बॉलीवुड

क्या बिन शादी बाप बनने की तैयारी में हैं सलमान खान? जाने कैसे होगा ये कमाल

सलमान खान बॉलीवुड के किंग माने जाते हैं. उनकी हर फिल्म करोड़ों का बिजनेस करती हैं. वे आज 53 वर्ष के हो चुके हैं लेकिन फिर भी फिल्म में लीड एक्टर की भूमिका निभाते हैं. सलमान के पास बहुत पैसा हैं और वो दिखने में भी हैंडसैम हैं. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अब तक शादी नहीं की हैं. ऐसे में सलमान से उनके फैंस और मीडिया अक्सर यही सवाल पूछते हैं कि वे कब शादी करने जा रहे हैं? हालाँकि इस सवाल का जवाब अभी भी रहस्य ही बना हुआ हैं. लेकिन अभी ये खबर भी आ रही हैं कि सलमान खान जल्द ही शादी के बिना ही पिता बन सकते हैं. वे अपने लिए एक बच्चा पैदा करने की प्लानानिंग कर रहे हैं.

सरोगेसी से पिता बन सकते हैं सलमान

अब आप में से कई लोग सोच रहे होंगे कि सलमान आखिर बिना शादी के बच्चा कैसा पैदा करेंगे? तो चलिए हम इस राज से भी पर्दा उठाए देते हैं. दरअसल सलमान बाप बनने के लिए सरोगेसी का सहारा ले सकते हैं. इन दिनों बॉलीवुड में कई कपल्स इसी तकनीक की मदद से माता पिता बनने का सुख प्राप्त कर रहे हैं. मसलन हाल ही में करण जोहर, तुषार कपूर और एकता कपूर जैसे सितारे सरोगेसी के माध्यम से सिंगल पेरेंट बने हैं. अगर सब कुछ सही रहा तो सलमान भी इसी रेस में शामिल हो सकते हैं. हालाँकि इसे लेकर अभी उनकी और से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई हैं.

क्या होती हैं सरोगेसी

आप में से बहुत से लोगो के लिए सरोगेसी तकनीक एक नई चीज होगी. इसलिए हम आपको कुछ जानकारी इसकी भी दिए देते हैं. सरोगेसी असल में एक किराए की कोख होती हैं. इसमें किसी दूसरी महिला के अंदर पुरुष के शुक्राणु और महिला के अंडाणु फ़र्टिलाइज कर डाले जाते हैं. इसके बाद ये महिला 9 महीने तक अपने पेट में बच्चे को पालती हैं. इस दौरान सरोगेसी कराने वाला शख्स महिला के खाने पीने, रहने और मेडिकल इत्यादि का खर्चा उठाता हैं. फिर जब बच्चा पैदा होता हैं तो उसे उसके बायोलोजीकल माता या पिता को दे दिया जाता हैं. इस दौरान किराए की कोख देने वाली महिला के साथ एक कांट्रेक्ट भी साइन होता हैं. उसे इस काम के बदले पैसे भी मिलते हैं. ये तकनीक उन लोगो के लिए काफी अच्छी हैं जो सिंगल पेरेंट बनना चाहते हैं या मेडिकल कंडीशन की वजह से माता पिता नहीं बन सकते हैं.

सलमान को बच्चों से हैं ख़ास लगाव

आप ने सलमान को कई मौको पर बच्चों के साथ घुलमिलते हुए देखा होगा. सलमान को बच्चे बहुत पसंद हैं. उन्हें जहाँ भी ये दिखाई देते हैं ये उनसे बात करने रुक जाते हैं. अपनी बहन अर्पिता का बेटा भी सलमान के बहुत करीब हैं. वहीं जरूरतमंद बच्चों के लिए भी सलमान आने एनजीओ के जरिये बहुत कुछ करते हैं. सलमान ने एक बार कहा था कि उनके हिसाब से वे एक अच्छे पिता तो बन सकते हैं लेकिन एक बढ़िया पति कभी नहीं बन सकते हैं. इसलिए वे शादी करने के मूड में नहीं हैं.

Back to top button