बॉलीवुड

कभी मां नहीं बन पाएंगी ‘FIR’ की कविता कौशिक, वजह जानकर पैरों तले जमीन खिसक जायेगी

मां बनना हर लड़की का ख्वाब होता है. मां शब्द के आगे हर शब्द छोटा होता है. मां के चरणों में दुनिया होती है और मां बच्चे का रिश्ता सबसे गहरा होता है. एक मां अपने बच्चे के मन की बात बिना कहे समझ जाती है. वह अपने बच्चे के लिए दुनिया से लड़ जाती है. एक लड़की के लिए मां बनने का सुख सबसे बड़ा सुख होता है. एक लड़की असल मायने में पूर्ण तभी मानी जाती है जब वह मां बनती है. लेकिन टीवी की एक मशहूर अभिनेत्री ने ताउम्र मां न बनने का फैसला किया है. 38 साल की कविता कौशिक छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री हैं. वह ‘FIR’ सीरियल में इंस्पेक्टर ‘चंद्रमुखी चौटाला’ का मशहूर किरदार निभाकर घर-घर में फेमस हुई थीं. ये एक कॉमेडी शो था और इसमें कविता के बोलने का अंदाज़ सबको बहुत पसंद आता था. इसके अलावा, वह ‘कहानी घर घर की, ‘झलक दिखला जा’ और ‘कुमकुम- एक प्यारा सा बंधन’ जैसे शोज में काम कर चुकी हैं.

मां नहीं बनना चाहतीं कविता कौशिक

इन दिनों कविता कौशिक अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चे में हैं. बता दें, कविता ने बिजनेसमैन रोनित बिस्वास से शादी की है. हाल ही में कविता ने मां बनने को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. कविता के इस बयान के बारे में जानकर हर कोई हैरान है. शादी के बाद हर कपल चाहता है कि उनके प्यारे-प्यारे बच्चे हों. लेकिन कविता ऐसा बिलकुल नहीं चाहतीं. कविता तो छोड़िये उनके पति रोनित भी बच्चे नहीं चाहते. आखिर क्या है पूरा मामला चलिए आपको बताते हैं.

कहा- बच्चों के साथ अन्याय नहीं करना चाहतीं

दरअसल, हाल ही में एक इंटरव्यू के दैरान कविता ने बताया कि, “मैंने और मेरे पति ने आपसी सहमती से तय किया है कि हम कभी माता-पिता नहीं बनेंगे”. एक्ट्रेस के अनुसार यदि वह 40 की उम्र में मां बनती हैं तो जब उनका बच्चा 20 साल का होगा तब वह और उनके पति 60 साल पार के होंगे. ऐसे में वह अपने बच्चों के साथ अन्याय नहीं करना चाहतीं. वह नहीं चाहतीं कि उनके बच्चे अपनी जवानी बूढ़े मां-बाप की सेवा में निकाल दें.

सोशल मीडिया पर मचा बवाल

कविता ने कहा कि, “मैं नहीं चाहती कि हमारा बच्चा 20 साल की उम्र में अपने बूढ़े मां-बाप की देखभाल करें. इसके अलावा हम दूसरे माता-पिता की तरह नहीं हो सकते हैं. हम नहीं चाहते कि वो बच्चा मुंबई जैसे शहर में संघर्ष करे. यहां के भीड़ में अपना जीवन व्यतीत करे”. कविता के इस बयान से सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है. कोई उनके इस फैसले की तारीफ कर रहा है तो किसी का मानना है कि मां बनना एक लड़की के लिए सौभाग्य की बात होती है. ये फैसला करके वह दुनिया के सबसे खूबसूरत एहसास से खुद को दूर कर रही हैं. खैर, ये तो कविता का फैसला है कि उन्हें क्या करना है क्या नहीं. बता दें, कविता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और आये दिन अपनी ग्लैमरस तस्वीरें शेयर करती रहती हैं.

पढ़ें सबसे लंबी हैं छोटे पर्दे की ये अभिनेत्रियां, नंबर 2 को शूटिंग के दौरान हील्स पहनना था मना

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button