बॉलीवुड

इन बॉलीवुड सितारों ने अपने नाम के साथ कभी नहीं लगाया सरनेम, क्या आपको पता है इनका पूरा नाम?

किसी भी व्यक्ति की पहचान उसके नाम से होती है. नाम के आगे उसका सरनेम भी लगता है. सरनेम से पता चलता है कि आप किस धर्म, जाति या परिवार से नाता रखते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपने नाम के आगे सरनेम नहीं लगाते. उन्हें दुनिया उनके पहले नाम से ही पहचानती है. बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार हैं जो अपने सरनेम की वजह से मशहूर हैं. उदाहरण के तौर पर देखा जाए तो कपूर, देओल और खान कुछ ऐसे परिवार हैं जो अपने सरनेम की वजह से जाने जाते हैं. पर बॉलीवुड में कुछ ऐसे भी कलाकार मौजूद हैं जिन्होंने अपने नाम के आगे कभी कोई सरनेम नहीं लगाया है इसके बावजूद वह फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ पूरी दुनिया में मशहूर हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको फिल्म इंडस्ट्री के 5 ऐसे कलाकारों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने अपने पूरे करियर में कभी अपने नाम के आगे सरनेम का इस्तेमाल नहीं किया है. इतना ही नहीं, अधिकतर फैन्स को भी इनके सरनेम के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

धर्मेन्द्र

धर्मेन्द्र अपने ज़माने के सुपरस्टार हुआ करते थे. उस दौर में बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियां धर्मेन्द्र के साथ काम करने को बेताब रहती थीं. फिल्म इंडस्ट्री में लंबा समय बीताने के बावजूद इन्होंने अपने नाम के आगे कभी कोई सरनेम नहीं लगाया. वैसे जानकारी के लिए बता दें धर्मेन्द्र का पूरा नाम धरम सिंह देओल है.

गोविंदा

गोविंदा अपने दौर के सबसे मशहूर अभिनेता हुआ करते थे. गोविंदा ने 165 फिल्मों से भी ज्यादा में काम करके अपने अभिनय का लोहा मनवाया है. वह अपने बेहतरीन डांस के लिए भी जाने जाते हैं. अब तक गोविंदा 12 बार फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित हो चुके हैं. गोविंदा 90’s के दौर के सबसे बेहतरीन एक्टर माने जाते थे. बता दें, गोविंदा ने भी कभी अपने नाम के आगे सरनेम का इस्तेमाल नहीं किया. उनका पूरा नाम गोविंदा अरुण आहूजा है.

काजोल

काजोल भारतीय फिल्म सिनेमा की जानी-मानी अदाकारा हैं. काजोल का नाम इंडस्ट्री की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में शुमार होता है. उनके खाते में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में है. सिर्फ काजोल नहीं बल्कि उनके पूरे परिवार का संबंध बॉलीवुड से है. काजोल की मां तनूजा अपने ज़माने की मशहूर अभिनेत्री थीं. एक फ़िल्मी परिवार से आने के बावजूद काजोल ने कभी अपने नाम के आगे सरनेम का इस्तेमाल नहीं किया. बता दें, शादी से पहले काजोल का नाम काजोल मुखर्जी था.

तब्बू

तब्बू बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री हैं. अब तक तब्बू ने कई हिट फिल्में दी हैं और उनके अभिनय प्रतिभा से हर कोई वाकिफ है. उनकी गिनती बॉलीवुड की सबसे सशक्त अभिनेत्रियों में की जाती है. तब्बू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1985 में आई फिल्म ‘हम नौजवान’ से की थी. तब्बू के अलावा उनकी बहन फराह भी बॉलीवुड की मशहूर हीरोइन रह चुकी हैं. तब्बू का पूरा नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है.

रेखा

सदाबहार अभिनेत्री रेखा बॉलीवुड की एक महान अदाकारा हैं. रेखा का भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में महत्वपूर्ण योगदान है. हालांकि इन्होंने अपने करियर की शुरुवात बहुत देरी से की. लेकिन जब की तब कामयाबी और शोहरत ने इनके कदम चूमने शुरू कर दिए. 64 की उम्र में भी रेखा की खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई है. बहुत काम लोगों को पता है कि रेखा का पूरा नाम भानुरेखा गणेशन है.

पढ़ें फिल्मों में जयललिता ने किया था धर्मेन्द्र के साथ काम… देखें वीडियो!

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये अर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button