राशिफल

Rashifal: आज इन 4 राशियों को करना पड़ सकता है बाधाओं का सामना, बुरे मित्रों की संगत से रहें दूर

हम आपको शुक्रवार 26 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 26 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको कोई नया दोस्त मिल सकता है। जो आपके जीवन में फायदेमंद बदलाव लाने वाला साबित होगा। आपको अपने साथी की राय को महत्व देना चाहिए जो लंबे समय में फायदेमंद होगा। यह परिवार के मोर्चे पर एक हंसमुख दिन होगा। निवेश करने के मामले में समझदारी से काम लीजिए। कोई चौंकाने वाले समाचार मिल सकते है। मनचाही नौकरी के लिए प्रयास अधिक करना पड़ सकता है। गरीबों में अन्न दान करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आय और व्यय में संतुलन बनाकर रखें। इस समय का पूरा आनन्द लें क्योंकि बाद में आपको बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार और रियल एस्टेट में संभावनाएं उज्ज्वल दिखती हैं। क्षमा करना और भूलना सीखें। पैसे से जुड़े निर्णय बिना सोचे-समझे लेंगे तो नुकसान आपका ही होगा। कोई कार्य जो आप शुरू किये हैं अंततः वो सफलतापूर्वक पूर्ण हो जायेगा। भाई के साथ कोई धार्मिक यात्रा की योजना बनेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कार्यक्षेत्र में अचानक विवाद हो सकता है। भावुक होने से बचें। घरेलू स्थिति में सुधार नहीं होने से आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। व्यापार में सट्टा गतिविधियों से बचें। आने वाले खर्चों के प्रबंध को लेकर आपको मिल जुलकर आगे बढने का प्लान बनाना होगा। अच्छी-भली परिस्थितियों को भी आप कमी की नजर से ही देखते चले जा रहे हैं। ऐसे में खुदपर भरोसा उठ जाना लाजिमी सा होता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपका जीवनसाथी आपकी जरूरतों को अनदेखा कर सकता है, जिसके चलते आप चिड़चिड़े हो सकते हैं। आपकी अधूरी परियोजनाओं को अब सफलता मिलेगी। नौकरी में यात्रा होती है। सेहत पर आप ध्यान दे सकते है। परिवार की और से आपको भरपूर सहयोग प्राप्ति होने वाली है। मासिक शांति में भंग पड़ सकता है। धार्मिक संगीत में आप रूचि रख सकते है। मांगलिक प्रसंग आपके अच्छे से पूर्ण हो जायेंगे। दुसरो के हित के लिए ठीक समय है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका समय बहुत अच्छा चल रहा है। आज आपके दुश्मन शांत रहेंगे। संपत्ति को लेकर बड़े सौदे हो सकते हैं। आपको नई बाधाओं का सामना करना पड़ता है जो आपको अपने काम और करियर की दिशा पर पुनर्विचार करते हैं। विरोधी सक्रिय रहेंगे जो आप के बने बनाए कार्य बिगाड़ सकते हैं। सूझ-बुझ से धनलाभ होगा। घर और बाहर दोनों जगह आपकी पूछ-परख रहेगी। धार्मिक प्रसंग में जाने का आप इस दिन आयोजन बना सकते है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। प्रणय संबंध प्रगाढ़ होंगे। आप उन खर्चों से बचने में सक्षम नहीं होंगे जिन्हें आप लंबे समय से अनदेखा कर रहे थे। इस अवधि में आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी नहीं हो सकती है। आप कोई भी बात बोलने में पूरी तरह ध्यान दें। चली आ रही समस्या का निदान होगा। अपने आप को सही साबित करने में बड़ी मेहनत करनी होगी। थकान व अस्वस्थता रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

जीवनसाथी के साथ आज आप भविष्य की योजनाएं बनाएंगे। आपका जीवन साथी उत्साह और अच्छा रोमांस लाएगा। करीबी दोस्तों के साथ समय बिताने का कायाकल्प होगा। चौपहिया वाहन चलाने से बचें। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। आप यात्राओं पर अधिक खर्च करेंगे। पुरानी समस्या इस दिन फिर से पनप सकती है। मकान खरीदने या बनाने के मामले में आप पार्टनर की राय को नज़रअंदाज़ ना करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

बुरी आदतों को छोड़ने के लिए आज का दिन श्रेष्ठ है। घर के रिश्तों में तनाव पैदा हो सकता है। कोर्ट कचहरी के मामले आपके इस दिन उलझ सकते है। आपका दिन मंगलमय रह सकता है नए व्यापारिक योजनाएं सफलता से पूरे हो जाएंगे। आपका व्यवहार नम्र रहेगा। नवीन वाहन खरीदने का मन बनेगा। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। वाहन, मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग में सावधानी रखें। किसी कार्यक्रम की रुपरेखा बनेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको रोममर्रा के काम से फायदा मिल सकता है। परिवर्तन से लाभ होगा। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ सकती है। विद्यार्थी वर्ग के व्यक्तियों को जटिल परिश्रम करने की आवश्यकता है। रूके हुए काम समय से पूरे होंगे। किसी की मदद करने का मौका मिल सकता है। कानूनी क्षेत्र के लोग व्यस्त और सफल रहेंगे। पारिवारिक मोर्चे पर भावुक होने से बचें। मामूली निवेश की योजना भाग्य लाएगी। नए कारोबार के बारे में पूरी जानकारी लेकर ही निवेश करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज खुद पर नियंत्रण रखें। पार्टनर के साथ व्यवहार में सावधानी रखें। आप लोगों को स्वयं के काम प्रणाली में सुधार करना चाहिए। वाद-विवाद से दूर निवास करने का प्रयास कीजिए। आपको कही से इस दिन अचानक धन लाभ होने की संभावना है। बुरे मित्रो की संगत से आप दूरी बनाये रखे। वाहन भौतिक सुख मिलेगा। रुका हुआ धन मिलेगा प्रयास जरूर करें। खर्चा ज्यादा होने के योग बन रहे हैं। सावधान रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका सामाजिक जीवन बहुत सी गतिविधियों से भरा रहेगा। आर्थिक भौतिक सुख साधनों में बढ़ोतरी होगी। जवान वर्ग के व्यक्ति स्वयं के करियर को सही दिशा दे सकेंगे। कोई धन जो बहुत दिनों से रुका था उसकी प्राप्ति का सुन्दर संयोग है वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी। आप अपने दोस्तों के साथ खूब मजा करेंगे और साथ ही अपने काम में मिली सफलता का भी मजा लेंगे। किसी साहित्यिक समारोह में पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अपनी प्यार की जिंदगी में कुछ यादगार लम्हें जोड़ेंगे। भूमि जायदाद से जुड़ी हुई मामलों में निर्णय आपके पक्ष में हो सकते हैं। मित्रो से आपको भेट मिलने की आशंका है। मन में बड़े विचार प्रदर्शित हो सकते है। सांसारिक जीवन अच्छा बना रह सकता है। आपकी सेहत थोड़ी सी प्रभावित रहेगी। पैसे रुपये को लेकर कोई ठोस योजना बनाइए ताकि आज या भविष्य में आने वाले किसी मुश्किल हालात से आप आसानी से उबर सकें।

आपने Rashifal 26 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इन टोटकों को करने से सास और बहू में नहीं होगी अनबन, सुधार जाएंगे संबंध

Back to top button