आर्मी के जवानों को देख जोश में आए बच्चों ने चिल्लाकर पूछा- ‘How’s the josh’, तो मिला ये जवाब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ बच्चे सेना के जवानों को देखकर उत्साह से चिल्ला उठते हैं।

देश की सुरक्षा के खातिर 24 घंटे और 365 दिन सरहद पर अपनी जान की बाजी लगाए तैनात रहने वाले सेना के जवान ही भारत के असली हीरो हैं। सेना के जवान भारत माता की सुरक्षा के लिए अपनी जान की बाजी लगाए हुए हमेशा तैनात रहते हैं, जिन्हें भारत का अभिमान कहा जाता है। जी हां, सेना के जवान भारत का अभिमान है और इन पर पूरे देश को गर्व है। सेना के जवान के देखते ही हर किसी के अंदर देशभक्ति की भावना पैदा हो जाती है और हमारे हाथ अपने आप सैल्यूट के लिए उठने लगते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारत की आन मान और शान कहे जाने वाले सेना के जवान 24 घंटे अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद रहते हैं। फिर चाहे बारिश हो या फिर तूफान हो। सेना के जवान चट्टान की तरह सरहद पर तैनात होकर दुश्मन से देश की सुरक्षा करते हैं। ऐसे में जब भी कोई सेना के जवान को देखता है, तो उसका सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है और उसके अंदर काफी ज्यादा उत्साह आ जाता है। इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ बच्चे सेना के जवानों को देखकर उत्साह से चिल्ला उठते हैं।

सेना के जवानों को देखकर जोश में चिल्लाएं बच्चे

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ बच्चे सेना के जवानों को देखकर जोश से चिल्लाने लगे कि ‘How’s the josh?’ बता दें कि बीजेपी लीडर और रिटायर्ड मेजर सुरेंद्र पूनिया ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है, जिसमें बच्चों का उत्साह देखने को मिल रहा है। वीडियो में बच्चे सेना के जवानों को देखकर उन्हें सैल्यूट कर रहे हैं, तो वहीं उनसे बातचीत भी करते हुए नजर आ रहे हैं।

बच्चों ने लगाएं ‘भारत माता’ की जय का नारा

बीजेपी लीडर और रिटायर्ड मेजर सुरेंद्र पूनिया ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि चुनाव प्रचार के दौरान कुछ ऐसा दिखा, जिसमें बच्चे भारत माता की जय, हिंदुस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। इसके साथ ही  बच्चे भारत माता की जय, हाउज द जोश? के नारे भी लगाते हुए नजर आ रहे हैं। बीजेपी लीडर और रिटायर्ड मेजर सुरेंद्र पूनिया ने आगे कहा कि वीडियो को देखने के बाद मेरे ड्राइवर ने कहा कि पिक्चर के हीरो बदलते रहते हैं, लेकिन फौजी स्थाई हीरो होता है और देश के बच्चे सेना के दीवाने हैं।

बच्चों ने पूछा How’s the josh, तो सेना ने दिया ये जवाब

इस वीडियो में बच्चों का जोश देखकर सेना के जवानों का जोश भी हाई हो गया। बता दें कि जब बच्चों ने सेना के जवानों से पूछा ‘How’s the josh?’ तो सेना के जवान ने हाथ हिलाकर हाई कह दिया। इतना ही नहीं, बच्चों के साथ इस वीडियो में सेना के जवान भी जमकर भारत माता की जय का नारा लगा रहे हैं। तीस सेकेंड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है।