बॉलीवुड

करीना नहीं ये थी सैफ अली खान-अमृता सिंह के तलाक की वजह, रिश्ते में धीरे-धीरे बढ़ती गई दूरियां

बॉलीवुड में कुछ सितारों के लिए लव, अफेयर और शादी एक मजाक है ऐसा लगता है तभी तो उन्हें किसी भी बात से कोई मतलब नहीं होता और वे लोग वही करते हैं जो उन्हें करना होता है. सैफ अली खान की जिंदगी भी कुछ ऐसी ही रही है जब सैफ अली खान की जिंदगी और लव स्टोरी किसी फिल्म से कम नहीं रहे और उनकी जिंदगी में उनसे बड़ी लड़की भी आई और छोटी लड़की भी है. अमृता सिंह के साथ उनके अफेयर और गुपचुप शादीद ने ना सिर्फ उनके फैंस को हैरान किया बल्कि खुद पटौदी खानदान भी बेटे सैफ के अमृता से शादी करने के फैसले पर चौंक गए थे. मगर ये शादी तलाक तक पहुंची और करीना नहीं ये थी सैफ अली खान-अमृता सिंह के तलाक की वजह, इसके बारे में जरूर जानना चाहिए.

करीना नहीं ये थी सैफ अली खान-अमृता सिंह के तलाक की वजह

 

अभिनेत्री अमृता सिंह उम्र में सैफ से कई साल बड़ी थीं लेकिन सैफ को इसकी परवाह नहीं हुई और उनके प्यार में इस कदर दीवाने हो गए कि उनसे शादी करके ही माने. फिर दोनों के बीच में ऐसा क्या हुआ कि वे अलग हो गए ये सवाल उनके फैंस के मन में उठने लगा. अब तक तो ऐसा कहा जा रहा है कि इटली की मॉडल रोजा की वजह से सैफ और अमृता का तलाक हुआ लेकिन असल में ये बात नहीं थी. दरअसल जिस समय अमृता ने सैफ से शादी की उस समय वो अपने करियर की ऊंचाईयों पर थीं और सैफ अभी स्ट्रगल कर रहे थे. सैफ से शादी के बाद अमृता ने फिल्मों से सन्यास लेने का फैसला किया जिसेस सैफ को धक्का लगा और वे चुप हो गए. सैफ पहले से ही फिल्मों में कदम जमाने में मशक्कत कर रहे थे और ऊपर से उनकी फिल्में भी फ्लॉप हो रही थीं. लगातार फ्लॉप फिल्मों के चलते सैफ भी फिल्मों से दूर रहने लगे. फिर अमृता को लगा ऐसे कैसे चलेगा और फिर उनके बीच झगड़े होने लगे.

सैफ और अमृता का गहरा प्यार लड़ाई और झगड़े में बदल गया और सैफ की माने तो अमृता उन्हें हमेशा ही असफल पति होने का ताना देती रहती थी और इसका खुलासा उन्होने अपने इंटरव्यू में किया था. कई बार अृता सैफ को निकम्मा और नाकारा भी कह देती थीं. बात यहीं खत्म नहीं होती थी बल्कि अमृता ने उनकी मां शर्मिला टैगोर और बहन सोहा अली खान के साथ गाली-गलौज तक कर देती थीं. सैफ अपनी शादीशुदा जिंदगी से परेशान हो गए थे और फिर तंग आकर अमृता से अलग रहने लगे. सैफ के मुताबिक अमृता उन्हें बच्चों से भी मिलने नहीं देती थीं और वो इस दर्द को बर्दाश्त नहीं कर पाते थे और इस वजह से उन्होंने अमृता को तलाक दे दिया था.

अमृता के बाद इन्होने दिया था सैफ को सहारा

ऐसा बताया जाता है कि अमृता के बाद सैफ की जिंदगी में रोजा की एंट्री हुई लेकिन उनके साथ सैफ का रिश्ता ज्यादा नहीं चल पाया. इसके बाद साल 2007 में सैफ की जिंदगी में करीना आईं और ये फिल्म टशन की शूटिंग के समय करीब आए. करीना के साथ सैफ ने खुशियों के सपने संजोए उसे पूरा किया. साल 2012 में दोनों ने कोर्ट मैरिज की और साल 2016 में इन्हें एक बेटा हुआ जिसका नाम तैमूर है. सैफ अपने इस नये परिवार में खुश हैं और अपने बच्चो इब्राहिम और सारा को भी तैमूर की तरह प्यार करते हैं.

Back to top button