बॉलीवुड

बॉलीवुड की ये खूबसूरत अभिनेत्रियां बाप-बेटे से कर चुकी हैं रोमांस, खूब रहे इनके चर्चे

बॉलीवुड में प्यार और अफेयर सितारों को होना आम बात है क्योंकि ये उनके जीवन का पार्ट है और इसके बिना शायद वे कभी सुर्खियों में ही नहीं आएं. यहां पर काम करने वाले सितारों में कोई भी किसी के साथ रोमांस कर सकता है, फिर वो पर्दा हो या फिर पर्दे के पीछे हो. हमने अक्सर इस बारे में बात की है कि अभिनेताओं ने मां और बेटी दोनों के साथ पर्दे पर रोमांस किया है लेकिन कभी ऐसा भी हुआ है जब अभिनेत्रियों ने बाप और बेटे दोनों के साथ रोमांस किया और इसके साथ ही वे काफी सुर्खियों में भी रहीं. ये किस्सा आज का नहीं है बल्कि
दशकों से होता चला आ रहा है कि बॉलीवुड की ये खूबसूरत अभिनेत्रियां बाप-बेटे से कर चुकी हैं रोमांस, क्या आपने देखी है बाप-बेटे दोनों की फिल्में ?

बॉलीवुड की ये खूबसूरत अभिनेत्रियां बाप-बेटे से कर चुकी हैं रोमांस

बॉलीवुड फिल्मों हमेशा से अलग-अलग दौर रहा है. कुछ अलग दौर में एक्टर्स से लेकर एक्ट्रेसेस तक की भूमिका में काफी बदलाव देखने को मिला. ये बदलाव ऐसे हैं कि ऑन स्क्रीन पर कई एक्ट्रेसेस ने पिता के अलावा बेटे के साथ भी रोमांस किया है. इतना ही नहीं इन एक्ट्रेसेस की जोड़ी पिता के साथ जितनी सुर्खियों में रही उतनी ही उनके बेटों के साथ भी जमी. तो आज हम आपको ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने पर्दे पर पिता और बेटे दोनों के साथ रोमांस किया.

माधुरी दीक्षित

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने फिल्म दयावान (1986) से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की और इस फिल्म में उनके अपोजिट एक्टर विनोद खन्ना थे. अपनी पहली फिल्म में ही माधुरी दीक्षित ने विनोद खन्ना के साथ कई बोल्ड सीन दिए और इन सीन्स ने काफी सुर्खियां बटोरी. इसके बाद उन्होने विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना के साथ फिल्म मोहब्बत में भी इश्क लड़ाया था.

हेमा मालिनी

एक्ट्रेस हेमा मालिनी की पहली हिंदी फिल्म सपनों का सौदागर थी और इस फिल्म में उनके अपोजिट एक्टर राज कपूर थे. वहीं इसके बाद हेमा मालिनी ने राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर और ऋषि कपूर के साथ भी कई फिल्मों में रोमांस करते हुए लोगों का दिल जीता. हेमा ने रणधीर कपूर के साथ फिल्म हाथ की सफाई और ऋषि कपूर के साथ फिल्म एक चादर मैली सी में काम किया था.

श्रीदेवी

दिंवगत अभिनेत्री श्रीदेवी आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन अपनी फिल्मों की वजह से इन्होंने अलग ही मुकाम हासिल किया. श्रीदेवी बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार धर्मेंन्द्र की फिल्म नाकाबंदी में उनकी हीरोइन थीं और इसके बाद उन्होने सनी देओल के साथ फिल्म चालबाज, निगाहें और रामअवतार में रोमां किया. दर्शकों ने श्रीदेवी को धर्मेंन्द्र और सनी देओल दोनों के साथ काफी पसंद किया.

अमृता सिंह

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस में से एक अमृता सिंह आज भले ही बॉलीवुड से दूर हैं लेकिन इन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम किया है. उन्होंने फिल्म ‘बेताब’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था और इस फिल्म में उनकी जोड़ी एक्टर सनी देओल के साथ थी. इसके अलावा अमृता ने धर्मेंद्र के साथ फिल्म सच्चाई की ताकत में काम किया था.

डिम्पल कपाड़िया

अपने जमाने की बोल्ड एक्ट्रेस डिम्पल कपाड़िया भी बाप-बेटे की हीरोइन बनने की लिस्ट में हैं. उन्होने धर्मेंद्र और सनी देओल के अलावा विनोद और अक्षय खन्ना जैसे बाप-बेटों के साथ काम किया है. उन्होंने धर्मेंद्र के साथ फिल्म ‘बंटवारा’ और ‘शहजादे’ में काम किया और फिर सनी देओल के साथ ‘नरसिम्हा’, ‘मंजिल मंजिल’, ‘अर्जुन’, ‘गुनाह’, ‘आग का गोला’ जैसी फिल्मों में काम किया. अगर बात करें विनोद खन्ना की तो उनके साथ डिम्पल ने ‘खून का कर्ज’ और ‘इंसाफ’ जैसी फिल्मों में काम किया है. फिल्म दिल चाहता है में डिम्पल कपाड़िया और अक्षय खन्ना के साथ बेहतरीन लव कैमेस्ट्री पर्दे पर दिखाई थी.

Back to top button