अध्यात्म

बुरी किस्मत को आपकी जिंदगी से निकाल फेकेगा शनिदेव का ये उपाय

किस्मत एक ऐसी चीज हैं जो हमारी लाइफ पर बहुत गहरा असर डालती हैं. हमारी जिंदगी में जो कुछ भी घटित होता हैं उसमे भाग्य का अहम रोल होता हैं. एक अच्छा भाग्य आपके जीवन में सुख, शान्ति और समृद्धि लाता हैं तो वहीं एक बुरा भाग्य दुःख, परेशानी और बाधाएं लाता हैं. आप ने भी कभी नोटिस किया होगा कि कुछ लोग बिलकुल भी मेहनत नहीं करते हैं लेकिन फिर भी जीवन में उन्हें सब कुछ बड़ी आसानी से मिल जाता हैं. इसके विपरीत कुछ बहुत मेहनत करते हैं लेकिन उन्हें इसका फल नसीब नहीं होता हैं. ये दोनों ही स्थितियां आपकी अच्छी और बुरी किस्मत के चलते होती हैं. यदि आप भी अपने बुरे भाग्य से परेशान हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको कुछ ऐसे अचूक उपाय बताएंगे जो आपके भाग्य में चार चाँद लगा देंगे.

हमारे आज के ये उपाय शनिदेव से संबंधित हैं. शनिदेव अक्सर लोगो के जीवन से दुखो का खात्मा करने के लिए जाने जाते हैं. बस शर्त ये हैं कि आपको उन्हें प्रसन्न रखना आना चाहिए. इसलिए यदि आप इन उपायों को आजमाते हैं तो शनिदेव आपकी किस्मत से बुरे भाग्य को जड़ से निकाल देंगे. इस तरह आपके जीवन में कभी कोई दुःख या परेशानियाँ नहीं आएगी. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के इन उपायों को जान लेते हैं.

पहला उपाय

शनिवार के दिन जल्दी स्नान कर ले और एक बोतल में सरसों का तेल भर ले. अब आप शनि मंदिर की और प्रस्थान करे. यहाँ सर्वप्रथम शानिजी के हाथ जोड़ एक तेल का दीपक प्रज्वलित करे. इसके बाद शनिदेव से अपने अच्छे भाग्य की कामना करे. अब बोतल में रखे तेल से शनिदेव का अभिषेक करे. ऐसा करते समय इस मंत्र का उच्चारण करे – “ॐ नमो भगवते शनिश्चराय सूर्य पुत्राय नमः” इस बोतल में कुछ बूंद तेल बचा ले. अब घर जाकर बचे तेल को अन्य तेल में मिलाए और घर में उससे दीपक जलाए. इस उपाय से आपके बुरे भाग्य वाले दिन समाप्त हो जाएंगे और आपका अच्छा समय शुरू होगा.

दूसरा उपाय

इस उपाय के तहत आपको काले तिल, काला धागा और काले कपड़े की आवश्यकता होगी. सबसे पहले आप एक काला कपड़ा बिछाए और उसके ऊपर काला तिल रख दे. अब इसकी एक पोटली बनाकर उसे काले धागे से बाँध दे. इस पोटली को शनिदेव की प्रतिमा के सामने रखे और शनिदेव की आरती करे. आरती समाप्त होने पर पहली आरती शनिदेव को दे और दूसरी इस काली पोटली को दे. अब इस पोटली को घर की दक्षिण दिशा में लटका दे या कहीं रख दे. कुछ ही दिनों में ये आपके घर की सभी नकारात्मक उर्जा को ख़त्म कर देगी और घर में सिर्फ पॉजिटिव एनर्जी शेष रह जाएगी. इस सकारात्मक उर्जा का असर आपके घर के सभी सदस्यों के भाग्य पर पड़ेगा. अर्थात सभी की बंद किस्मत के ताले खुल जाएंगे. इस उपाय को शनिवार के दिन करे और शनिदेव के नाम का व्रत भी रखे. इससे आपको ज्यादा लाभ होगा.

यदि आपको ये उपाय पसंद आया तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले ताकि वे भी इसका लाभ ले सके.

यह भी पढ़ें: ॐ चिन्ह

Back to top button