अध्यात्म

भोलेनाथ के डमरू का ये उपाय एक झटके में दूर कर देगा जीवन के सभी दुःख

भोलेनाथ सभी लोगो के कष्ट दूर करने के लिए जाने जाते हैं. इन्हें ब्रह्माण्ड की सबसे बड़ी शक्ति माना जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इस संसार की रचना तीन देवो ब्रह्मा, विष्णु और महेश ने की थी. इन लोगो ने ही सभी गृह और नक्षत्र बनाए थे जिसमे पृथ्वी भी शामिल हैं. इसलिए इन सभी पर इनका पूर्ण कंट्रोल भी रहता हैं. अब आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम सभी की राशियों का संबंध इन्ही गृह नक्षत्रों से होता हैं. ऐसे में ये जैसे जैसे अपनी स्थिति बदलते हैं तो उसका अच्छा या बुरा प्रभाव हमारी लाइफ पर पड़ता हैं. चुकी शिवजी ने ही इन्हें रचा हैं इसलिए ये उनकी स्थिति और प्रभावों को नितंत्रण में रख सकते हैं. इसके लिए आपको बस शिवजी को प्रसन्न करना होगा. इसके बाद आपके जीवन के सभी दुःख दर्द पलभर में समाप्त हो जाएंगे.

आप सभी ने भोलेनाथ के हाथ में डमरू जरूर देखा होगा. इस डमरू में असीम शक्तियां शुमार होती हैं. इससे निकलने वाले ध्वनि नकारात्मक ऊर्जा का नाश करती हैं और सब दूर पॉजिटिविटी फैलाती हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको शिवजी के डमरू का एक ख़ास उपाय बताने जा रहे हैं. यदि आप इसे हमारे बताए तरीके से करते हैं तो आपकी जिंदगी में दुखो का आना कम या पुर्णतः बंद हो जाएगा. ये उपाय उन लोगो के लिए काफी लाभकारी हैं जिन्हें दुखो और परेशानियों से छुटकारा ही नहीं मिलता हैं.

ऐसे करे उपाय

सोमवार के दिन घर में शिव प्रतिमा के पास एक डमरू रख दे. आपको ये डमरू किसी भी धार्मिक चीजों की दूकान पर आसानी से मिल जाएगा. इस डमरू को आप एक लाल कपड़े के ऊपर रखे. अब इसकी हल्दी, कुमकुम और चावल से पूजा करे. इसके बाद कुमकुम की सहायता से इस डमरू के एक तरफ ‘ॐ’ और दूसरी तरफ ‘स्वस्तिक’ का चिह्न बना दे. इसके बाद शिवजी की आरती करे. इस आरती को इस डमरू के ऊपर भी दे. अब भोलेनाथ के आगे अपने जीवन में चल रहे दुःख और परेशानियों को रखे. इसके बाद मन में भोलेनाथ का नाम लेकर इस डमरू को 108 बार बजाए. ऐसा करने से आपके घर एवं स्वयं के शरीर में जितनी भी नकारात्मक उर्जा होगी वो नष्ट हो जाएगी. इसके साथ ही आपके अंदर एक सकारात्मक ऊर्जा समावित हो जाएगी. इस उपाय से आपका भाग्य प्रबल होगा और दुर्भाग्य कमजोर पड़ जाएगा.

इस उपाय को आप प्रत्येक सोमवार कर सकते हैं. या फिर जब भी आपके जीवन में दुःख दुबारा आने लगे तो उससे छुटकारा पाने के लिए इस उपाय को किया जा सकता हैं. यदि आपको कोई परेशानी ना हो तो भी घर में सप्ताह में एक बार शिवजी का डमरू बजाना शुभ माना जाता हैं. इससे आपके पुरे परिवार को लाभ होता हैं. इसलिए इस उपाय को करने के बहुत सारे फायदें हैं.

दोस्तों यदि आपको ये जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर करना ना भूले. इस तरह वे भी इसका लाभ लेकर अपने दुःख दर्द दूर कर पाएंगे. साथ ही इस तरह की दिलचस्प ख़बरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.
यह भी पढ़ें: ॐ चिन्ह

Back to top button