दिलचस्प

वर्ल्ड कप से पहले चोटिल हुआ ये बड़ा खिलाड़ी, ऋषभ पंत को मिल सकती है जगह

मोहाली में रविवार को पंजाब और चैन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें पंजाब ने बाजी मार ली, लेकिन टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आ गई। जी हां, मोहाली में रविवार को खेल गए मैच में भारतीय क्रिकेट टीम का हीरो चोटिल हो गया, जिसका चयन वर्ल्ड कप के लिए हुआ है। दरअसल, चैन्नई के लिए खेलने वाले केदार जाधव को फिल्डिंग के दौरान चोट लग गई, जिसके बाद वे खेलने में अस्वस्थ हो लग रहे हैं, जिससे भारतीय क्रिकेट टीम की टेंशन बढ़ गई है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

आईपीएल के इस सीजन में हर किसी खिलाड़ी  को चोट न लग जाए, इसी बात का डर हर किसी को सता रहा था, जोकि सच होता हुआ दिखाई दे रहा है। केदार जाधव के चोटिल होने के बाद इंडियन टीम की टेंशन बढ़ गई है, क्योंकि इनका चयन ऑलराउंडर के तहत किया गया था, ऐसे में अगर ये वर्ल्ड कप के लिए ठीक नहीं हो पाए, तो मामला गड़बड़ा सकता है। इतना ही नहीं, इनकी जगह किसी और को खिलाना पड़ सकता है, जोकि गेम प्लान से थोड़ा अलग हो सकता है।

इस सीजन में आगे नहीं खेल पाएंगे जाधव

केदार जाधव को फिल्डिंग करते वक्त 14वें ओवर में चोट लग गई, जिसके बाद टीम के कोच ने कहा कि उनका एक्स-रे सोमवार को किया जाएगा, जिसके बाद ही तय किया जाएगा कि वे कब फिट हो पाएंगे। हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए यही कहा जा सकता है कि अब केदार जाधव इस सीजन में चैन्नई के लिए बाकी बचे मुकाबले नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि उनकी उंगली में काफी चोट आई है, जिस पर अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल है।

बेहतरीन ऑलराउंडर हैं जाधव

केदार जाधव को बतौर ऑलराउंडर टीम में चयन किया गया है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वे जल्दी ही ठीक हो जाए और वर्ल्ड कप में खेलने के लिए फिट रहे। बता दें कि केदार जाधव के फिट न होने पर टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लग सकता है, क्योंकि टीम में बेहतरीन ऑलराउंडर का होना ज़रूरी है, जिसके लिए उनका चयन हुआ है। इस स्थिति में फिलहाल यह कहना मुश्किल होगा कि केदार जाधव वर्ल्ड कप में खेल पाएंगे या नहीं।

जाधव की जगह ऋषभ पंत को मिल सकती है जगह

अगर केदार जाधव वर्ल्ड टूर्नामेंट के लिए रवाना होने से पहले ठीक नहीं हो पाएंगे, तो उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में जगह मिल सकती है। याद दिला दें कि ऋषभ पंत को टीम सेलेक्टर्स ने फिलहाल स्टैंडबाई पर रखा है, जिसकी वजह से अब उन्हें केदार जाधव के जगह मौक मिल सकता है, लेकिन फिलहाल फैंस यही दुआ कर रहे हैं कि केदार जाधव ठीक हो जाए, ताकि टीम वर्ल्ड कप में अच्छा काम कर सके।

Back to top button