दिलचस्प

नौकरी छोड़ने पर Amazon कंपनी दे रही है तीन महीने की सैलेरी, साथ में मिलेगा लाखों रुपये

यूं तो अक्सर नौकरी मिलने पर लोगों को पैसा मिलता है, लेकिन एक मशहूर कंपनी नौकरी छोड़ने पर लाखों रुपये दे रही है। जी हां, नौकरी करने पर तो आपको अपनी सैलरी मिलती है, लेकिन यहां नौकरी छोड़ने पर आपको लाखों रुपये मिल सकते हैं। खैर, आपको यह मजाक लग रहा होगा, लेकिन यह सच्चाई है। दरअसल, अमेजन कंपनी अपने कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने पर लाखों रुपये देने का ऐलान कर चुकी है। हालांकि, इसके पीछे कंपनी की अपनी अलग पॉलिसी है, लेकिन जो भी सुन रहा है, उसे मजाक ही लग रहा है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

दुनिया की नामी गामी कंपनी अमेजन ने अपने कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने के बाद फ्री सैलरी के साथ साथ लाखों रुपये देने का ऐलान किया है। दरअसल, कंपनी इस ऐलान के साथ अपने व्यापार का विस्तार करना चाहती है। मिली जानकारी के मुताबिक, इस ऐलान से कंपनी अपने ग्राहकों तक डिलीवरी सिर्फ एक दिन में ही पहुंचाना चाहती है, जिसकी वजह से वह डिलीवरी के क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा कर्मचारियों को लाना चाहती है, जिसके लिए कंपनी ने अपना पूरा प्लान भी तैयार कर लिया है।

7 लाख रुपये दिए जाएंगे

मिली जानकारी के मुताबिक, अमेजन अपने कर्मचारियों को नौकरी छोड़ऩे पर 2-3 महीने की सैलरी के साथ 10 हजार डॉलर देने का मूड बना चुकी है, जोकि भारतीय रुपये के हिसाब से करीब 7 लाख तक मामला पहुंच रहा है। बता दें कि कंपनी ऑफिस ड्यूटी के बजाय डिलीवरी बिजनेस में कर्मचारियों को लाना चाह रही है, ताकि वन डे डिलीवरी का सपना पूरा हो जाए। इतना ही नहीं, कंपनी अपने कर्मचारियों को अपना बिजनेस शुरु करने के लिए भी प्रोत्साहन दे रही है। इसके साथ ही कर्मचारियों की सुविधाओं का भी ध्यान रखेगी।

अमेजन स्माइल लोगो वाली वैन दी जाएगी

अमेजन के डिलीवरी बिजनेस से जुड़ने वाले लोगों को अमेजन स्माइल लोगो वाली एक वैन दी जाएगी, जिससे एक दिन में डिलीवरी पहुंचाई जाएगी। इस प्लान से कर्माचारियों और कस्टमर दोनों को ही फायदा होगा। दरअसल, जहां एक तरफ कर्मचारियों को 9 से 5 की ऑफिस की ड्यूटी से छुटकारा मिलेगा, तो वहीं दूसरी तरफ कस्टमर को जल्दी डिलीवरी मिल जाएगी, जिससे कंपनी को बहुत ही ज्यादा फायदा मिलेगा और इससे उसका विस्तार भी अधिक होगा।

कोने-कोने पहुंच रहा है अमेजन

अमेजन अपनी पहुंच धीरे धीरे पूरी दुनिया में बना रहा है, जिससे ऑनलाइन मॉर्केटिंग की दुनिया में कंपनी का नाम ऊपर उठ रहा है। अमेजन भारत में ऑनलाइन मॉर्केटिंग के मामले में नंबर वन है और इसकी डिलीवरी धीरे धीरे देश के ग्रामीण इलाकों में भी पहुंच रही है, ताकि देश भर में अमेजन अपने व्यापार को बढ़ा सके। बता दें कि अमेजन कंपनी अक्सर अपने ग्राहकों को बड़ी बड़ी डील पर बड़ी छूट देने में विश्वास रखता है, जिस पर लगातार काम भी कर रहा है।

Back to top button