राजनीति

चुनाव के परिणाम को लेकर आई सबसे बड़े ज्योतिष की भविष्यवाणी, जानिए कौन जीत रहा है कितनी सीटें

लोकसभा चुनाव-2019 का दौर चल रहा है और ऐसे में सभी अपनी-अपनी अटकले लगा रहे हैं कि कौन सी पार्टी सत्ता में आएगी। कुछ कांग्रेस के पक्ष में हैं, कुछ बीजेपी के पक्ष में तो कुछ लोग नोटा की पावर दिखाना चाहते हैं लेकिन देश की जनता किसे अपना अगला प्रधानमंत्री चुनती है ये तो आने वाला समय ही बताएगा। वैसे भारत में कुछ बातें ज्योतिष और पंडित भी बता देते हैं कि आने वाले समय में क्या होेने वाला है और कुछ ऐसे ज्योतिष हैं जिन्होंने बता दिया है कि सत्ता में कौन आ सकता है और कौन पीछे रह सकता है। उनकी इस भविष्यवाणी में कितनी सच्चाई है इसके बारे में तो आने वाला समय ही बताएगा फिर भी इसके आधार पर कुछ बातें तो तय हो ही जाएंगी कि देश की सत्ता किसके हाथ आने के ज्यादा चांसेज हैं। चुनाव के परिणाम को लेकर आई सबसे बड़े ज्योतिष की भविष्यवाणी, अब ये भविष्यवाणी कितनी सही साबित होती है ये तो आने वाला समय ही बता सकता है। Result 2019 loksabha elections

लोकसभा चुनाव-2019 को लेकर हुई सबसे बड़ी भविष्यवाणी

इस भविष्यवाणी में ज्योतिषाचार्य ने न केवल यह बताया है कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा, बल्कि यह भी बता दिया है कि किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी। हालांकि, ज्योतिषाचार्य की निजता को ध्यान में रखते हुए हम उनसे संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी यहां नहीं बता सकते। लेकिन, हम आपको उनकी पूरी भविष्यवाणी को यहां लिख रहे हैं। बता दें कि यह कोई आम ज्योतिष नहीं है बल्कि इनकी गिनती देश के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों में होती है। तो आइये देखते हैं उन्होंने लोकसभा चुनाव-2019 को लेकर क्या भविष्यवाणी की है।

कौन होगा अगला प्रधानमंत्री?

23 मई 2019 को परिणाम के बाद फिर से प्रधान मंत्री बनने के लिए नरेंद्र मोदी 2019 के लोकसभा चुनाव में 543 सीटों में से दो-तिहाई सीटें जीतेंगे यानि 364 सीटें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2030 तक भारत के प्रधान मंत्री बने रहेंगे। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, भारत सरकार, राज्य सरकारों में, आधिकारिक तौर पर, व्यापार में और राजनीति में भ्रष्टाचार को पूरी तरह से मिटा देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वी उत्तर प्रदेश में वाराणसी लोकसभा सीट से, उत्तर प्रदेश के इतिहास में सबसे अधिक वोटों से जीत दर्ज करेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुजरात में गांधीनगर लोकसभा सीट से, गांधीनगर के इतिहास में सबसे अधिक वोटों से जीत दर्ज करेंगे। उत्तर प्रदेश में अमेठी लोकसभा सीट से स्मृति ईरानी चुनाव जीतेंगी। मेनका गांधी उत्तर प्रदेश में सुल्तानपुर लोकसभा सीट से आसानी से जीतेंगी। गृह मंत्री और भाजपा में सबसे बड़े ठाकुर नेता, राजनाथ सिंह लखनऊ लोकसभा सीट से केवल तभी हार सकते हैं, जब सपा-बसपा-कांग्रेस के सभी बीजेपी विरोधी वोट और मुस्लिम वोट किसी अन्य पार्टी को मिले। RSS सरसंघचालक मोहनराव भागवत के सबसे चहेते राजनेता इंफ्रास्ट्रक्चर मंत्री नितिन गडकरी महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में नागपुर लोकसभा सीट से, नागपुर के चुनाव में इतिहास के सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज करेंगे।

अमेठी से हार जाएंगे राहुल गांधी

भविष्यवाणी के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव हार जाएंगे। कांग्रेस के लिए मुसलमानों और ईसाइयों के 51% मतदाताओं के एकजुट होने के बावजूद यदि हिंदू मतदाता वाम मोर्चा सीपीआई के कैंडिडेट सुनीर के लिए एकजुट होते हैं तो कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी केरल में वायनाड से चुनाव हार जाएंगे। देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल गौड़ा, कर्नाटक में देवेगौड़ा के पुत्र रेवन्ना पीडब्लूडी मंत्री जेडीएस-आईएनसी सरकार, कर्नाटक में हसन लोकसभा सीट से भाजपा से हारेंगे, अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लहर में सभी वोक्कालिगा मतदाता भाजपा को वोट देते हैं। जेडीएस-आईएनसी कर्नाटक सरकार जून 2019 में गिर जाएगी, क्योंकि भाजपा 23 मई 2019 को लोकसभा सीटों की बहुमत जीत दर्ज करेगी, जिससे अपने एमएलए सीटों को इस्तीफा देकर कई कांग्रेसी और जेडीएस विधायकों के भाजपा में जाने से भाजपा द्वारा कर्नाटक में सरकार बनाने का मौका मिलेगा।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र जोशीपुर सीट हार जाएंगे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे चांदीवारा सीट भाजपा से हार जाएंगे। कर्नाटक के मुख्यमंत्री के बेटे निखिल गौड़ा मंडया लोकसभा सीट से भाजपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार से हार जाएंगे, जिसका तेलुगु फिल्म अभिनेत्री सुमलाथा ने कन्नड़ फिल्म अभिनेता अंबरीश से विवाह हुआ था। कर्नाटक में हसन लोकसभा सीट पर भाजपा को हराएंगे।

राजस्थान राज्य सरकार को कांग्रेस के विद्रोही विधायकों की वजह से जून 2019 में लोक सभा चुनावों के परिणाम के बाद भाजपा को राजस्थान सरकार को वापस सरकार बनाने का मौका देगा।

क्या होगा उत्तर प्रदेश में महागठबंधन का हाल?

'गेस्ट हाउस कांड' के बाद पहली बार आमने-सामने आये माया और मुलायम, एक-दूसरे के लिए कही ये बातें

ज्योतिषाचार्य की माने तो समाजवादी पार्टी के मतदाता अपने वोट बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवारों को हस्तांतरित नहीं करेंगे और इस तरह मायावती को बसपा द्वारा उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन में बसपा को आवंटित लगभग सभी सीटें हार जायेगी हालांकि , उत्तर प्रदेश में 2019 के लोकसभा चुनावों में दोनों मिलकर दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सकेंगे। कांग्रेस पंजाब में 13 लोकसभा सीटों पर बहुमत हासिल करने में विफल रहेगी, क्योंकि पंजाब के मतदाता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूत करने को प्राथमिकता देंगे।

भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्रीय नेतृत्व को प्राथमिकता देने वाले मतदाताओं के कारण छत्तीसगढ़ के आईएनसी शासित राज्य में 11 लोकसभा सीटों में से अधिकांश पर जीत हासिल करेगी। महाराष्ट्र में भाजपा सभी 25 सीटों पर जीत हासिल करेगी, जिसमें भाजपा और शिवसेना गठबंधन में शामिल लगभग सभी 23 सीटों पर जीत हासिल करेंगे। बीजेपी झारखंड में 14 लोकसभा सीटों में से लगभग सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी। कांग्रेस का बिहार और उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों में सफाया हो जाएगा।

क्या होगा पश्चिम बंगाल का हाल?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री, राज्य में 42 लोकसभा सीटों में से अधिकांश सीटें  हार जाएंगी। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तृणमूल पार्टी द्वारा मुस्लिम बंगालदेशी अतिवादी तुष्टिकरण के खिलाफ राज्य भर में एक हवा चल रही है जो लगभग सभी हिंदुओं द्वारा ममता बनर्जी के उम्मीदवारों को हराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी।

जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में 6 लोकसभा सीटें भाजपा, पीडीपी, जेकेएनसी और आईएनसी में विभाजित हैं। ओडिशा विधानसभा चुनावों में बीजू जनता दल 21 लोकसभा सीटों में से  अधिकाँश सीटों पर  विजय पाएगी  और 147 एमएलए सीटों में भी अधिकतर सीटों पर 23 मई 2019 के परिणाम दिवस पर जीत दर्ज करेगी   जिससे नबीन  पटनायक को एक बार फिर से मुख्यमंत्री के रूप में बहुमत हासिल होगा।

नरेंद्र मोदी फिर बनेंगे  प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्रीय नेतृत्व को पसंद करने वाले मतदाताओं के कारण भाजपा छत्तीसगढ़ के कांग्रेस शासित राज्य में 11 लोकसभा सीटों पर बहुमत हासिल करेगी। 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के लिए 2014 के लोकसभा चुनावों में जीती गई सीटों के मुकाबले 44 सीटें कम हो सकती है, यदि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के देशभक्त वोटर कांग्रेस के खिलाफ एकजुटता दिखाते हैं। ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 के लोकसभा चुनावों की तुलना में, 2019 के लोकसभा चुनावों की तुलना में 2019 में अधिक सीटें जीतकर, सभी विरोधियों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज कर झटका देंगे।

कांग्रेस पार्टी 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद लोकसभा में विपक्ष का नेता बनने में विफल हो सकती है,

कांग्रेस पार्टी 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद लोकसभा में विपक्ष का नेता बनने में एक बार फिर से विफल हो सकती है, क्योंकि इसके लिए कांग्रेस को कम से कम 55 सांसद सीटों पर जीत हासिल करनी है, जो विपक्ष में बैठने के लिए जरुरी है।

तेलुगु देशम पार्टी आंध्र प्रदेश में अपनी सरकार खो देगी और राजनीति में एन.चंद्रबाबू नायडू की प्रासंगिकता के अंत की शुरुआत होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 के लोकसभा चुनावों की तुलना में 2019 के लोकसभा चुनावों की तुलना में, 2019 में अधिक सीटें जीतकर, सभी महा-विरोधियों, मीडिया के खास विरोधी वर्ग और राजनीतिक कार्यकर्ताओं को तगड़ा झटका देंगे।

अस्वीकरणः ये सभी भविष्यवाणियाँ देश के जाने-माने ज्योतिषाचार्य द्वारा की गई हैं। जिसका न्यूजट्रेंड.कॉम और उसकी टीम से कोई संबंध नहीं है। 

Back to top button