कामयाब होने के बाद भी ‘डाउन टू अर्थ’ हैं ये फिल्मी सितारे, नहीं है एक पैसे का भी घमंड अक्सर कामयाबी हासिल करने के बाद लोगों में घमंड आ जाता है. लेकिन बॉलीवुड के इन सितारों में जरा भी घमंड नहीं है.

कहते हैं कि जब व्यक्ति सफलता की ऊंचाइयों को चूमता है तो उसके पैर हमेशा जमीन पर ही रहने चाहिए. क्योंकि अक्सर देखा गया है कि सफल हो जाने पर व्यक्ति भूल जाता है कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उसने किन-किन कठिनाइयों का सामना किया है. यह बात किसी ने बिलकुल सच कही है कि व्यक्ति को उसका बुरा दिन कभी नहीं भूलना चाहिए. क्योंकि यदि उसे याद रहेगा कि वह किन हालातों से गुजर चुका है तभी वह जमीन से जुड़ा रहेगा और किसी दूसरे साथ गलत व्यवहार नहीं करेगा. शोहरत का नशा सबसे खराब नशा होता है. यह अच्छों-अच्छों का दिमाग खराब कर देता है. लेकिन सही मायने में सफल वही व्यक्ति कहलाता है जो सफल होने के बाद भी जमीन से जुड़ा होता है और अपने जीवन में मौजूद लोगों की इज्जत करता है. सफल वही व्यक्ति होता है जो रिश्तों की अहमियत को जानता है और जिसके दिमाग पर शोहरत का नशा नहीं चढ़ता. आज के इस पोस्ट में हम आपको फिल्म इंडस्ट्री के कुछ ऐसे कलाकारों से मिलवाने जा रहे हैं जो फेमस और सक्सेसफुल होने के बाद भी बिलकुल घमंडी नहीं हैं. ये अपने फैन से ऐसे घुल-मिल जाते हैं जैसे वह कोई सुपरस्टार नहीं बल्कि कोई आम इंसान हैं.

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्हें हर उम्र का दर्शक पसंद करता है. वह हर बार अपनी फिल्मों से लोगों को चौंका देते हैं. उनकी हर फिल्म का कांसेप्ट अलग होता है और वह हमेशा यही कोशिश करते हैं कि दर्शकों को कुछ नया दे सकें. अक्षय आजकल सामाजिक मुद्दों पर ज्यादा फिल्में बना रहे हैं. 21 मार्च को अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ रिलीज़ हुई है, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हो चुकी है. बता दें, अक्षय को अपने स्टारडम का बिलकुल घमंड नहीं है. उन्हें एक आम इंसान की तरह रहना ही पसंद है.

सनी देओल

90 के दौर में सनी देओल फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हुआ करते थे. उन्होंने उस दौर में ज़िद्दी, घातक, बॉर्डर और ग़दर जैसी कई हिट फिल्में दी हैं. सनी देओल की आखिरी हिट फिल्म साल 2011 में आई ‘यमला पगला दीवाना’ थी. इसके बाद उन्होंने कई एक्शन फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें पहले जैसी सफलता हासिल नहीं हुई. हालांकि आज सनी के पास पैसों की कोई कमी नहीं है लेकिन फिर भी वह सादा जीवन जीने में यकीन रखते हैं. इतना ही नहीं, उन्हें अपने स्टारडम का भी बिलकुल घमंड नहीं है.

आमिर खान

आमिर खान बॉलीवुड के एकमात्र ऐसे कलाकार हैं जो मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाने जाते हैं. आमिर खान को अपने हर काम में परफेक्शन पसंद है. आमिर खान की फिल्म सुपरहिट की गारंटी है. वह साल में एक ही फिल्म करते हैं और वह फिल्म सुपरहिट होकर करोड़ों कमा ले जाती है. उनकी फिल्मों को ढेर सारे अवार्ड्स मिलते हैं लेकिन वह कभी भी अवार्ड लेने नहीं जाते. बता दें, आमिर को भी अपने स्टारडम का जरा भी घमंड नहीं है और इन्हें भी आम इंसान की तरह जीवन बीताना पसंद है.

सुनील शेट्टी

एक दौर में सुनील शेट्टी का नाम सुपरस्टार की लिस्ट में शामिल हुआ करता था. लोगों के बीच सुनील शेट्टी एक्शन हीरो के रूप में ज्यादा प्रसिद्ध थे. दिखने में साधारण होने के बावजूद अपने बेहतरीन अभिनय से उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया था. साल 2001 में आई फिल्म ‘धड़कन’ के लिए सुनील शेट्टी को बेस्ट विलेन का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिल चुका है. बता दें, सुनील एक सफल अभिनेता होने के साथ-साथ एक सफल बिजनेसमैन भी हैं लेकिन इस बात का उन्हें कोई घमंड नहीं है.

रणबीर कपूर

अभिनेता रणबीर कपूर बॉलीवुड के मोस्ट एलीजिबल बैचलर माने जाते हैं. हालांकि, इन दिनों उनका अफेयर आलिया भट्ट से चल रहा है. रणबीर कपूर का नाम बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में शुमार होता है. रणबीर ने अब तक कई हिट फिल्मों में काम किया है. हालांकि, कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जो ज्यादा चली नहीं. लेकिन दर्शकों को उनका काम बहुत पसंद आया. रणबीर कपूर की फैन फॉलोइंग आज के यंग जनरेशन में बहुत है इसके बावजूद रणबीर में बिलकुल घमंड नहीं है.

पढ़ें लाखों-करोड़ों कमाने वाली ये टीवी एक्ट्रेसेज घमंड से हैं कोसों दूर, मानी जाती हैं बेहद स्वीट

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.