दिलचस्प

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को कड़ी टक्कर दे सकती हैं ये पंजाबी एक्ट्रेसेस, सभी हैं खूबसूरत और टैलेंटेड

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की खूबसूरती और टैलेंट के कदरदान पूरी दुनिया में हैं और इनके फैंस की दुनियाभर में कोई कमी नहीं है. मगर भारतीय सिनेमा में सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं है बल्कि कई अलग-अलग प्रांत की फिल्म इंडस्ट्री है जिसमें साउथ सिनेमा, पंजाबी सिनेमा और भोजपुरी सिनेमा का ज्यादा बोलबाला है. इन सभी सिनेमाओं में अभिनेत्रियों की जितनी तारीफें करो उतना कम है लेकिन पंजाबी फिल्मों की हीरोइनें भी किसी से कम नहीं हैं. खूबसूरती के साथ इनके अंदर टैलेंट भी है और किसी भी मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को कड़ी टक्कर दे सकती हैं ये पंजाबी एक्ट्रेसेस, आपको कौन सी पसंद आई तस्वीरें देखकर बताइएगा.

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को कड़ी टक्कर दे सकती हैं ये पंजाबी एक्ट्रेसेस

अक्सर लोग बॉलीवुड की हीरोइनों की ही बातें करते हैं लेकिन पंजाबी कुड़ियां किसी से भी कम नहीं हैं फिर वो पंजाबी एक्ट्रेसेस ही क्यों ना हों. इन एक्ट्रेसेस ने अपनी खूबसूरती से पंजाबी फिल्मों की पहचान ही बदल दी. आज हम आपको उन्हीं में से कुछ के बारे में बताएंगे.

नीरू बाजवा

नीरू बाजवा पंजाबी फिल्मों की सुपरहिट एक्ट्रेस हैं और ज्यादातर निर्देशक इन्हें ही लेना चाहते हैं. नीरू ने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड के सदाबहार एक्टर स्वर्गीय देव आनंद के साथ मै सोलह बरस से की थी. इनकी पहली पंजाबी फिल्म असा नु मान वत्ना दा (2014) में की थी.

माही गिल

बॉलीवुड फिल्में देव डी और साहेब बीवी और गैंगस्टर जैसी फिल्मों से अपनी हॉट इमेज बना चुकी अभिनेतत्री माही गिल पंजाबी एक्ट्रेस हैं. इन्होंने पान सिंह तोमर में इंदिरा का दमदार किरदार निभाया था और माही गिल की तुलना लोग टैलेंटेड एक्ट्रेस से करते हैं.

धृति सहारन

पंजाबी फिल्मों की मल्टीटैलेंटेड एक्ट्रेस धृति सहारन हैं और ये एक बेहतरीन गायिका भी हैं. धृति ने इंडियन आइडल के फाइनल तक का सफर भी तय किया था. पंजाबी फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत इन्होंने फिल्म सड्डा हक से की और यहीं से इन्हें पहचान मिली.

मैंडी टखर

मैंडी टखर पंजाबी फिल्मों की पॉपुलर एक्ट्रेस मानी जाती है, और इन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से खूब तारीफें भी बटोरी थी. मैंडी ने इश्क गरारी, तू मेरा बाई मैं तेरा बाई, शडी बखरी है शान और मिर्जा द अनटोल्ड स्टोरी जैसी बेहतरीन पंजाबी फिल्मों में काम किया है.

रुहानी शर्मा

साल 2013 में दीपावली के मौके पर एक गाना रिलीज हुआ था जिसका नाम कूड़ी तू पटाखा था और इस गाने धमाल मचा दिया था. इसी गाने से रुहानी शर्मा ने डेब्यू किया था और अपनी अलग पहचान बनाई और आज इनका पंजाबी सिनेमा में अच्छा-खासा नाम है. इन्होंने गैरी संधु, एमी विर्क जैसे मशहूर पंजाबी गायकों के साथ काम किया है.

सारा गुरपाल

सारा गुरपाल पंजाबी म्यूजिक फिल्म इंडस्ट्री की सबसे हॉट एक्ट्रेस मानी जाती हैं. इस मॉडल एक्ट्रेस ने बहुत जल्दी ही पंजाबी फिल्मों में भी पहचान बना ली थी. सारा का लगभग हर गाना हिट होचा है और हर गाने के साथ इनकी फैन फॉलोविंग भी बढती जा रही है.

हिमांशी खुराना

पंजाब की सुपरहिट फिल्म सड्डा हक में कमाल की एक्टिंग करने वाली एक्ट्रेस हिमांसी खुराना ने रातों-रात खूब सुर्खियां बटोरी थी. हिमांशी ने युवा गायक हार्डी सांधी का गाना सोच में बी काम किय है जिसे लोगों ने खूब पसंद किया और आज भी यूट्यूब पर सर्च किया जाता है.

विशाखा

मॉडल एक्ट्रेस विशाखा ने अपना करियर मॉडलिंग से शुरु किया था और इसके बाद इन्हें कई पंजाबी फिल्मों और म्यूजिक वीडियो में काम किया. अपने कठिन परिश्रम से उन्होंने कामयाबी हासिल की लेकिन इससे पहले वे चंडीगढ़ के ग्रीन सिटी की सबसे पॉपुलर मॉडल रह चुकी हैं.

Back to top button