पैर की इस उंगली में छिपा है लव और अरेंज मैरिज का राज, जानिये आपकी किस्मत में क्या लिखा है आमतौर पर लोगों के मन में यह सवाल हमेशा रहता है कि उनकी लव मैरिज होगी या अरेंज. ऐसे में पैर की ये उंगली इस राज पर से पर्दा उठाती है.

शादी का ज़िक्र आते ही हर दिल में एक तस्वीर उभरती है और उसके साथ सपनों का जहां बसाने का ख्याल भी. बांवरा मन न जाने किन कल्पनाओं में खो जाता है, लेकिन शादी केवल ख़्वाब नहीं, एक हकीक़त है. इसलिए इसका फैसला भी सच्चाई के धरातल पर करना पड़ता है. शादी का एक फैसला आपकी पूरी ज़िंदगी को प्रभावित करता है. शादी हमेशा उसी व्यक्ति से करना चाहिए जो आपको खुश रख सके. शादी के बाद पार्टनर का व्यवहार बदल जाएगा, इस उम्मीद पर ज़िंदगी का जुआ कभी न खेलें. अक्सर पहली नज़र के प्यार को लोग शादी का रूप दे देते हैं. शादी के बाद पता चलता है कि जल्दबाजी में आपने ग़लत फैसला ले लिया और तब तक बहुत देर हो जाती है. दरअसल रिलेशनशिप पार्टनर के करैक्टर पर निर्भर करती है. शादी हमेशा विनम्र, भावनात्मक स्तर पर स्थिर और जिम्मेदार व्यक्ति से ही करना चाहिए.

 

आजकल लोगों में ये जानने की जिज्ञासा होती है कि उनकी शादी अरेंज होगी या फिर लव. भले ही शादी को लेकर उनकी कोई भी मानसिकता हो, लेकिन हर कोई अपनी शादी के बारे में पहले से ही जानना चाहता है. शादी में देरी होगी या फिर उनकी शादी किसी फ़िल्मी कहानी जैसी होगी या फिर आम शादियों जैसी, ये सब बातें जानने की कोशिश में लगे रहते हैं. वैसे सबसे बड़ी उत्सुकता इस बात को लेकर होती है कि उनकी शादी अरेंज होगी या लव. लव मैरिज करने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. कुछ लोगों के साथ मुश्किलें इतनी ज़्यादा होती हैं कि शादी के बाद उन्हें उस ख़ुशी का आनंद नहीं मिल पाता जो मिलना चाहिए. उन्हें शादी किसी जंग जैसी प्रतीत होती है जिस पर मानो कई सालों बाद विजय प्राप्त कर ली हो. आमतौर पर लोगों के मन में अक्सर यही सवाल चलता रहता है कि उनकी लव मैरिज होगी या अरेंज, तो जवाब हम लेकर आये हैं. यदि आपके पास बस एक चीज़ है तो समझ जाइए  आपकी लव मैरिज निश्चित है.

पैर की उंगली बताती है होगी लव या अरेंज मैरिज

पैरों को अच्छी तरह से धोकर सामने किसी स्टूल पर रखकर बैठ जाएं. अब अंगूठे की बगल वाली उंगली को धयान से देखें. यदि अंगूठे की बगल वाली उंगली अंगूठे से थोड़ी छोटी है तो आपकी अरेंज मैरिज होने की संभावना है. यदि अंगूठे की बगल वाली उंगली अंगूठे के बराबर है तब भी अरेंज मैरिज का योग है. इसके विपरीत यदि आपकी अंगूठे की बगल वाली उंगली अंगूठे से बड़ी है तो आपकी लाइफ सेट है. आपकी शादी उसी व्यक्ति से होगी जिससे आप प्यार करते हैं. आप दोनों का प्यार सफल होगा और यह शादी तक पहुंचेगा. कहते हैं कि अंगूठे की बगल वाली उंगली अंगूठे से बड़ी होने पर निश्चित रूप से लव मैरिज होती है.

पढ़ें लव मैरिज के ट्रेंड में इन बॉलीवुड सितारों ने की अरेंज मैरिज, माता-पिता के फैसले का किया सम्मान

पढ़ें अगर करने जा रहे हैं अरेंज मैरिज, तो गांठ बांध ले ये बातें, कभी नहीं होगी कोई परेशानी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.