दिलचस्प

इस अभिनेत्री से कराई जा रही थी सचिन की शादी, तो तेंदुलकर ने कहा था- ‘मैं तो उन्हें…’

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर आज यानि 24 अप्रैल को अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। सचिन का बर्थडे उनके फैंस के लिए काफी ज्यादा खास होता है। रात 12 बजे से ही फैंस उन्हें बर्थडे की बधाई दे रहे हैं। इसी बीच सचिन से जुड़े सभी यादें एक बार फिर से ताजा हो रही हैं, लेकिन यहां हम आपको क्रिकेट के मैदान पर सचिन की अकल्पनीय बल्लेबाजी के बारे में नहीं बताने जा रहे हैं, बल्कि हम यहां उनकी लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

क्रिकेट के मैदान पर शानदार बल्लेबाजी से गेंदबाजों की नींद उड़ाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम अनगिनत रिकॉर्ड्स हैं, लेकिन आज हम आपको उनकी लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं। सचिन जब युवा क्रिकेटर के तौर पर उभरे थे, तब वे भारत के मोस्ट बैचलर्स के नाम से जाने जाते थे, जिन पर ढेर सारी लड़कियां मरती थी। इतना ही नहीं, सचिन का नाम उन दिनों एक अभिनेत्री से जोड़ा जा रहा था, जिसके साथ उनकी शादी की खबरें भी मीडिया में ट्रेंड करने लगी थी।

इस अभिनेत्री से कराई जा रही थी सचिन की शादी

 

साल 1993-1995 में जब सचिन की लोकप्रियता बढ़ रही थी, तब उनका नाम एक अभिनेत्री के साथ जुड़ रहा था। मीडिया में आए दिन उनके रिलेशनशिप को लेकर खबरें आती थी। इतना ही नहीं, खबरों के मुताबिक, तो सचिन की शादी भी उसी अभिनेत्री से होने वाली थी। बता दें कि सचिन का नाम उन दिनों शिल्पा शिरोडकर से जोड़ा जा रहा था। खबरों के मुताबिक, दोनों मराठी थे, उच्च जाति के थे, तो इससे शादी में कोई अड़चन नहीं आने वाली थी। हालांकि, मीडिया द्वारा प्लांट की गई इस खबर की पोल तब खुल गई जब तेंदुलकर ने सामने आकर बड़ा बयान दे दिया।

मैं तो उन्हें जानता तक नहीं हूं- सचिन तेंदुलकर

उस दौर में जब शिल्पा शिरोडकर से सचिन की शादी की खबरे वायरल हो रही थी, तब सचिन तेंदुलकर ने मीडिया के सामने आकर कहा था कि ये सब स्टूपिड चीज़ें हैं, क्योंकि मैं न तो उनसे कभी मिला हूं और न ही मैं उन्हें ठीक से जानता हूं। तो फिर शादी और अफेयर कैसे हो सकता है। खैर, सचिन का नाम शिल्पा से भले ही जोड़ा जा रहा था, लेकिन सचिन तो एक लड़की के प्यार में क्लीन बोल्ड हो गए थे, जिसके बारे में किसी को कानों कान खबर नहीं लगी और अचानक से सचिन ने शादी की घोषणा कर दी।

इस लड़की के प्यार में पागल थे सचिन तेंदुलकर

जहां एक तरफ मीडिया सचिन का नाम उनकी बचपन की दोस्त के साथ जोड़ रहा था, तो वहीं दूसरी तरफ सचिन एक लड़की के प्यार में पागल हो गए थे। जी हां, उस लड़की का नाम अंजलि है। अंजलि से सचिन को पहली नजर वाला प्यार हुआ था और फिर तीन साल तक दोनों ने एक दूसरे को डेट किया। ऐसे में जब सचिन ने अचानक अपने से पांच साल बड़ी लड़की अंजलि से शादी करने का ऐलान किया तो सभी हैरान हो गए थे।

लाइव टेलिकास्ट के लिए सचिन ने किया था मना

सचिन की शादी मुंबई के एक रेस्तरां में हुई थी, जिसमें करीब 100-150 लोग शामिल हुए थे। ऐसे में सचिन को एक चैनल ने एक लाख रुपये देकर शादी को लाइव टेलिकास्ट का ऑफर दिया था, तब सचिन ने मना कर दिया। सचिन ने कहा कि शादी निजी मामला है, तो इसे विशुद्ध रुप से वैसे ही रहने दिया जाए। ऐसे में लाइव टेलिकास्ट करने की कोई ज़रूरत नहीं है। बता दें कि सचिन की शादी 25 मई, 1995 को हुई थी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close