बॉलीवुड

करीना ने 12 साल की उम्र में अटेंड की थी सैफ और अमृता की शादी, ‘मुबारक हो अंकल’ कहकर दी थी बधाई

सैफ अली खान बॉलीवुड में छोटे नवाब के नाम से जाने जाते हैं. जैसा कि हम सभी जानते हैं सैफ की पहली शादी अभिनेत्री अमृता सिंह से हुई थी. उन्होंने ये शादी सबसे छिपकर की थी. उनकी इस शादी से घरवाले काफी नाराज भी हुए थे क्योंकि अमृता उम्र में सैफ से काफी बड़ी थीं. लेकिन धीरे-धीरे मामला सेटल हुआ और वह एक खुशहाल जीवन बीताने लगे. हिंदू परिवार से आने वाली अमृता ने सैफ से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म कबूला था. सैफ और अमृता के दो बच्चे हैं जिनका नाम सारा अली खान और इब्राहिम अली खान है. हालांकि अब दोनों का तलाक हो चुका है और सैफ ने 16 अक्टूबर 2012 को करीना कपूर से शादी कर ली. आज दोनों का एक प्यारा सा बेटा भी है जिनका नाम तैमूर अली खान है.

जब करीना ने सैफ को कहा था ‘अंकल’

बता दें, जहां सैफ अली खान उम्र में अमृता से 12 साल छोटे थे वहीं करीना सैफ से उम्र में 10 साल छोटी हैं. जब सैफ और अमृता की शादी हुई थी तब करीना महज 12 साल की थीं. वह सैफ और अमृता की शादी में मेहमान बनकर पहुंची थी और बधाई देते हुए कहा था, “मुबारक ही अंकल”. तब सैफ ने रिप्लाई करते हुए कहा था, “थैंक यू बेटा”. अब किस्मत का खेल देखिये एक दूसरे को ‘अंकल’ और ‘बेटा’ कहकर बुलाने वाले ये लोग आज पति-पत्नी हैं. अमृता और सैफ का रिश्ता बहुत खटास के बाद खत्म हुआ था. वैसे तो अमृता और सैफ को तलाक लिए हुए काफी समय बीत चुका है लेकिन आज भी लोगों को दोनों के तलाक की असली वजह नहीं पता है. लेकिन कहते हैं कि सैफ के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर और पैसों को लेकर झगड़े की वजह से दोनों का तलाक हुआ था.

इस वजह से लिया तलाक

जब अमृता ने सैफ से शादी की थी तब सैफ का करियर कुछ खास नहीं था. उस दौर में अमृता सिंह टॉप एक्ट्रेस हुआ करती थीं और उनकी खूबसूरती के दीवाने अमिताभ बच्चन और सनी देओल जैसे अभिनेता भी थे. उन्होंने अपने करियर के पीक पर सैफ अली खान से शादी की थी. शादी के 10 साल बाद बेटी सारा का जन्म हुआ और उस समय तक सैफ बॉलीवुड में जाना-माना नाम हो गए थे. बेटी की परवरिश के लिए अमृता ने अपना फिल्मी करियर समाप्त कर दिया.

धीरे-धीरे वक्त बीतता गया और आये दिन सैफ के अफेयर की खबरें आने लगीं. रिपोर्ट्स की मानें तो अफेयर की ख़बरों से परेशान होकर अमृता ने सैफ पर फ्राइंग पैन दे मारा था. रोज़-रोज़ की मारपीट और लड़ाई झगड़े से तंग आकर दोनों ने अलग होने का फैसला किया. वहीं, सैफ के करीबियों की मानें तो सैफ के बुरे दौर में अमृता उन पर बिज़नेस स्टार्ट करने का दबाव बना रही थी लेकिन वह बिज़नेस नहीं करना चाहते थे. इतना ही नहीं, अमृता ने सैफ के बुरे समय में उनका साथ भी छोड़ दिया था. अमृता का ये बर्ताव देखकर सैफ ने उनसे अलग होना बेहतर समझा.

पढ़ें करीना नहीं ये थी सैफ अली खान-अमृता सिंह के तलाक की वजह, रिश्ते में धीरे-धीरे बढ़ती गई दूरियां

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

 

Back to top button