिकल स्ट्राइक सिंतबर, 2016 में ही हुई थी, इससे पहले किसी भी तरह की कोई भी सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई थी।

सर्जिकल स्ट्राइक की घोषणा जनरल रणबीर ने ही की थी

उरी आतंकवादी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुसकर उसकी कई चौकियों को तबाह कर दिया था, जोकि भारत की तरफ से इस तरह की पहली कार्रवाई थी। याद दिला दें कि सर्जिकल स्ट्राइक की घोषणा उस समय के डीजीएमओ ले.जनरल रणबीर सिंह ने ही की थी, जिसके बाद पूरे विश्व मोदीमय हो गया था। इतना ही नहीं, सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो गया था।

कांग्रेस ने किया था झूठा दावा

भारतीय सेना जीओसी-इन चीफ नॉर्दर्न कमांड लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह के बयान के बाद यह पूरी तरह से साफ हो गया कि कांग्रेस पार्टी ने झूठा दावा किया था। बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने बीते दिनों न सिर्फ सर्जिकल स्ट्राइक की संख्या बताई थी, बल्कि डेट भी बताया था, लेकिन फिलहाल कांग्रेस की पोल खुलती हुई नजर आ रही है। दरअसल, जनरल रणबीर सिंह से पूछा गया कि क्या सेना ने 2004 से 2014 के बीच सर्जिकल स्ट्राइक की थी, तो उन्होंने जवाब दिया कि पहली सर्जिकल स्ट्राइक सिंतबर, 2016 में हुई थी, जिसके बाद कांग्रेस की पोल खुल गई।

Back to top button