बॉलीवुड

अपनी आखिरी फिल्म नहीं देख पाए ये 5 बॉलीवुड सितारे, रिलीज़ होने से पहले ही दुनिया को कहा अलविदा

मौत का टाइम फिक्स नहीं होता. ये कब, कहां और कैसे आएगी कुछ कहा नहीं जा सकता. अगर इंसान को उसकी मौत का टाइम पता चल जाता तो वह हर वो काम कर लेता जो वह पूरी जिंदगी करना चाहता है. फिल्मी दुनिया में ऐसे कई सितारे हैं जो वक्त से पहले ही इस दुनिया को अलविदा कह गए. ये बॉलीवुड कलाकार अपने आखिरी दिनों तक फिल्में करते रहे लेकिन अपनी आखिरी फिल्म देखने के लिए जिंदा नहीं रहे. दरअसल, अपनी आखिरी फिल्म देखे बिना ही इन सितारों की मौत हो गयी. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी आखिरी फिल्म की रिलीज़ नहीं देख पाए.

श्रीदेवी

अभिनेत्री श्रीदेवी को इस दुनिया को छोड़े हुए एक साल से ज्यादा का समय हो गया है. बीते साल फरवरी में दुबई के एक होटल में उनका निधन हो गया था. श्रीदेवी एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी थीं. बता दें, शाहरुख़ खान की फिल्म ‘जीरो’ में श्रीदेवी ने एक छोटा सा रोल किया था लेकिन इस फिल्म को देखने के लिए वह जिंदा नहीं रहीं. दुर्भाग्यवश ये उनकी आखिरी फिल्म साबित हुई.

दिव्या भारती

दिव्या भारती हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने बहुत ही छोटी उम्र में अपनी पहचान बनायी. उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया. दिव्या खूबसूरत होने के साथ-साथ बेहद टैलेंटेड भी थीं. हालांकि, उनका फिल्मी करियर तो बहुत छोटा रहा लेकिन इस दौरान भी उन्होंने कई हिट फिल्में दी. दिव्या भारती की मौत साल 1993 को बिल्डिंग के पांचवे माले से गिरने से हो गयी थी. बता दें, दिव्या भारती की मौत के लगभग 9 महीने बाद उनकी आखिरी फिल्म ‘शतरंज’ रिलीज़ हुई थी.

राजेश खन्ना

राजेश खन्ना बॉलीवुड के सुपरस्टार थे. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी थी. किसे पता था कि फिल्म ‘आनंद’ में कैंसर से पीड़ित युवक का किरदार निभाने वाले राजेश खन्ना को असल जिंदगी में भी कैंसर हो जाएगा. साल 2012 में मुंबई के कैंडी अस्पताल में उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली. राजेश खन्ना की मौत के दो साल बाद उनकी फिल्म ‘सियासत’ रिलीज़ हुई थी जिसे देखने के लिए वह जिंदा नहीं बचे थे.

ओम पूरी

ओम पूरी बॉलीवुड के एक दिग्गज अभिनेता थे. आखिरी बार वह फिल्म ‘द गाजी अटैक’ में नजर आये थे. इस फिल्म में उन्होंने शानदार एक्टिंग की थी लेकिन अफ़सोस फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही साल 2017 में उन्हें दिल का दौरा पड़ गया और उनकी जान चली गयी. ओम पूरी भी अपनी आखिरी फिल्म नहीं देख पाए.

फारूख शेख

फारुख शेख बॉलीवुड के एक जाने-माने एक्टर थे. फारुख शेख की आखिरी फिल्म ‘हिंदुस्तान’ थी लेकिन फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनकी मौत हो गयी. साल 2013 में दुबई में उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली. हालांकि, उनकी ये फिल्म सुपरफ्लॉप हुई थी.

पढ़ें जब 13 साल की उम्र में मां बन गई श्रीदेवी, जाने बॉलीवुड के गलियांरों के ऐसे ही कुछ अनसुने किस्से

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button