दिलचस्प

IPL 2019 : इस वजह से टी20 लीग को बीच मजधार में छोड़कर विदेश लौटेंगे 17 खिलाड़ी

आईपीएल 2019 में 12वां सीजन अपनी तेजी में है और दर्शक इस टी-20 मैच का जमकर आनंद ले रहे हैं. इस बार भी कुछ ही टीम टॉप पर हैं और 12 मई को इस सीजन का फाइनल राउंड है और देखना ये है कि कौन सी टीम आईपीएल-2019 का खिताब जीतेगी. फाइनल या सेमीफाइनल आने से पहले ही खबरें हैं कि यहां से एक या दो नहीं बल्कि पूरे 17 खिलाड़ी अपने देश वापस जा रहे हैं. इसके पीछे की वजह 25 मई से शुरु होने वाला वर्ल्ड कप-2019 है जिसके लिए इन खिलाड़ी को प्रैक्टिस करने की हो सकती है. ये खबर क्रिकेट प्रेमियों के लिए सही नहीं है लेकिन ऐसा करना खिलाड़ियों की मजबूरी ही कही जा सकती है. टी20 लीग को बीच मजधार में छोड़कर विदेश लौटेंगे 17 खिलाड़ी, देखिए इनमें कौन-कौन से खिलाड़ी शामिल हैं.

टी20 लीग को बीच मजधार में छोड़कर विदेश लौटेंगे 17 खिलाड़ी

आईपीएल के 12वें सीजन का खुमार लोगो के सिर चढ़ बोल रहा है और अब इसी बीच दुनिया की सबसे बड़ी बेहतरीन लीग को छोड़कर दमदार विदेशी खिलाडी अपने देश लौटने की तैयारी में हैं. इसकी वजह आने वाला विश्वकप 2019 है और इसमें ये खिलाड़ी अपने देश की टीम को सपोर्ट करेगी. जिसकी तैयारी के लिए सभी खिलाड़ियों ने लीग से मुहं मोड़कर अपने अगले मिशन को चले जाएंगे. विश्वकप 2019 इंग्लैंड में 30 मई से खेला जाना है इसका फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को दो देशों के बीच होगा. आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज व इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने मंगलवार को चेन्नई के खिलाफ अपनी टीम के लिए आखिरी मैच खेला और अपने देश लौट गए. वही पिता बनने के कारण पिछले सप्ताह इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर भी राजस्थान रॉयल्स टीम को छोड़कर वापस चले गए थे. इनके अलावा 6 हार के बाद जीत की पटरी पर वापस लौटी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ख़िलाड़ी मोइन अली भी अपनी फ्रेंचाईसी को छोड़कर इंग्लैंड जाने के लिए तैयार हैं. हैदराबाद के डेविड वार्नर एक मैच खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया वापस चले जाएंगे.

विश्वकप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका ने साफ कर दिया है कि वो आइपीएल-2019 के सीजन के खत्म होने से पहले ही पहले ही अपने खिलाड़ियों को कैम्प में वापस देखना चाहते हैं. ऐसे में उनके जाने से फ्रेंचाईसी टीम को बड़ा झटका लग सकता है, और वहीं उन टीमों को फायदा होगा जिनकी टीम में कम से कम विदेशी खिलाड़ी वापस जा रहे हैं. हालांकि सभी कैरिबियाई खिलाड़ी आईपीएल का सीजन खत्म होने के बाद ही अपने देश की राष्ट्रीय टीम में वापस जाएंगे. इसके अलावा न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाडी भी आईपीएल के खत्म होने के बाद अपने देश चले जाएंगे.

ये खिलाड़ी छोड़ रहे हैं आईपीएल-2019

उन सभी विदेशी खिलाड़ियों पर एक नजर डालते जो आईपीएल के सीजन 12 को या तो छोड़कर जा चुके हैं या जाने वाले हैं –

मुंबई इंडियंस: जेसन बेहरेनडोर्फ, क्विंटन डिकॉक

चेन्नई सुपर किंग्स: फाप डुप्लेसिस

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, शाकिब अल हसन

दिल्ली कैपिटल्स: कगिसो रबाडा

किंग्स इलेवन पंजाब: डेविड मिलर

कोलकाता नाइट राइडर्स: जो डेनली

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर: मोइन अली, डेल स्टेन, मार्कस स्टोइनिस, हेनरिक क्लासेन

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोफ्रा आर्चर

Back to top button