दिलचस्प

ये 5 भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी चुनाव लड़ें तो बन जाएं प्रधानमंत्री, ये वाला है सबका फेवरेट

लोकसभा चुनाव-2019 का दौर चल रहा है और ऐसे में सभी अपनी-अपनी पार्टी को सपोर्ट करने के लिए मैदान में उतर गए हैं. फिल्मी सितारों से लेकर क्रिकेट खिलाड़ियों तक इस चुनावी मैदान में नजर आ रहे हैं लेकिन कुछ ऐसे सवाल आए हैं कि अगर ये सितारे भी चुनाव लड़ने लगे तों क्या जीत सकते हैं. वैसे तो कई खिलाड़ी राजनीति में आ गए हैं जिसमें सुनील गावस्कर, अजहरुद्दीन, नवजोत सिंह सिद्दू जैसे तमाम खिलाडी हैं लेकिन इनमें से प्रधानमंत्री बनने के गुण किसी में शायद नहीं हैं. मगर ये 5 भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी चुनाव लड़ें तो बन जाएं प्रधानमंत्री, हर कोई कर सकता है इनको वोट और जीतने के आसार भी काफी हैं.

ये 5 भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी चुनाव लड़ें तो बन जाएं प्रधानमंत्री

भारत के ऐसे पांच खिलाड़ी के बारे में हम आपको बताएंगे जो अगर प्रधानमंत्री पद के लिए चुनाव लड़ें तो उन्हें आसानी से जीत मिल सकती है. इन पांच खिलाड़ियों की पॉपुलैरिटी वाले इतनी ज्यादा कि देश में उनके चाहने वाले मौजूद हैं.

सचिन तेंदुलकर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की पापुलैरिटी इतनी ज्यादा है कि अगर वे प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ें तो लोग इनको जरूर पसंद करेंगे. सचिन तेंदुलकर अगर मैदान पर आ जाए तो वह आसानी से विजय साबित हो सकते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की पापुलैरिटी ना सिर्फ देश में है बल्कि विदेशों में भी उन्हें उनके शांतं स्वभाव की वजह से जानते हैं. महेंद्र सिंह धोनी अगर अगर चुनाव लड़ें तो उन्हें बहुमत मिल सकती है और प्रधानमंत्री के रूप में देखने के लिए लोगों में खूब उत्साह देखने को मिल सकता है.

वीरेंद्र सहवाग

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को क्रिकेट के बाद अक्सर सोशल मीडिया पर अच्छे बुरे कमेंट देते रहते हैं. वीरेंद्र सहवाग का चेहरा प्रधानमंत्री के रूप में भी सबसे बेहतर रहेगा. अगर वह चुनाव लड़े तो शायद आसानी से जीत सकते हैं. इसके अलावा उनका राजनीति में प्रतिक्रियाएं भी लोगों को खूब पसंद आता है.

कपिल देव

साल 1983 में भारत को पहला वर्ल्डकप जितवाने वाले कपिल देव ने खूब मेहनत की थी और इसके लिए लोगों के दिलों में कपिल देव के लिए खूब आदर भार रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व जाने-माने खिलाडी कपिल देव भी अगर चुनाव लड़ें और प्रधानमंत्री के उम्मीदवार बने तो जीत सकते हैं. कपिल देव ने भारतीय क्रिकेट टीम को कई मैचों में जीत दिलाई है और अगर ये राजनीतिक चेहरे के रूप में नजर आए तो विजय हो जाएं.

सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाज सौरव गांगुली भी देश के प्रधानमंत्री के रूप में अच्छा विकल्प बन सकते हैं. सौरव की फैन फॉलोविंग भी किसी फिल्मी सितारों से कम नहीं हैं और अगर सौरव गांगुली चुनाव लड़ें तो आसानी से जीत सकते है.

Back to top button