अध्यात्म

इन टोटकों को करने से सास और बहू में नहीं होगी अनबन, सुधार जाएंगे संबंध

सास और बहू का रिश्ता तकरार वाला रिश्ता होता है और इस रिश्ते में प्रेम से ज्यादा अनबन होती है। बहू और सास के बीच होने वाली लड़ाई के कारण घर के माहौल पर भी बुरा असर पड़ता है और घर में हर वक्त अशांति बनी रहती है। अगर आपका भी रिश्ता अपनी सास के साथ ज्यादा अच्छा नहीं है और अक्सर आपकी लड़ाई सास के साथ होती है, तो आप नीचे बताए गए टोटकों को करें। नीचे बताए गए टोटकों को करने से आपका रिश्ता आपकी सास के साथ मधुर हो जाएगा।

सास के साथ संबंध मधुर करने के लिए आजमाएं ये टोटके-

हलवा बांटें

गरीब लोगों को हलवा खिलाने से सास और बहू के संबंध अच्छे होने लग जाता है। जिन भी सास और बहू में अक्सर लड़ाई होती रहती है, वो मगंलवार के दिन मंदिर में जाकर सूजी के हलवे को पहले भगवान के सामने चढ़ाए और फिर इस हलवे को गरीब लोगों में बांट दें।

सास को चूड़ियां दें

अपना रिश्ता सास के साथ सही करने हेतु आप ये टोटका करें। इस टोटके के मुताबिक आप बस लाल और हरे रंग की कांच की चूड़ियां अपनी सास को दे दें। ये टोटका करने से सास के मन में आपके लिए प्यार जाग जाएगा। चूड़ियों के अलावा आप अपनी सास को चांदी की अंगूठी भी तोहफे में देकर, अपना रिश्ता उनके साथ सही कर सकती है।

सूर्योदय होने से पहले करें सफाई

जिन बहुओं की अक्सर अपनी सास के साथ अनबन चली रहती है, वो हर रोज सूर्योदय होने से पहले घर में झाड़ू लगा लें। सूर्योदय से पहले घर में मौजूद कूड़े को घर से बाहर करने से  सास के साथ रिश्ता अच्छे होने लग जाते हैं और किसी भी बात पर सास से अनबन भी नहीं होती है।

माथे पर हल्दी और केसर लगाएं

अगर घर की बहू हर रोज अपने माथे पर हल्दी और केसर को मिलाकर लगाए तो घर में शांति बनी रहती है। इस टोटके के तहत रोज पूजा करने के बाद सामान मात्रा में हल्दी और केसर को मिला दें। फिर इनको अपने माथे पर बिंदी वाली जगह पर लगा लें। माथे पर इसको लगाने से घर का माहौल हमेशा शंति और खुशियों से भरा रहेगा।

सूर्य भगवान को जल अर्पित करें

सूर्य देव को अर्घ्य देने से सास और बहू के रिश्ते में मधुरता आ जाती है। ऐसा कहा जाता है कि रोज सूर्य को गुड़ मिला हुआ जल चढ़ाने से सास बहू से प्रसन्न हो जाती है और उनके रिश्ते में सुधार आ जाता है।

लाल साड़ी चढ़ाएं

सास के साथ किसी भी चीज पर मतभेद होने पर या सास के साथ मधुर संबंध ना होने पर बहू मां गौरी के मंदिर मेें जाकर मां को एक लाल रंग की साड़ी चढ़ा दें और फिर इस साड़ी को अपनी सास को तोहफा के रूप में भेंट कर दे। ये टोटका करने से सास और बहू के रिश्ते आपस में सही होने लग जाएंगे।

ऊपर बताए गए टोटकों के अलावा अगर बहू और सास अपने साथ चांदी की ठोस गोली रखती हैं तो ऐसा करने से भी इनका रिश्ता मधुर हो जाता है।

Back to top button