राशिफल

Rashifal: रविवार को सूर्यदेव की कृपा से इन 6 राशियों के धन-धान्य से परिपूर्ण रहेंगे भंडार

हम आपको रविवार 28 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 28 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके परिजनों की सुख-सुविधा के प्रति मन चिन्तित रहेगा। छात्र शैक्षणिक मोर्चे पर चमकेंगे। बुजुर्ग आपसे उम्मीद कर सकते हैं कि आप उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताएँ। आप अपने महत्वपूर्ण कार्यों को करने के बजाय मौज मस्ती में दिन को व्यतीत करेंगे। उपहार व सम्मान का योग है। अचानक किसी छोटी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। पुराना कानूनी मामला निपट सकता है। जीवनसाथी आपकी भावनाओं का सम्मान करेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज लोग दुर्भावनावश आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। दूसरों के मामलों में दखल देने के बजाय अपने काम पर ध्यान दें। आपको अपने दैनिक जीवन में अपार सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल रहेगा। जीवनसाथी के साथ मामूली बहस शाम को बिगाड़ देगी। आपको चीजों को अच्छी तरह से प्रबंधित करना चाहिए। आज पैसो का लेनदेन करने से बचे दिन सामान्य होने वाला हैं। माता पिता की सेहत को लेकर चिंता हो सकती हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

धन निवेश के लिए आज का दिन खास होने वाला हैं, व्यापार में सफलता प्राप्त होगी। कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले लें। आय का एक अतिरिक्त स्रोत सभी के लिए एक परिसंपत्ति होगा। यह बहुत सारी जिम्मेदारियों के साथ परिवार के मोर्चे पर एक व्यस्त दिन होगा। किसी पारिवारिक सदस्य के कारण तनाव मिल सकता है। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले आज भविष्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे, नकारात्मक विचारों को दिल से निकाल दें। परिवार एवं स्नेहियों के साथ उग्र वाद विवाद की वजह से दुख हो सकता है। संभवत: प्रवास न करें। हितशत्रुओं को लेकर सावधान रहें। स्वास्थ्य व प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहे यात्राओं से व्यवसाय के नए मौके मिलेंगे। विद्यार्थी वर्ग के लिए यह समय अत्यंत शुभ कहा जा सकता है। नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना नजर आ रही है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज प्रातःकाल के समय आपका मन क्रोधित रहेगा। व्यर्थ धन का व्यय होगा। दिन के कार्यभार से कुछ थकान का अनुभव होगा, परंतु स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण बीतेगा। विद्यार्थियों को अपेक्षित परिणाम नहीं मिलेंगे। सूर्यदेव की कृपा से आपके भंडार धन-धान्य से परिपूर्ण रहेंगे। आपके रुके हुए कार्यों में तेजी आ सकती है। आर्थिक समृद्धि आएगी। कामकाज ज्यादा रहेंगे लेकिन आप निपटा लेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। बकाया वसूली होगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। दोस्तों से हुई भेंट से आनन्द मिलेगा। विवाहोत्सुकों को योग्य जीवनसाथी मिल सकता है। समयानुसार उत्तम खाना सुख है। प्रसन्नता रहेगी। लाभ होगा। पारिवारिक वातावरण में अनुकूलता रहेगी। यह दिन लव लाइफ के लिए बेहद खास रहेगा। अगर आप किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। इस दिन लव पार्टनर से मुलाक़ात हो सकती हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके मन में उत्साह भाव का संचार होगा, जिस वजह से दिनभर का वक्त आनंदपूर्वक बीतेगा। लम्बी यात्रा के लिहाज से आपने सेहत और ऊर्जा-स्तर में जो सुधार किए हैं, वे काफी फायदेमंद रहेंगे। कार्यसिद्धि होगी। भाई-बंधुओं और स्नेहीजनों से मेलजोल बढ़ेगा। जरूरत से ज़्यादा खर्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। आपका जीवनसाथी आपकी भावनाओं को ठीक प्रकार से समझ पाएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किसी से ज्यादा उम्मीद न रखें, रिश्तों में ज्यादा अपेक्षाएं कष्टकारी होंगी। प्रतिस्पर्धी और मित्र के वेश में छिपे दुश्मन अपने प्रयासों में विफल कुछ फैसले आपके लिए सही साबित हो सकते हैं। किस्मत के सहयोग से धन लाभ होने की संभावना बन रही है। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। यह दिन लव लाइफ के लिए सबसे बेहतर रहेगा। लव लाइफ में प्यार और रोमांस बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में नयी योजना लागू करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप घरेलु किसी कार्य में साथ बटा सकते है। आने वाले समय में आप शांति का अनुभव कर सकते है। माँ बाप के स्वास्थ्य में समस्या पैदा हो सकती है। यदि कोई गुमराह हो रहा है, तो आप उस पर नजर रख सकते हैं लेकिन ऐसा आपको छुपकर करना होगा। आपको जल्द सरकारी नौकरी मिल सकती है। सोचे हुए काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। अच्छी प्लानिंग और अच्छे सोच विचार के वजह से आपको बड़ा फायदा हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मनोरंजन के पीछे धन का व्यय होगा। कारोबार अच्छा चलेगा। प्रयास सफल रहेंगे। मान-सम्मान प्राप्त होगा। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। आपके लिए यह दिन काफी अच्छा रहेगा। आपका मन दोस्तों व स्नेहीजनों के साथ खान-पान, सैर-सपाटे और प्यार सम्बंधों के कारण प्रफुल्लित रहेगा। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा व साक्षात्कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले आज क्रोध पर संयम रखिएगा। किसी निजी मामले में दूसरे की सलाह लेने में कोई बुराई महसूस नहीं होगी। महँगी चीजे आप खरीद सकते है। प्रेम जीवन में नया मोड़ आपको देखने को मिल सकता है। आर्थिक मामलों में आपको सावधानी बरतनी जरूरी होगी। सुविधा के अभाव में कार्ययोजना अटक सकती हैं। आपके जीवन में तनाव का माहौल पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। चल रही धन सम्बन्धी परेशानियों से निजात मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको नकारात्मक प्रवृत्तियों से बचना होगा, क्योंकि आपके विचारों में आज दृढ़ता अधिक नहीं होगी। आपकी आर्थिक स्थिति में आने वाले समय में बड़े सुधार आपको देखने को मिल सकते है। परिजनों से आपको अच्छा सहयोग मिलेगा। व्यवसाय में उच्च अधिकारियों से लाभ होगा। नया वाहन खरीदने की इच्छा हो सकती है। आप खर्चे पर कंट्रोल करने की पूरी कोशिश करेंगे। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

आपने Rashifal 28 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : वास्तुशास्त्र : घर को सजाने के लिए ध्यान रखिए ये 10 बातें, आर्थिक समृद्धि में होगी बढ़ोत्तरी

Back to top button