Rashifal: शुक्रवार को 3 राशियों के पद प्रतिष्ठा में होगी वृद्धि, विरोधी होंगे परास्त दैनिक राशिफल 19 अप्रैल : आज मां दुर्गा की कृपा से तीन राशियों के जातक अपने विरोधियों पर जीत हासिल करेंगे

हम आपको शुक्रवार 19 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 19 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आज आप कोई उत्सव मनाने के लिए तैयार हो जाइए। दोस्त और रिश्तेदार इकट्ठे हो कर खूब मजे करेंगे। मौजूदा कामकाज इस समय निपटाने की कोशिश करें। किसी खास काम के नतीजे के लिए समय का इंतजार करना पड़ सकता है। किसी के साथ वाद-विवाद या तकरार न करें। दौड़धूप अधिक होगी। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। मकान व जमीन संबंधी कार्य बनेंगे। व्यवसाय में आर्थिक तंगी बनी रह सकती हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज व्यापार से जुडी नई योजनाओं पर विचार करेंगे और उसका सफल संपादन भी करेंगे। सामाजिक तौर पर विवेकशील रहेंगे और सेहत के हिसाब से ठीक ठाक समय रहेगा। सामान खरीदी पर व्यय हो सकता है इसके साथ घर के सजावटी सामान पर खर्च होगा। आपके उत्साह और प्रेरणा से कई लोगों को आगे बढ़ने में मदद मिल सकती है। यात्रा व निवेश मनोनुकूल रहेंगे। कानूनी मामलों में लापरवाही न करें। सम्मान व कीर्ति में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज दोस्तों में किसी की बुराई करने से परेशानी होगी। कुछ लोग फालतू बातचीत में समय खराब कर सकते हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए आप दुसरी शहर यात्रा कर सकते है। आप अपनी मेहनत से व्यापार के क्षेत्र में दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करते हुए नजर आएंगे। अपने प्रयासों से उन्नति पथ प्रशस्त करेंगे। इच्छित काम पूर्ण हो सकेंगे। स्वास्थ्य की समस्या सुलझेगी। संतान पर अनावश्यक रोक न लगाएं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अपने रिश्तों को समय दें। किसी भी प्रकार के विवाद से बचें। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता के योग बन रहे है। विरोधी परास्त होंगे। भौतिक विकास के कार्यों को बल मिलेगा। भागीदारी के प्रस्ताव आएंगे। आपके कार्य का भार काम होता दिख सकता है। आपकी आय में तेजी से बढ़ोतरी होती आपको दिखेगी। विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। यात्रा मनोरंजक रहेगी। आपसे कोई बड़ी ग़लती सम्भव है, जो वैवाहिक जीवन के लिए ख़राब हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कारोबार में अचानक से लाभ होने की संभावना है। संतान के प्रति अति संवेदनशीलता हितकर नहीं है। महिलायें मानसिक उलझनों का शिकार हो सकती है। परिवारजनों के साथ कलह से बचें। मानसिक दबाव आपको परेशानी में डाल सकता है। जरूरत से ज्यादा पैसे आप खर्च करने से बच सकते है। आर्थिक लेन देन के मामले इस दिन संपन्न होने वाले है। सिंगल लोगों को भी किसी से प्यार को सकता हैं। पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

परिस्थितियों से मजबूर होकर आपको कुछ बदलाव करने पड़ेंगे। नौकरी से आपको किसी कार्यो लेकर बाहर जाना पड़ सकता है। आय के स्त्रोत आप खोजने में सफल रहेंगे। व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। किताब पढ़ने से आपका मन शांत दिख सकता है। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफी फायदेमंद साबित होगी। शुभ समाचारों की प्राप्ति से मन हर्षित रहेगा। आज धन का व्यय कुछ ज्यादा ही होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

गणेश जी कहते हैं व्यर्थ के झंझटों के कारण लाभकारी प्रयास ठंडे पड़ सकते हैं। ऑफिस वाले लोग अपनी उपयोगिता बनायें रखें, अन्यथा षड़यन्त्र का शिकार हो सकते है। वित्तीय मोर्चे पर हालात सुधरेंगे जिससे आपको थोड़ी राहत मिलेगी। परिवार के मोर्चे पर एक सहज दिन आपको और सुकून का एहसास कराएगा। आप पूरे दिन उसी कार्य जिसका सम्बन्ध सरकारी कार्य से है, के पीछे परेशान रहेंगे। श्रम के बाद सफलता की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके मन में भविष्य को लेकर कोई आशंका रहेगी। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए खुशी का सबब साबित होगा। सार्वजनिक क्षेत्र के लोगों को अपनी प्रतिष्ठा के प्रति सतर्क रहने की आवश्यकता है। अपने शत्रुओं पर विजय हासिल होगी। बेरोजगार लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा। शेयर बाजार में पैसा लगाने का अवसर प्राप्त होगा। आज का दिन अपनी महत्वाकांक्षी योजनाओं को पूरा करने की है। कोर्ट-कचहरी के मामले में ध्यान दें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज अधिक काम करने से बचें और पूर्ण आराम लें। पारिवारिक तनाव न लें। पुराने दोस्त आपसे मिलने को बहुत उत्सुक है। कामकाज में आपको ज्यादा फायदा होने की सम्भावना है। जरूरी कार्य निपटने के लिए आप छुट्टी ले सकते है। असावधानी से पैसे संबंधी नुकसान उठाना पड़ सकता है। आज के दिन आप कुछ घबराये से रहेंगे। किसी अनचाहे भय से परेशान दिखेंगे जबकि आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है। अपने आत्मबल को बनाये रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपने घर की जिम्मेदारियों से बहुत ज्यादा परेशान नजर आ सकते है। नौकरी धंधे में आपकी आय बढ़ सकती है। आप जिस भी चीज की इच्छा करेंगे वह चीज आपको आसानी से हासिल हो जाएगी। कठिन से कठिन परिस्थितियों का सामना आप आसानी से करेंगे। यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त है। जिंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। शिक्षा तथा प्रतियोगिता में छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप परिवार के साथ आप यात्रा करने जाने का आयोजन बना सकते है। नौकरी में कार्य का भार ज्यादा रह सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान आप बनाये रखे। जहां तक हो सके अपनी परिसंपत्ति को जाहिर नहीं होने दें। अपनी वाणी पर ध्यान दें। कार्य करने के तरीके में बदलाव की आवश्यकता है। आपके घर में सुख समृद्धि और खुशहाली आएगी तथा आपका कोई भी शत्रु आपका कुछ भी नहीं बिगाड़ पाएगा। मेहनत करते रहें। शारीरिक रूप से प्रसन्नता का अनुभव होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की जरूरत है। नौकरी के आपको अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते है। आपके स्वाभव में चिड़चिड़ा पन आ सकता है। काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकते हैं। आपकी सभी मुरादे पूरी होगी। जीवन में आने वाली परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। आज मौन रहकर दिन बीता देने में ही बुद्धिमानी है, नहीं तो मनमुटाव का प्रसंग बन सकता है।

आपने Rashifal 19 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : हनुमान जयंती पर अपनी राशि के हिसाब से और इन उपायों से करें हनुमान जी की पूजा-अर्चना