राशिफल

ग्रह-नक्षत्रों की अशुभ स्थिति से इन 3 राशियो को हो सकता है कष्ट, बाकियों पर होगी महादेव की कृपा

हम आपको सोमवार 13 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 13 May 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे। व्यापारी वर्ग पैसो के लेन-देन के प्रति सतर्क रहें और दूर की यात्रा करने से बचें। दोस्तों की मदद से आपके कार्य सफल हो सकते हैं। कुछ समय धार्मिक क्रियाकलापों में बिताएं इसके कारण आपको स्वयं के अंदर नई ऊर्जा का आभास होगा। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को अच्छा मुनाफा हो सकता है। रोमांस आनन्ददायी और काफ़ी रोमांचक रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज मन में हताशा की भावना आ जाने से मन अस्वस्थ रहेगा। अपने जीवन में नकारात्मकता लाने वाले लोगों से दूर रहें। व्यापार के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा की वजह से मानसिक तनाव आ सकता है। सुरक्षित भविष्य के लिए आपको अपने बजट को बुद्धिमानी से प्रबंधित करने की आवश्यकता है। वैवाहिक जीवन को लेकर स्थितियां सामान्य बने रहेंगी। पति पत्नी के बीच मधुर संबंध स्थापित हो सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज सरकारी मामलों को निपटाने में जद्दोजहद करनी पड़ सकती है। व्यवसायी भारी लाभ कमाएँगे और यात्रा में व्यस्त रहेंगे। सार्वजनिक क्षेत्र के लोगों के लिए एक चुनौतीपूर्ण दिन होगा। आज सहयोगियों पर नजर रखें क्योंकि वह आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। बच्चों के साथ विवाद मानसिक दबाव का कारण बन सकता है। धन दौलत के मामले में आप और भी अच्छे दिन देखेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको पूर्व में की गई मेहनत का फल मिलेगा। परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। अपनी दोस्ती और भावनाओं को नियंत्रण में रखें ताकि अपनी किसी अनियंत्रित बात या काम की वजह से आपकी गलत छवि न बन जाए। अचानक सेहत बिगड़ सकती है और कई जरूरी काम भी रुक सकते हैं। टेंशन कम से कम लें। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले आज क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। आपको अपने रोजगार और कारोबारी क्षेत्र से जुड़े हुए कार्य के लिए घर से बाहर निकलना होगा। करियर के मामले में आपने अपनी क्षमता से अधिक जिम्मेदारियां ले ली हैं और इसके नतीजे के रूप में आपका मानसिक तनाव बढ़ रहा है। दूसरों से आप अपनी बात मनवा सकते हैं। किसी भी काम में लगातार किया गया प्रयास आपको बड़ा धन लाभ करा सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। प्रॉपर्टी खरीदने के लिए आज शुभ दिन है। आपको अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए पर्याप्त अवसर मिलेंगे। राजनेताओं को नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं। आज कोई जरूरी फैसला लेने से पहले सोचें। किसी नई तकनीक से कार्य करना आपको बड़ी सफलता दिला सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आप खुश और हंसमुख रहेंगे। आपके पास कई अवसर होंगे और वरिष्ठों से सहयोग प्राप्त होगा। वित्तीय स्थिति में भी काफी सुधार होगा। धन का आगमन होगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ। सूर्य को लाल गुलाब से अर्ध्य दें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी आर्थिक स्थिति अनुकूल बनी रहेगी, आप अत्यधिक मेहनती है और आपको आपकी मेहनत का पूरा फल भी प्राप्त होगा। खुद पर संयम बरतें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। अपनी नकारात्मक भावनाओं और वृत्तियों पर लगाम लगाकर रखें। दूर-समीप की यात्रा होगी। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके परिवार में सामंजस्य बनेगा। परिजनों के प्रयासों से वैवाहिक अड़चनें समाप्त होंगी। आपको आज ही अपने प्रिय को दिल की बात बताने की ज़रूरत है, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी। आपके भाई-बहन आपको निराश करेंगे, जो सभी के लिए अप्रत्याशित होगा। छात्रों को अपने लक्ष्य के साथ कब्जा कर लिया जाएगा। नए सौदे अभी न करें। शुभ समय का इंतजार करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कार्य सफलता और यश एवं कीर्ति प्राप्त करने के लिए आज का दिन शुभ है। वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। मित्रों से सुख मिलेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार एक सकारात्मक संकेत होगा। कारोबार में अचानक से लाभ होने की संभावना है, आपका प्यार शादी में तब्दील सकता है इस समय आपको अपने जीवन में कई बड़े परिवर्तन देखने को मिलेंगे। निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। वित्त के संदर्भ में चीजें अनुकूल होंगी और आगे सुधार अतिरिक्त उपलब्धि होगी। मामूली निवेश आपके रास्ते में आ सकता है। आज कार्यक्षेत्र में आप अपनी ताकत और कमजोरियों को जान सकेंगे। पारिवारिक परेशानियों को हल करने में आपका बच्चों जैसा मासूम बर्ताव अहम किरदार अदा करेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको व्यवसायिक सफलता मिल सकती है। विदेशी संबंधों से लाभ संभावित है। आप थोड़े चिंतित होंगे क्योंकि आपके बच्चे का शैक्षणिक प्रदर्शन चिंता का विषय होगा। अपने बच्चे पर दबाव न डालें। सकारात्मक विचारों के जरिए समस्याओं से निजात पायी जा सकती है। सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की ज़रूरत है। एकतरफ़ा लगाव आपकी ख़ुशियों को उजाड़ सकता है।

आपने Rashifal 13 May 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 May 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 May 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जीवन की हर बड़ी परेशानी को दूर कर देती हैं मां बगलामुखी, बस करें इनसे जुड़े इस मंत्र का जाप

Back to top button