Rashifal: रविवार का दिन इन 8 राशियों को जीवन में दिलाएगा तरक्की, घर में आएगी सुख-समृद्धि राशिफल 19 मई 2019 : जाने सूर्यदेव की कृपा से आज किन राशियों को मिलेगी तरक्की, पढ़ें राशिफल

हम आपको रविवार 19 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 19 May 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वालों को आज धन कमाने के बहुत सारे मौके मिलने वाले है। व्यापार और उद्योग के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। आप अपने विचारों को आत्मविश्वास के साथ प्रस्तुत करेंगे। आज आपके लिए खुशियों का माहौल घिरकर आ रहा है और आपके चारों ओर खुशियां रहेंगी। आप सही समय पर सही जगह नेतृत्व करके अपना भाग्य बना सकते हैं। बौद्धिक प्रयासों में प्रभावी रहेंगे। जब आपको लगे कि हालात आपके हाथों से निकल रहे हैं तो ऐसे में शांत हो जाएं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाले अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। भ्रमण मनोरंजन में रुचि लेंगे। परीक्षा प्रतियोगिता में अच्छा करेंगे। व्यवसाय में अत्यधिक लाभ मिलने के योग बन रहे है। लव पार्टनर की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता हैं। नए प्रेमी प्रेमिका के संबंध बेहतर होंगे। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। परिवार के किसी बुजुर्ग व्यक्ति से सलाह लेने के बाद ही कदम आगे बढ़ाएं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले आज बहुत अधिक बोझ महसूस कर सकते हैं। आप अपना आने वाला समय हंसी खुशी व्यतीत करेंगे। आने वाले दिनों में अधिक धन लाभ होगा। प्रियजनों के साथ पिकनिक या सैर की योजना बनाना खास होगा। धैर्य रखने से आपको इनाम मिलेगा। आपका जीवनसाथी आपको विशेष महसूस कराकर आपका दिन बना देगा। नौकरी पेशा लोगों के लिए आज प्रमोशन के योग दिखाई दे रहे हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वालों को समाज में सम्मान मिलेगा। मित्रों के साथ मुलाकात होगी। रुके हुए कार्यों को आगे बढ़ाने में बहुत मदद मिलेगी। उद्यम से जुड़े लोग अधिक अच्छे कार्य करेंगे। आय-व्यय बढ़ा हुआ रहेगा। पूर्व मामले उभर सकते हैं। पराक्रम और उत्साह में वृद्धि रहेगी। काम में मन लगेगा और मेहनत के अनुसार परिणाम भी आएगा। उनके साथ घूमने-फिरने का आयोजन हो सकता है। अच्छे भोजन और सुंदर परिधान से आपका मन खुश रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके आय के नए स्रोत विकसित हो सकते है। प्रेम सम्बंधो में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरुरत है। भाई-बहनों से किसी मामले को लेकर आपसी बहस हो सकती है, अत: इससे बचें। आपसी नाराजगी न बढ़ाएं। आपके साथी का चिड़चिड़ा व्यवहार आपको निराश करेगा। रिश्तों में घबराहट देखने को मिलेगी। आपके अपने पड़ोसी के साथ मामूली बहस होगी। स्थिति को धैर्य से संभालें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अगर ऑफिस में आप गुप्त रूप से होने वाले कामों में सक्रिय रहते हैं, तो आज आपके लिए चुनौतीपूर्ण स्थिति बन सकती है। काम पर चीजें थोड़ी अजीब हो सकती हैं। धार्मिकता और ईश्वर आस्था बढ़ेंगे। विश्व कल्याण का भाव रहेगा। करियर कारोबार में गति आएगी। आपके वरिष्ठ आपकी हिम्मत तोड़ने की कोशिश करेंगे, लेकिन आपको अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करके रखना होगा। आप कहीं अटक सकते हैं जो आपके प्रिय के साथ संघर्ष का कारण होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आप का दिन घटनाओं से भरा रहेगा, स्थितियां आपके सामने किसी पुरानी अवांच्छित बात को फिर से लाकर खड़ी कर सकती हैं जिससे आप बचना चाहते थे। विचार-विमर्श कर लें ताकि अपने मन में बिठाई हुई घबराहट को दूर किया जा सके। मौसम खराब होने पर अपनी सेहत का ख्याल रखें। लंबे समय से चल रहे कानूनी मसले से आपको राहत मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज बौद्धिक-तार्किक विचार विनिमय के लिए समय बहुत अच्छा है। घर-परिवार की खुशियां बनाए रखेंगे तो उसका अच्छा असर आपके कामकाज पेेर भी आएगा, काम के प्रति अपनी लगन बनी रहे तो बहुत सारे भटकते हुए विचारो को संभालना आसान हो जाएगा। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। विपरीत लिंग के व्यक्तियों का साथ अच्छा लगेगा। रोमांटिक संबंध ठीक रहेंगे। आज गाय को अपने हाथ से मीठा देना आपके लिए शुभ है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले आज थोड़े सावधान रहें। कोई असुविधाजनक स्थिति अचानक बन सकती है। एक प्यारी-सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें। बढ़ते हुए खर्चो की वजह से या पैसे के लेनदेन की वजह से आपसी मनमुटाव हो सकता है। आपके माता-पिता को उस अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता है। आर्थिक मामलों में आज का दिन खर्चीला हो सकता है, व्यय पर नियंत्रण रखें। जल्दबाजी में कोई नया काम शुरू करने की गलती ना करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी। भागीदारी लाभदायक बनेगी। आपकी निजी जिंदगी के बारे में दोस्तों से आपको अच्छी सलाह मिलेगी। बिना बात आप दुखी हो सकते हैं। कहीं से कोई बुरी खबर भी मिल सकती है। आपके रिश्ते में थोड़ी ठंडक आ सकती है। इसलिए, अपने रिश्ते को बेहद सावधानी से संभालना बेहतर है। लम्बे समय से चले आ रहे प्रेम संबंधों को सबके सामने लाने और इसे विवाह में बदलने के लिए समय अनुकूल है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको मामूली बातों पर गुस्सा आ सकता है। इसलिए अपने व्यक्तित्व में सरलता बनाए रखें। गुस्सा आज उचित नहीं है। अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाखुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं। आपका असंतोष भी बढ़ता चला जाएगा जिसका कुछ न कुछ असर आपके नजरिए पर पड़ना लाजमी है। बेहतर होगा कि आप अपने काम और व्यवसाय पर अधिक ध्यान केंद्रित करें। प्रेम प्रसंग परेशान कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नौकरी-धंधे में उन्नति या वेतन वृद्धि का मामला कुछ दिनों के लिए टल भी सकता है। आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं, भागीदारों का पूरा सहयोग मिलेगा। आप सामाजिक तौर पर अधिक सक्रिय रहेंगे। आपको महसूस होगा कि सब कुछ आपके खिलाफ जा रहा है। आप बहुत प्रयास करने के बाद भी औसत परिणाम प्राप्त करेंगे। हालांकि, आपको निराश नहीं होना चाहिए और प्रयास करते रहना चाहिए।

आपने Rashifal 19 May 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 May 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 May 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 502 साल बाद बुद्ध पूर्णिमा पर बन रहा है ये दुर्लभ संयोग,इस दिन जरूर करें ये काम मिलेगा विशेष फल