बॉलीवुड

सलमान खान की ‘सनम बेवफा’ वाली हीरोइन अब हैं गुमनाम, जानिए अब कहां हैं वो

90 के दशक में बहुत सी अभिनेत्रियों ने कदम रखा, जिनमें से कुछ पॉपुलर तो कुछ फ्लॉप हो गईं. कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी रही हैं जिनकी पहली या दूसरी फिल्म हिट हुई लेकिन समय के साथ उनका दौर भी खत्म होने लगा और आज वे पर्दे से बिल्कुल गायब होकर अपनी दूसरी ही जिंदगी जी रही हैं. बड़े अभिनेताओं के साथ काम करने के बाद भी इन्हें कोई खास लोकप्रियता नहीं मिलने पर ये अभिनेत्रियां दूर हो गईं और उन्हीं में से एक हैं अभिनेत्री चांदनी, जिन्होंने डेब्यू तो सलमान खान के साथ किया लेकिन बाद में इनकी ऐसी कोई फिल्म हिट नहीं हो पाई जिनकी वजह से ये इंडस्ट्री में टिक पाई हों. सलमान खान की ‘सनम बेवफा’ वाली हीरोइन अब हैं गुमनाम, चलिए बताते हैं इनके बारे में.

सलमान खान की ‘सनम बेवफा’ वाली हीरोइन अब हैं गुमनाम

साल 1991 में आई फिल्म सनम बेवफा से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री चांदनी ने सलमान खान के साथ खूब रोमांस किया. पहली फिल्म सुपरहिट रही और इस फिल्म के गाने भी खूब हिट हुए थे. पहली फिल्म हिट होने पर भी चांदनी को लोकप्रियता ज्यादा दिनों तक नहीं मिल पाई और इन्हें इंडस्ट्री से दूर होना पड़ा. साल 1991 में फिल्म सनम बेवफा के बाद साल 1996 तक चांदनी ने कुल 10 फिल्मों में काम किया लेकिन असफल रहीं और फिर इन्हें फिल्में मिलना बंद हो गईं. चांदनी को 6 सालों के बाद बॉलीवुड को अलविदा कहना पड़ा था. बड़े पर्दे पर चांदनी को आखिरी बार फिल्म 1996 में आई फिल्म हाहाकार में देखा गया था. चांदनी ने 1942 : ए लव स्टोरी, हिना, मिस्टर आजाद, जान से प्यारा, इक्के पे इक्का, जाय किशन, वीरू दादा और उम्र 55 की दिल बचपन का जैसी फिल्मों में काम किया. चांदनी ने बॉलीवुड के अलावा साउथ इंडियन फिल्मों में भी काम किया है.

चांदनी का असली नाम नवोदित शर्मा है और बॉलीवुड में आने के बाद उन्होने अपना नाम बदल लिया था. आज वो चांदनी के नाम से पहचानी जाीत हैं और देश छोड़कर परदेस में बस चुकी चांदनी अब दो बेटियों की मां भी हैं. फिल्मों की चकाचौंध से दूर चांदनी का यूएसए में डांस एकेडमी है और वहां ये डांस टीचर भी हैं. फिल्मों में करियर नहीं बन पाने की वजह से चांदनी ने शादी कर ली और इंडस्ट्री छोड़कर विदेश में अपना काम शुरु कर दिया. बॉलीवुड से अब चांदनी का कोई नाता नहीं है और इंडस्ट्री ने भी इन्हें भुला दिया है, बहरहाल कुछ दर्शकों के मन में ये फिल्म सनम बेवफा की हीरोइन के नाम पर रहेंगी और सलमान के साथ डेब्यू करने वाली अभिनेत्रियों में इनका नाम भी शुमार रहेगा.

Back to top button