बॉलीवुड

ब्राह्मण परिवार से आने वाले ये सितारे दुनिया पर करते है राज, नंबर 3 ने की मुस्लिम महिला से शादी

आज के इस पोस्ट में हम आपको ब्राहमण समाज से आने वाले बॉलीवुड के कुछ ऐसे दिग्गज कलाकारों के बारे में बताएंगे जो आज के टाइम में पूरी दुनिया पर राज कर रहे हैं.

प्राची देसाई

प्राची देसाई ने अपने करियर की शुरुआत जीटीवी के फेमस शो ‘कसम से’ से की थी. टीवी पर काम करते-करते प्राची को बॉलीवुड से ऑफर आने शुरू हो गए और कुछ ही टाइम में वह टीवी जगत से बॉलीवुड जगत की मशहूर अभिनेत्री हो गयीं. प्राची ने ‘रॉक ऑन’, ‘बोल बच्चन’, ‘लाइफ पार्टनर’, ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘तेरी मेरी कहानी’, ‘आई, मी और मैं’, पुलिसगिरी’ और ‘अज़हर’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है. आज प्राची बॉलीवुड में अपनी जगह एक अभिनेत्री के रूप में बना चुकी हैं. बता दें, गुजरात के सूरत में जन्मी प्राची का जन्म एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था. इन दिनों प्राची बड़े परदे से दूर हैं और किसी अच्छे प्रोजेक्ट की तलाश में हैं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की मशहूर और टॉप अभिनेत्रियों में से एक हैं. दीपिका ने अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. हाल ही में दीपिका ने बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रणवीर सिंह से शादी की है. शादी के बाद रणवीर सिंह के धमाकेदार सेकंड इनिंग के बाद अब दीपिका की बारी है. इन दिनों दीपिका पादुकोण अपनी अपकमिंग फिल्म ‘छपाक’ को लेकर बिजी हैं. ये फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की बायोपिक है. कहा जा रहा है कि ये फिल्म दीपिका की अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्म होगी. बता दें, दीपिका पादुकोण का भी जन्म ब्राह्मण परिवार में हुआ है.

संजय दत्त

संजय दत्त बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता हैं. उन्हें फिल्म इंडस्ट्री संजू बाबा के नाम से भी पहचानती है. संजय दत्त की बतौर हीरो आखिरी हिट फिल्म ‘लगे रहो मुन्नाभाई’ थी. इसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आये लेकिन दर्शकों पर अपना जादू बिखेरने में नाकामयाब रहे. 50 की उम्र पार कर चुके संजय दत्त ‘कलंक’ में नजर आने वाले हैं जो कि एक मल्टी स्टारर फिल्म है. संजय दत्त ने अपने जीवनकाल में कुल 3 शादियां की हैं. फ़िलहाल उनकी पत्नी मान्यता दत्त हैं. बता दें, जहां संजय एक ब्राह्मण परिवार में जन्मे हैं वहीं मान्यता एक मुस्लिम परिवार से आती हैं.

माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपनी मुस्कान भर से ही लाखों लोगों का दिल घायल कर देती हैं. दुनियाभर में लाखों ऐसे फैन्स हैं जो माधुरी की मुस्कान पर फ़िदा हैं. देशभर में लोग उन्हें कई नाम से जानते हैं. कोई उन्हें ‘धक-धक गर्ल’ के नाम से जानता है तो कोई उन्हें ‘मोहिनी’ बुलाता है. माधुरी दीक्षित की स्माइल तो कातिलाना है ही इसके अलावा लोग उनके डांस के भी कायल हैं. फिल्मों में सफल पारी खेल चुकी माधुरी दीक्षित जल्द ही एक बार फिर फिल्म ‘कलंक’ से धमाकेदार एंट्री करने की तैयारी में हैं. बता दें, माधुरी का भी जन्म मुंबई एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था.

अजय देवगन

अजय देवगन का नाम आते ही हम सबके दिमाग में एक शांत, गंभीर और बेहतरीन एक्टर की छवि बनती है. आज उन्हें इंडस्ट्री में आये 26 साल हो चुके हैं. वह आज जितने अच्छे कलाकार हैं उतने ही अच्छे कलाकार वह बचपन में भी थे. अजय देवगन ने इतना नाम कमाया है कि उनकी फैन फॉलोइंग भारत के साथ-साथ दुनियाभर के देशों में है. आज दुनियाभर में उनके करोड़ों फैन हैं. बता दें, बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन का भी जन्म एक ब्राह्मण परिवार में हुआ है.

पढ़ें माधुरी दीक्षित की फिल्मी बहन ने की थी 4 साल छोटे एक्टर से शादी, आज दिखने लगी हैं कुछ ऐसी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button