बॉलीवुड

जाने बॉलीवुड के स्टार किड्स का अपने दादा-दादी और नाना-नानी के साथ हैं कैसा रिश्ता?

इस बात में कोई शक नहीं कि दादा-दादी, नाना-नानी और उनके पोते, नातिनो के बीच का रिश्ता बहुत ख़ास होता हैं. वे बच्चे बहुत ही ज्यादा लक्की होते हैं जिन्हें अपने दादा-दादी और नाना-नानी का प्यार नसीब होता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि ग्रेंडपेरेंट्स बच्चों को बिगाड़ देते हैं. लेकिन ये भी सच हैं कि वे इनसे लाइफ के कई महत्त्वपूर्ण अनुभव भी सीखते हैं. इसके साथ जी हमें इनसे परियों की कई दिलचस्प कहानियां भी सुनने को मिलती हैं. ऐसे ही लविंग ग्रेंडपेरेंट्स बॉलीवुड में भी हैं जो अपने पोते पोतियों (या नाती-नातिन) को बहुत प्यार करते हैं. आज हम इन्ही के रिश्तों से आपको रूबरू कराने जा रहे हैं.

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन एक महान कलाकार होने के साथ काफी मजाकिया और केयरिंग नेचर भी रखते हैं. इसका सीधा फायदा उनकी पोती आराध्या बच्चन को मिलता हैं. अमिताभ कई मौको पर आराध्या के प्रति अपने प्रेम को प्रदर्शित कर चुके हैं. उन्हें आराध्या के साथ समय बिताना और मस्ती कर बच्चा बन जाना पसंद होता हैं. वे अक्सर आराध्या के साथ अपनी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं. अमिताभ का यही रिश्ता अपनी नातिन नाव्या नावली नंदा के साथ भी देखने को मिलता हैं.

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी को अपनी बेटी ईशा और आहना देओल के बच्चों से बहुत लगाव हैं. वे अक्सर इनसे मिलने चली जाया करती हैं. आहना का बेटा डेरियन वोहरा और ईशा की बेटी राध्या तख्तानी अपनी नानी हेमा के बेहद करीब हैं. इन दोनों बच्चों का ऐसा ही रिश्ता अपने नाना धर्मेंद्र के साथ भी कायम हैं.

जितेंद्र

जितेंद्र के दोनों बच्चे तुषार एवं एकता सरोगेसी के माध्यम से बिना शादी के सिंगल पेरेंट्स बने हैं. इस लिहाज से जितेंद्र तुषार के बेटे लक्ष्य के दादा जबकि एकता के बेटे रवि के नाना हैं. जितेंद्र इन दोनों के साथ ही बड़ा क्वालिटी टाइम बिताते हैं. उनके लिए इससे ख़ुशी से बड़ा पल और दूसरा नहीं हैं.

पंकज कपूर

अपने क्यूट लुक और प्यारी सी स्माइल से सबका दिल जितने वाली शाहिद और मीरा की बेटी मिशा अपने दादा पंजक कपूर की फेवरेट हैं. मिशा यहाँ थोड़ी लक्की हैं क्योंकि उसकी दो दादियाँ नीलिमा आजीम और सुप्रिया पाठक (अभिनेत्री) हैं. दरअसल ये दोनों पंकज की पहली और दूसरी बीवियां हैं. ऐसे में मिशा को इन सभी का प्यार भरपूर मिलता हैं.

रणधीर कपूर

रणधीर अपनी दोनों बेटियों करीना और करिश्मा के बच्चों के करीब हैं. इसमें करीना कपूर खान का बेटा तैमुर वर्तमान में सबसे ज्यादा पॉपुलर किड हैं. ऐसे में उसे अपने नाना रणधीर कपूर से हर फरमाइश पूरी करने का मौका मिल जाता हैं. इसके साथ ही तैमुर को अपनी दादी (सैफ की मम्मी) शर्मीला टेगोर का भी लाड़ दुलार मिल जाता हैं.

ऋषि कपूर

ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा की 7 वर्षीय बालिका समारा भी इन दिनों इंटरनेट पर खूब फेमस हो रही हैं. समारा कपूर साहिनी को लोग प्यार से सेम भी कहते हैं. वे अक्सर अपनी ड्रामेबाजी और बुद्धिमानी से नाना नानी का दिल जित लेती हैं. खासकर वो अपनी नानी नीतू के बेहद करीब हैं.

डिम्पल कपाड़िया खन्ना

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की बेटी नितारा बड़ी ही चंचल हैं. उन्हें अक्सर मीडिया के सामने फनी पोज देते हुए देखा गया हैं. उनकी इन्ही नटखट अदाओं से नानी डिम्पल बेहद प्रेम करती हैं. इन नानी नातिन की जोड़ी भी सुपर से ऊपर हैं.

Back to top button