अगर नहीं हो रही है बच्चों की शादी तो आजमाएं ये टोटके, एक साल के अंदर ही हो जाएगा विवाह इन टोटकों को करने से बन जाता है कुंडली में विवाह योग, जल्द ही हो जाती हैं शादी

हर मां-बाप भगवान से अपने बच्चों के लिए अच्छा जीवनसाथी मांगते हैं और अपने बच्चों का विवाह सही आयु में करवाना चाहते हैं। हालांकि कई बार विवाह योग नहीं होने के कारण बच्चों की शादी में रुकावटें आने लगती है और लाख कोशिशों के बाद भी सही आयु में बच्चों की शादी नहीं हो पाती है। अगर आपके भी बेटे या बेटी की शादी होने में काफी दिक्कतें आ रही हैं और उनकी शादी नहीं हो पा रही है, तो आप नीचे बताए गए टोटकों को करें। इन टोटकों को करने से विवाह योग बन जाता है और एक साल के अंदर ही शादी हो जाती हैं।

अगर नहीं हो रही है बच्चों की शादी तो आजमाएं ये टोटके-

करें विष्णु-लक्ष्मी  की पूजा

गुरुवार के दिन को विष्णु भगवान का दिन माना जाता है और अगर इस दिन विष्णु भगवान और लक्ष्मी मां की एक साथ पूजा कि जाए तो मनचाही मनोकामना पूरी हो जाती हैं। इसलिए आप गुरुवार के दिन विष्णु-लक्ष्मी जी के मंदिर में जाकर इनकी पूजा करें और मां लक्ष्मी को चूड़िया चढ़ाएं। पूजा करने के दौरान आप  बेसन के पांच लड्डू भी भगवान को अर्पित करें। इस उपाय को करने से आपके बच्चों की शादी जल्दी ही हो जाएगी।

शिव-पार्वती की पूजा करें

शिव-पार्वती की पूजा करने से विवाह जल्द ही हो जाता है। आप हर सोमवार के दिन मंदिर जाकर शिव-पार्वती की एक साथ पूजा करें और इनसे अपने बच्चों के लिए अच्छे वर या वधू की कामना करें। सच्चे मन से शिव और पार्वती की पूजा करने से जल्द ही आपकी मनोकामना पूरी हो जाएगी।

लड्डुओं का दान करें

आप जिसकी भी शादी करवाना चाहते हैं उनके हाथों से ये टोटका गुरुवार के दिन करवा लें। इस टोटके के अनुसार गुरुवार के दिन सुबह जल्दी स्नान करें और पीले रंग के कपड़े पहन लें। फिर आप एक टोकरी में 108 बेसन के लड्डुओं रख दें। फिर इस टोकरी को किसी पीले रंग के कपड़े से ढक दें और कपड़े सहित इस टोकरी को किसी ब्राह्मण को दान कर दें। इस उपाय को जो व्यक्ति करेगा उसकी शादी जल्द ही हो जाएगी।

मंदिर में चढ़ाएं तेल

जिन लोगों की शादी होने में देरी हो रही है और विवाह योग उनकी कुंडली में नहीं है वो लोग बुधवार के दिन मंदिर में जाकर शिवलिंग के पास तेल चढ़ा दें। इस टोटके को करने से कुंडली में विवाह योग बन जाएगा और जल्द ही शादी हो जाएगी।

करें इन मंत्रों का जाप

इन दोनों मंत्रों का जाप करने से बच्चों की शादी होने में जो-जो दिक्कतें आ रही हैं वो दूर हो जाएगी और बच्चों की शादी एक साल के अंदर ही हो जाएगी। आप नीचे दिए गए मंत्रों का जाप हर रोज पूजा करने के दौरान करें। दिन में इन मंत्रों का जाप दो बार करने से आपके घर में जल्द ही शहनाई बज जाएगी। हालांकि इन मंत्रों का जाप करने से पहले आप एक घी का दीपक मंदिर में जरूर जला दें।

मंत्र -1

कात्यायनी महामाये महायोगिन्यधीश्वरी।
नंदगोपसुतं देवं पतिं मे कुरु ते नमः।।

मंत्र -2

ॐ देवेंद्राणि नमस्तुभ्य देवेंद्रप्रिय भामिनी
विवाह भाग्यमारोग्यं शीघ्रलाभं च देहि मे।।

यह भी पढ़ें: ॐ चिन्ह