बॉलीवुड

आर्मी की जॉब को छोड़कर मुंबई आ गयी थी ये लड़की, आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शामिल होता है नाम

हमारे देश में बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक अलग ही रुतबा है. एक बार जो इस चकाचौंध भरी जिंदगी में घुस जाता है वह यहां से बाहर नहीं निकलना चाहता. इस इंडस्ट्री में ग्लैमर के साथ-साथ पैसे भी बहुत हैं. लेकिन हर किसी के लिए यहां पहचान बनाना आसान नहीं होता. यहां पर अपनी पहचान बनाने के लिए लोगों को सालों लग जाते हैं. इसके बाद भी गारंटी नहीं होती कि आप मनचाहा मुकाम हासिल कर पाएंगे या नहीं. कई लोग तो अपनी अच्छी-खासी जॉब छोड़कर बॉलीवुड में अपना पैशन पूरा करने आते हैं. आज के टाइम में सरकारी नौकरी मिलना बहुत मुश्किल है. बहुत किस्मत वाले होते हैं वो लोग जिन्हें सरकारी नौकरी मिलती है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी ऐसे कई एक्टर्स हैं जो इंजीनियर और डॉक्टर की डिग्री होल्ड करते हैं लेकिन उनका मन एक्टिंग में लग गया. ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं माही गिल. जी हां, फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले माही गिल एक अच्छी-खासी नौकरी किया करती थीं लेकिन जॉब छोड़कर बॉलीवुड में कदम रखने का उन्होंने एक बड़ा फैसला लिया.

आर्मी में हो गया था सिलेक्शन

माही गिल का इंडस्ट्री में बड़ा नाम है. वह अपनी पहचान एक सशक्त अभिनेत्री के रूप में बना चुकी हैं. माही बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में कमाल का अभिनय कर चुकी हैं. साथ ही वह पंजाबी इंडस्ट्री में भी एक्टिव हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्द ही माही ‘साहब बीवी और गैंगस्टर 3’ में नजर आ सकती हैं. हाल ही में माही ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि यदि वह एक अभिनेत्री नहीं होतीं तो जरूर आर्मी में एक बड़े पोस्ट पर कार्यरत होतीं. जानकारी के लिए बता दें माही गिल का जन्म 19 दिसंबर 1975 में हुआ था. माही के पिता सरकारी अफसर हैं और मां एक कॉलेज में प्रवक्ता हैं. अपने स्कूल टाइम में माही ने नेशनल केडेट कोर जॉइन किया था और वहां से उनके लिए आर्मी के रास्ते खुले. माही आर्मी में भर्ती हो गयीं और कुछ टाइम तक उन्होंने ड्यूटी भी दी लेकिन उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था.

मजबूरी में छोडनी पड़ी नौकरी

आर्मी में ड्यूटी करने के दौरान माही की मुलाकात एक फिल्म डायरेक्टर से हुई और उन्हें फिल्म में काम करने का मौका मिला. माही ने ‘साहब बीवी और गैंगस्टर’, ‘देव डी’ और ‘जंजीर’ जैसी फिल्मों में कमाल का अभिनय किया. हर फिल्म में अपनी मनमोहक अदा से उन्होंने लाखों लोगों का दिल चुराया. माही ने इंटरव्यू में बताया कि उन्हें बॉलीवुड में ज्यादा रूचि नहीं थी और न ही वह इस फील्ड में आना चाहती थीं. आर्मी में उनका सिलेक्शन हो गया था. लेकिन एक बार चेन्नई जाने के दौरान उनके साथ एक हादसा हो गया जिस वजह से उन्हें आर्मी की नौकरी मजबूरी में छोडनी पड़ी. इसके बाद ही वह बॉलीवुड का हिस्सा बनीं और उन्होंने डायरेक्टर के ऑफर को स्वीकार किया. बता दें, माही सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और वह आये दिन अपनी ग्लैमरस तस्वीरें शेयर करती रहती हैं.

पढ़ें बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को कड़ी टक्कर दे सकती हैं ये पंजाबी एक्ट्रेसेस, सभी हैं खूबसूरत और टैलेंटेड 

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button