राशिफल

Rashifal: बुध ग्रह करने जा रहा है मीन राशि में प्रवेश, इन 7 राशियों पर आ सकता है संकट

हम आपको शुक्रवार 12 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 12 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज छोटी परेशानियां आपको घेरे रहेंगी। आज के दिन अपने निजी विचारों को छोड़कर, दूसरों के विचारों पर भी ध्यान देने की सलाह है। अपनी बात कहने में कुछ हद तक सफल हो सकते हो। खानपान की अनियमितता के कारण स्वास्थ्य में गिरावट होना संभव है। कोई दोस्त आपसे पैसा मांग सकता है। आज अतीत के ग़लत फ़ैसले मानसिक अशान्ति और क्लेश की वजह बनेंगे। आज आप अकेले ना रहें। इससे आप नकारात्मकता का शिकार हो सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

दिनभर मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। यह दिन अपनी महत्वाकांक्षा को समझने और उसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने का है। कुछ पुराने कामकाज और लेन देन के मामले दिन लाभ दे सकते हैं। यदि आप ईमानदारी से चलें तो आने वाले समय में भी आपका दबदबा अपने कार्यक्षेत्र में कायम रहेगा। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। आपको और आपके जीवनसाथी को वैवाहिक जीवन में कुछ निजता की ज़रूरत है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वालों को आज घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। आज आपको कुछ अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने शब्दों को एक सार्वजनिक मंच पर रखने की आवश्यकता है क्योंकि लोग आपको देखेंगे। दफ़्तर के कामकाज में ज़्यादा व्यस्तता के चलते अपने जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता तनावपूर्ण हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप हरेक कार्य आज सरलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे। मन में प्रसन्नता रहेगी। आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। उसे कोई प्यारा सरप्राइज़ देने की योजना बनाएँ। आप दूसरों की भी मदद करेंगे। इससे दूसरे लोग आपके काफी प्रभावित होंगे। कोई करीबी आपको अप्रत्याशित रूप से मदद करेगा और आप आभारी होंगे। व्यापार-धंधे में आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक्त पर टल सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। आप एक नए सहयोगी के साथ एक अच्छा तालमेल साझा करेंगे, जिससे उसे सहज महसूस होगा। मित्रों के साथ पार्टी या पिकनिक में आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा। आज के दिन आप किसी क़ुदरती ख़ूबसूरती से ख़ुद को सराबोर महसूस करेंगे। कामकाज के दौरान तनाव आपकी मानसिक शान्ति भंग कर सकता है। आपकी प्रतिभा की तारीफ की जाएगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके भाग्यवृद्धि होने के संकेत है। नए कार्य प्रारंभ करने के लिए आज का दिन आपके लिए शुभ है। किसी धार्मिक आयोजन में भाग लेने का मौका हासिल होगा। व्यय होगा। प्रतिद्वंद्विता में कमी होगी। कुसंगति से बचें। भागीदारी में लाभ होगा। भाई-बहनों के साथ अच्छी तरह समय व्यतीत करेंगे। जन सेवा के कार्यों में दान पुण्य करेंगे। बुद्धिजीवी और साहित्यिक लोगों से संपर्क बढ़ेंगे। रिश्तेदार तरक्की और समृद्धि के लिए नयी योजनाएं लाएंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको पैसों के मामलों में आपको दूसरों की सलाह पर चलने के बजाय अपने मन की बात सुननी चाहिए। घर के काम करते समय सकारात्मक रवैया रखें। अचानक किसी कार्य से अच्छा लाभ मिल सकता है। आध्यात्मिक साधना के लिए समय अच्छा है। संतान पक्ष का सहयोग और प्यार मिलेगा। कार्यक्षेत्र में धन, पुरस्कार और सम्मान मिल सकता है। वकील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज दोस्तों के साथ व्यवहार में संयम बरतें। किसी दोस्त को आपकी बात का बुरा लग सकता है। व्यापारी वर्ग के लोगों के लिए समय शुभ रहेगा। जीवन के हर मोड़ पर सफलता हासिल करते हुए आगे बढ़ेंगे। बिज़नेस में अप्रत्याशित परिणाम मिलेंगे।छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में उनकी मेहनत के लिहाज से अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है। व्यापारी वर्ग नए संपर्क स्थापित कर सकेंगे। किसी नई सफलता से आज छात्रों का मन उत्साह से भर जाएगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ाने हेतु प्रयासरत रहेंगे। मन में शांति होगी। भाग्य का साथ मिलेगा। पार्टनरों से मतभेद दूर होंगे। रोजगार में वृद्धि की संभावना हैं। आपके आसपास के कुछ लोग तनाव से बाहर आने में आपकी मदद कर सकते हैं। व्यावसायिक कारोबारियों के लिए समय सामान्य रहेगा। वैवाहिक जीवन में माहौल शांतिपूर्ण बना रहेगा। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको वाणी पर संयम रखने की जरूरत है। झुंझलाहट से बचने के लिए शांतचित्त रहें। अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। सट्टे व जुएं से दूर रहें। बेरोजगारी दूर करने के कोशिश सफल रहेंगे। बहुत ज्यादा तनाव और चिंता सेहत को नुकसान पहुंचा सकती है। जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, दस्तावेज अपने वरिष्ठ को न दें। हल्की बीमारी को नज़रअंदाज़ न करें। किसी बड़ी दिक्कत का समाधान सहज ही हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। आपके प्रेम-प्रसंग अनुकूल रहेंगे। आज निवेश शुभ रहेगा। पूर्व की गई मेहनत का परिणाम अब मिल सकता है। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। दौलत प्राप्ति सुगम होगी। भाग्य के भरोसे न रहें कर्म को महत्व दें। वाणी की मधुरता से अच्छे संबंध बनेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह दिन संतोषजनक रहेगा। सामाजिक कार्यों में रुचि रहेगी। घर के रिश्तों में तनाव पैदा हो सकता है। झुंझलाहट से बचने के लिए शांतचित्त रहें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज दाम्पत्य जीवन सामान्यत ठीक रहेगा। नवीन रोजगार प्राप्ति में सहायता मिलेगी। निवेश में आपको सकारात्मक परिणाम हासिल हो सकते है। अपने दायरे से बाहर निकल कर कुछ बड़ा सोचें। नौकरी में तरक्की मिलने के आसार है। नए अनुबंध के लिए समय उपयुक्त है। आपने कार्यो में आप तेजी से प्रगति करते हुए आगे बढ़ सकते है। आपका धनार्जन होगा। जो अपने प्रिय के साथ छुट्टियां बिता रहे हैं, ये उनकी ज़िन्दगी के सबसे यादगार लम्हों में से होंगे।

आपने Rashifal 12 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जान लीजिये वास्तु शास्त्र में क्यों ईशान कोण को दिया जाता है इतना महत्व

Back to top button