बॉलीवुड

माधुरी दीक्षित की फिल्मी बहन ने की थी 4 साल छोटे एक्टर से शादी, आज दिखने लगी हैं कुछ ऐसी

बॉलीवुड सितारों की बात ही अलग है सभी की अपनी अलग कहानी है और सभी की अपनी एक खास लव स्टोरी है. लव मैरिज करने वालों की फिल्म इंडस्ट्री में कोई कमी नहीं है लेकिन फिर भी उनमें से बहुत सी ऐसी लव स्टोरीज हैं जिनके बारे में आपने सुना होगा. उन्हीं में से एक है अभिनेत्री रेणुका शहाणे की लव स्टोरी, इनका नाम ज्यादातर अपने तीखे बयानों की वजह से आते हैं मगर शायद ही आपने इनकी लव स्टोरी सुनी होगी. माधुरी दीक्षित की फिल्मी बहन ने की थी 4 साल छोटे एक्टर से शादी, इन्होंने अभिनेता आशुतोष राणा के साथ 18 साल पहले सात फेरे लिए थे.

माधुरी दीक्षित की फिल्मी बहन ने की थी 4 साल छोटे एक्टर से शादी

फिल्म हम आपके हैं कौन में माधुरी दीक्षित की बड़ी बहन पूजा का किरदार रेणुका शहाणे ने निभाया था और इसके बाद इन्हें हर जगह पहचान मिली थी.साल 2001 में रेणुका शहाणे ने बॉलीवुड के सुपरहिट विलेन आशुतोष राणा के साथ शादी की थी. 27 मार्च, 1965 को महाराष्ट्र में जन्मी रेणुका शहाणे की गिनती बॉलीवुड के सबसे पढ़े लिखे सितारों में होती है.

इन्होंने सेंट जेवियर कॉलेज से साइकॉलोजी और फिर मुंबई यूनिवर्सिटी से क्लीनिक साइकोलॉजी से पोस्ट ग्रेजुएसन किया है. रेणुका और आशुतोष की मुलाकात फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी और उस समय आशुतोष राणा को रेणुका के काम के बारे में नहीं पता था कि वे असल में करती क्या हैं. एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि निर्देशक रवि राय ने दिवाली पार्टी रखी थी और उसमें आशुतोष नहीं पहुंच पाए और अगले दिन रेणुका ने उन्हें एक टेक्स्ट मैसेज भेजकर दीपावलीकी शुभकामनाएं दीथीं. यहीं से इनकी बातें शुरु होने लगी और 3 महीने फोन पर बात करने के बाद इन्होंने मुलाकात की.

रेणुका ने बताया था कि उन्हें थोड़ा अजीब लगा था लेकिन उन्हें रेणुका ने फोन किया और एक घंटे तक फोन पर बात करती रहीं. रेणुका के मुताबिक वो दिन बहुत अच्छे हुआ करते थे वे दोनों अपने बिजी शेड्युल में से समय निकालकर रोज फोन पर बात करते थे. फिर 31 दिसंबर, 1998 को वे पहली बार मिले और फिर मुलाकातें बढने लगीं. रेणुका पहले से शादीशुदा थीं लेकिन बहुत कम समय में किसी वजह से वो टूट गई थी. रेणुका आशुतोष के साथ अपने रिश्ते को श्योर नहीं थीं लेकिन आशुतोष ने अपनी तरफ से अपना रिश्ता क्लियर कर दिया था.

पहले रेणुका की मां नहीं चाहती थीं ये शादी मगर..

रेणुका री मां उनीक शादी को लेकर कुछ परेशान थीं ऐसा इसलिए क्योंकि आशुतोष राणा मध्य प्रदेश के छोटे से गांव से थे और उनके परिवार में 12 लोग रहते थे. हालांकि आशुतोष ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वे उनकी बेटी को किसी भी चीज की कमी नहीं होने देंगे और इस तरह मना लिया. इसके लगभग 2 सालों के बाद रेणुका और आशुतोष के गांव दमोह में शादी कर ली.इनके दो बेटे शौर्यमन और सत्येंद्र हैं. आपको बता दें कि रेणुका शहाणे आशुतोष से लगभग 4 साल बड़ी हैं.

Back to top button