राशिफल

Rashifal: आज है मोहिनी एकादशी, भगवान विष्णु की कृपा से कष्टों से मुक्त होंगे 7 राशियों के जातक

वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को मोहिनी एकादशी कहा जाता है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 15 May 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अनियमितता के कारण स्वास्थ्य प्रतिकूल हो सकता है। वैचारिक मतभेद बढ़ने से कार्यस्थल पर परेशानी होगी। विरोधियों से सतर्क रहें। आत्मविश्वास में कमी आएगी। बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकालें। सांसारिक प्रश्नों और विषयों के लिए आप उदासीनवृत्ति से व्यवहार करेंगे तो अच्छा रहेगा। अदालती कार्यवाही से संभलकर चलिएगा। मित्र आपको सपोर्ट करेंगे । राजनीतिज्ञ सफलता की प्राप्ति करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप मानसिक थकान का अनुभव करेंगे। आप किसी जोशीले, स्थिर, स्नेही व्यक्ति को खोजने का एक अवसर पाएँगे जो एक खुशहाल संबंध के लिए सर्वश्रेष्ठ पसंद में बदल जाएगा। मित्रों की सहायता से कोई कोर्ट कचहरी संबंधित कार्य बनेगा। घुटनों के दर्द से छुटकारा मिलेगा। अपनी दिनचर्या नियमित करें और खान- पान का विशेष ख्याल रखें। आपको अप्रत्याशित रूप से खोया धन मिल सकता है, जिससे आसानी से आप अपनी सभी वित्तीय प्रतिबद्धताओं को पूरा कर पायेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

भावनाओं को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें। स्नेहीजन तथा मित्रों के साथ स्नेहमिलन समारोह में उपस्थित रह सकते हैं। कार्यक्रम के प्रति ध्यान देना जरूरी होगा। नौकरी में तेजी से प्रतिष्ठा हो सकती है। क्षेत्र में आपको लाभ मिल सकता है। प्रेम में दिल की बातों को महत्व दें। गुजरे हुए वक्त को भुला के नया जीवन शुरू करना चाहिए। आपकी लोकप्रियता अपने चरम पर होगी और आप बहुत दूसरों पर अधिक प्रभाव डालेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा। भाई-बहनों से मनमुटाव हो सकता है। थोड़ा संभल कर आपको रहना पड़ सकता है वरना अकेले परेशानी बढ़ सकती है। पुराने मित्र से मिलकर बहुत खुश नजर आ सकते हैं। भाग्य आपके साथ है। सामाजिक मोर्चे पर नई निति अपनाने का फायदा नजर आएगा। आपको लक्ष्य तय करने से पहले अपनी क्षमताएं ध्यान में रखनी होंगी। धन के आगमन और व्यवसाय में वृद्धि से प्रसन्न रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके कोर्ट कचहरी के मामले पक्ष में सुलझ सकते हैं। शारीरिक चुस्ती-फुर्ती बनी रहेगीं। परिवार में सुख शांति घर परिवार में सुख शांति बनी रह सकती है। नौकरी में आप के लिए आने वाला समय बहुत ही अहम साबित होने वाला है जो आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। लेन देन के मामले में विवाद संभव है। वर्तमान में चल रहे कार्यों में लाभ होगा। सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। इस कार्य में आप कई लोगों को जोड़ने में कामयाब भी होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके माता-पिता की तबियत में सुधार होगा। परिश्रम की तुलना में फल कम मिलेगा। शुभ समय शुरू हो चुका है। नकारात्मक विचारों से बचना होगा। कार्य करने के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। परिवार के साथ समय बिताना जरूरी होगा। आर्थिक रूप से सोच-समझकर निर्णय लेना बिल्कुल सही साबित होने वाला है। कोई बड़ा कार्य करने के लिए परिवार से जुड़े मामले संपन्न हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको वित्तीय मामले में थोड़ा सतर्क रहने की जरुरत है। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति होगी। व्यवसाय में राजनीति का फायदा मिल सकता है। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। किसी करीबी के प्रति प्यार पनप सकता है। कोर्ट कचहरी के चक्कर लग सकते हैं। बड़ों के मार्गदर्शन से आप हर कार्य में सफल होंगे। परिवार के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप खुद को अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे। उम्र से बडे़ व्यक्ति पर आकर्षित होंगे। आर्थिक समस्याओं ने आपकी रचनात्मक सोचने की क्षमता को बेकार कर दिया है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन और झुंझलाहट रहेगी। कार्यस्थल पर काम करने में परेशानी होगी। आपको अपनी बुरी आदतों से बचने की जरूरत है। यदि आप धूम्रपान करते हों तो उसे छोड़ने की दिशा में कदम बढ़ाएं। युवा निराश मत हों अभी बहुत कुछ करना है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज संतान के विषय में चिंता रहेगी। मेहनत अधिक होगी, मुनाफा कम होगा। प्रियजन से मुलाकात सुखद रहेगी। मित्रों के सहयोग से आय के नये स्रोत बनेंगे। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। व्यर्थ भ्रम में न पड़कर विवेक से काम करें तो सफलता जरूर मिलेगी। एक-दो धार्मिक स्थान की भेंट आपके मन को शांति प्रदान करेगी। स्वभाव में क्रोध और उग्रता रहेगी, फिर भी उस पर संयम रखना होगा

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। पुराने मित्र से मिलकर खुश होंगे। यात्रा करने के लिए अच्छा दिन रहेगा। आपके काम से सीनियर काफी प्रभावित होंगे। जीवनसाथी उसे हर मदद मिलेगी आर्थिक कार्य में तेजी आ सकती है। खर्च की व्यवस्था करना कठिन होगा। आज किसी काम के लिए ज्यादा उतावलापन न दिखाएं। आपको कुछ अच्छे मौके मिलते-मिलते रह सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखी और सानंद रहेगा। अपने लाइफ पार्टनर को समय देंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें। पूर्व में की गई मेहनत का फल मिल सकता है। जीवन-साथी का प्यारा बर्ताव आपका दिन खुशनुमा बना सकता है। साझेदारी वाले कार्यों में आर्थिक नुकसान होने की आशंका है। कार्यस्थल पर परेशानियां हो सकती हैं। खर्च बढ़ सकता है। आईटी और बैंकिंग फील्ड के जातक प्रगति करेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति से मन हर्षित रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज सरकारी कामकाज पूरे होंगे और मनोरंजन में आज का दिन व्यतीत करेंगे। दैनिक जीवन नौकरी से जुड़े कार्य पूर्ण हो सकते है। तबीयत में काफी ज्यादा सुधार आने वाला है। कार्य में तेजी से बढ़ोतरी होने वाली है। रहन-सहन कष्टदायी हो सकता है। कुछ नया करने का मन करेगा। शिक्षा तथा प्रतियोगिता की दिशा में चल रहा प्रयास सार्थक रहेगा। ऑफिस में सीनियर्स आपसे खुश रहेंगे। इस राशि के छात्रों का आज पढ़ाई में मन लगेगा।

आपने Rashifal 15 May 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 May 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 May 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : महिलाएं हनुमान चालीसा पढ़े तो जरूर रखे इन ख़ास बातों का ख्याल

Back to top button