सिक्सर किंग ने विश्व कप 2019 में नही चुने जाने पर कोहली और बीसीसीआई के लिए कही इतनी बड़ी बात पूरी टीम भी यही चाहेगी की माही एक बार फिर से विश्व विजेता टीम का हिस्सा बने और भारत तीसरी बार इस कप को देश में लेकर आए।

जैसा की हम सभी जानते हैं क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम का अंतिम चयन हो चुका है और इस बार छायांकर्ताओं ने कुछ नए चेहरों को मौका दिया है तो वहीं कुछ ऐसे चेहरे भी हैं जो पूरे विश्व भर में अपनी पहचान बनाए हुए हैं मगर इस बार वर्ल्ड कप के लिए सिलैक्ट नहीं हो पाये, जिसमे बेहतरीन फार्म में चल रहे ऋषभ पंत और अंबाती रायडू को भी शामिल नही किया गया और तो और सिक्सर किंग युवराज सिंह भी इस रिजेक्टेड लिस्ट में शामिल हैं जिन्होने वर्ल्ड कप के ही एक मैच में 1 ओवर की सभी 6 गेंदों पर 6 छक्का लगा कर एक कीर्तिमान बनाया था। हालांकि यह वर्ल्ड कप का टी-20 का था।

हालांकि आपको ये भी बता दें कि 2011 के वर्ल्ड कप में बाएँ हात के बल्लेबाज युवराज सिंह का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा था। उस दौरान महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में भारत ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को मात देकर दूसरी बार वर्ल्ड कप पर अपना कब्जा जमाया था। यहाँ पर खास बात तो रही की युवराज सिंह 2011 वर्ल्ड कप के हीरो थे और इन्हे इनके शानदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का अवार्ड भी मिला था। बताते चलें की यूवी ने कुल 9 मैचों में 90.5 के जबरदस्त औसत से 362 रन बनाए थे और इसके साथ ही साथ उन्होंने 15 विकेट भी झटके थे।

सलेक्शन नहीं होने पर यूवी का आया ऐसा रिएक्शन

फिलहाल इस बार वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुने जाने के बाद युवराज सिंह का रिएक्शन अब सामने आ रहा है और फिलहाल यूवी ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए बताया की कप्तान कोहली और बीसीसीआई ने अगर मुझे नहीं चुना है तो निश्चित रूप से इस विषय में कुछ सोचा है अच्छा ही सोचा होगा और वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम बहुत ही अच्छी टीम है और मैं भारतीय टीम को शुभकामनाएं देना चाहता हूं कि वर्ल्ड कप जीत कर ही आए। युवराज ने यह भी जोड़ते हुए कहा की शायद बीसीसीआई को मुझसे कोई बेहतर विकल्प मिला होगा तभी वर्ल्ड कप की टीम से मैं आउट हो गया।

फिलहाल आपको बताते चलें की 15 अप्रैल को मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति इग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर चुकी है जो कुछ इस प्रकार से है।

वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (C), दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा(Vc), शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, के एल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।

क्रिकेट एक्स्पर्ट्स की माने तो उनके अनुसार बताया जा रहा है की तत्काल में भारतीय टीम का संतुलन सबसे बेहतर है और इस हिसाब से टीम वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। महेंद्र सिंह धोनी के लिए भी यह वर्ल्ड कप काफी ज्यादा महत्व रखता है और उनके साथ साथ पूरी टीम भी यही चाहेगी की माही एक बार फिर से विश्व विजेता टीम का हिस्सा बने और भारत तीसरी बार इस कप को देश में लेकर आए।