राशिफल

Rashifal: आज इन 7 राशियों की मुश्किलों से रक्षा करेंगे सूर्यदेव, रिश्तों में आएगी मजबूती

हम आपको रविवार 12 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 12 May 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आलस्य से बचकर सक्रिय होना आज आपके लिए लाभप्रद रहेगा। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख्यालों के प्रति उत्साही होंगे। आपको अपनी वर्तमान समस्याओं से पार पाने के लिए अपने दिल और दिमाग को खुला रखना होगा। अपनी संतान के ऊपर आकांक्षाओं का बोझ डालने से अच्छा है उनका मनोबल बढ़ाएं। आत्मबल आपके लिये सफलता की कुंजी साबित होगा। दोस्तों के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको कोई जरूरी काम अधर में ही छोड़ना पड़ सकता है, ऐसे हालात में धैर्य और होशियारी से काम लें। लेखनकार्य करने के लिए दिन अच्छा है। बौद्धिक चर्चा में भाग लेने का अवसर मिल सकता है। धन खर्च का योग है, अंत में लाभ होगा। रिश्तों को बिखरने न दें। यात्रा की स्थिति आ सकती है।आपकी कार्य क्षमता इस समय ऊंचाई के शिखऱ पर है और इस समय आप जो भी करेंगे उससे आपको लाभ ही होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज तारें आपको असाधारण शक्ति देंगे। महत्वपूर्ण विचार-विमर्श होंगे। मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी। अविवाहित लोगों के लिए विवाह का योग है। आय के साधनों में वृद्धि होगी। आकस्मिक धन मिलेगा। सैर-सपाटे पर भी जा सकते हैं। अपने दैनिक कार्यों में सफलता के लिए पूर्ण ऊर्जा के साथ बने रहे। अपने तर्कों की प्रवृत्ति को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। आस पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। कार्यस्थल पर अधिकारियों के साथ महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श होगा। इनका आने वाला समय बहुत ही मंगलकारी साबित रहने वाला है। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। आज कोई नया इलेक्ट्रॉनिक का सामान खरीद सकते हैं। आज सकारात्मक नजरिया आपके लिए कारगर साबित हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज घर में कामकाज ज्यादा रहेगा और माहौल भी बोझिल हो सकता है। मन शांत करने के लिए योग कर सकते हैं। आपके महत्वपूर्ण सभी प्रकार के मामले इस दिन पूर्ण हो सकते हैं। आपको किसी नई जगह पर अथवा किसी नए तरीके से पढ़ाई करने का अवसर भी मिल सकता है। खरीदारी करने के लिए यह अच्छा दिन रहेगा। आज शाम को अपने मित्रों को कोई पार्टी दे सकते हैं। नए व्यावसायिक संबंध मजबूत होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। आज अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। आपकी रचनात्मक क्षमता आपको आर्थिक सफलता दिलायेगी किसी अनुभवी साथी की सलाह भी काम आयेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। स्वभाव में भावुकता विशेष तौर पर रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप एकाग्रता बनाए रखें। गुस्सा आना स्वाभाविक है। लेकिन शांत रहना आपके फायदे में साबित होगा। आप की योजना या सलाह से दूसरों को भी फायदा हो सकता है। छोटी-छोटी बातों को विवाद की शक्ल न दें। आपका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, परन्तु नकारात्मक विचारों का प्रभाव भी हो सकता है। आज आप साहित्य की दुनिया की सैर करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अधिकारीगण आप के कार्य से संतोष का अनुभव करेंगे। बातों को दिल पर लेने की बजाय उनमे छुपी शिक्षा ग्रहण करें। वाणी में सौम्यता तो रहेगी, परन्तु धैर्यशीलता में कमी रहेगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। व्यवसाय के मोर्चे पर यह एक कड़ा दिन होगा, क्योंकि आप काम के प्रति उलझन में रहेंगे। इस समय संपत्ति को लेकर किसी पारिवारिक झगड़े की संभावना हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज जाने अनजाने में आपसे कोई गलती हो सकती है, जिसकी वजह से आपको थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अनैतिक प्रवृत्तियों से दूर रहें। आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। घर परिवार में किसी की सेहत के चलते आप बहुत ज्यादा परेशान देख सकते हैं। आने वाले समय में अपने जीवन में बहुत बड़े परिवर्तन आने वाले हैं। संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। कुछ आराम अवश्य करें अन्यथा आपकी तबियत बिगड़ सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपका जीवनसाथी रोजाना की जरूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है। धन का प्रवाह अवरूद्ध हो रहा है कोई भी विचार व्यक्त करने से पहले अच्छी तरह से सोच विचार करें। भावनाओं के प्रवाह में बहकर आप कोई अविचारी कार्य न कर बैठें, इसका ध्यान रखें। अगर आप अपने व्यवसाय को अपने दिमाग में सबसे ऊपर रखें तो आप इन परेशानियों को आसानी से दूर कर सकेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अकेलापन खत्म होगा और रिश्तों में मजबूती आएगी। आज आप काफी अच्छे मूड में रहेंगे। किस्मत आपका भरपूर सहयोग देगी। अपना व्यवहार सकारात्मक बनाए रखें। अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। आपके स्वभाव में संयम और धीरज बना रहेगा। आपका साहस और बुद्धि चरम पर होंगे। सामाजिक लोकप्रियता में वृद्धि होगी। ऑफिस में वरिष्ठ आपके काम को सराहेंगे। क्रोध न करें और मन को शांत रखें। शारीरिक कष्ट कम होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

साझेदारी और सहयोग के कार्य अच्छी तरह से करेंगे, नौकरी में किए गए कार्य फलीभूत होंगे। आप जीवन की चुनातियों से निपटने के लिए अपने कौशलों को निखारने और अपनी छुपी हुई क्षमता को बाहर लाने के प्रयासों में जुटे हुए हैं। आज आपके विरोधी वर्ग के व्यक्तियों का दबाव आपके आत्मविश्वास को कम कर सकता है। मगर आप अपने आप को विरोधियों की नजर से ना देखें एवं स्वयं के दिमाग उनकी बातों को आने ना दें।

आपने Rashifal 12 May 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 May 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 May 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रात में सोने से पहले घर के मंदिर पर जरूर डालें पर्दा, पढ़ें मंदिर से जुड़े वास्तु के कुछ नियम

Back to top button