बॉलीवुड

कौन हैं आलिया भट्ट के भाई, इन्हें घरवालों में कोई भी नहीं करता है पसंद, जानिए वजह

बॉलीवुड में ज्यादातर सितारे अपनी पर्सनल लाइफ को शेयर करना पसंद नहीं करते हैं लेकिन कुछ लोग इसके बारे में बात करते हैं. इन दिनों बॉलीवुड में आलिया भट्ट इंडस्ट्री में छाई हुई हैं और मीडिया इनसे जुड़ी हर बात पता लगाकर उनके फैंस तक पहुंचाने का काम करती है. मीडिया के जरिए ही हमने आज तक उनकी मां सोनी रजदान, पिता महेश भट्ट और बहन शाहीन भट्ट के बारे में जानते हैं लेकिन उनके भाई के बारे में बातें क्यों नहीं होती है क्या आपने कभी ये सोचा है ? कौन हैं आलिया भट्ट के भाई ? और आखिर ऐसा क्या हुआ है जो इनके परिवार वाले अपने घर के एकलौते बेटे को पसंद नहीं करते हैं जबकि महेश भट्ट अपनी तीनो बेटियां पूजा, आलिया और शाहीन को जान से ज्यादा प्यार देते हैं.

कौन हैं आलिया भट्ट के भाई ?

जब महेश भट्ट 20 साल के थे तब उनकी शादी लॉरेन ब्राइट से की थी और शादी के बाद उन्होंने अपना नाम किरण भट्ट रख लिया था. किरण से महेश को बेटी पूजा और बेटा राहुल हुए. राहुल भट्ट फिटनेस ट्रेनर हैं और फिल्म इंडस्ट्री से दूर रहते हैं जबकि उनके पिता महेश भट्ट बॉलीवुड के लोकप्रिय फिल्म मेकर हैं और वे चाहते हैं कि उनका ये बेटा भी उनके काम को संभाले लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. आपने अक्सर महेश भट्ट पूजा, आलिया या शाहीन के साथ घूमते या फिर उनकी बातें करते देखा होगा लेकिन अपने बेटे के साथ नहीं उसके पीछे एक गहरी वजह है जिसे शायद ही आप जानते होंगे.

राहुल भट्ट एक फिटनेस ट्रेनर हैं और साल 2002 में उनका नाम आतंकवादी डेविज हेडली के साथ जुड़ा था और उनके साथ इनके कुछ संबंध भी थे जिसके बाद पूरे परिवार ने राहुल से तौबा कर ली थी. इसके अलावा साल 2002 में ही उन्हें पूजा के पूर्व पार्टनर रणवीर शौरी के साथ कथित रूप से मारपीट के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था.

इसके अलावा राहुल ने अपने पिता महेश भट्ट पर आरोप लगाए थे कि उनके पिता बाकी बच्चों की तह उनके साथ प्यार से व्यवहार नहीं करते हैं बढ़ती उम्र में उनके साथ कोई भी नहीं था वह अकेले अपने हिस्से का जीवन काट रहे हैं. राहुल ने अपने एक इंटरव्यू में अपना बचाव करते कहा था, ‘क्या मेरी बहन के लिए खड़ा होना गलत था, जब कोई उसे मारता था ? क्या मैंने नशे में धुत होकर अपनी कार बेकरी में घुसा दी? क्या मैं शिकार करने गया हूं ? देखिए मैं कुछ नहीं कर रहा हूं इन्ही सब वजहों से भट्ट परिवार राहुल भट्ट को बिल्कुल नहीं चाहता है.’आपको बता दें कि राहुल भट्ट साल 2010 में बिग बॉस सीजन 4 में कंटेस्टेंट के तौर पर नजर आए थे लेकिन एलिमिनेट हो गए थे. इनका नाम 26/11 अटैक में दोषी पाया गया आतंकवादी हेडली के साथ नाम जोड़ा गया था हालांकि कोई ठोस सबूत नहीं होने की वजह से इनपर बड़े चार्जेस नहीं लगे.

Back to top button