बॉलीवुड

एक्टिंग के अलावा सिंगिंग में भी नंबर वन हैं ये बॉलीवुड हसीनाएं, एक कर चुकी हैं अपना एल्बम रिलीज़

हर किसी में कोई ना कोई हुनर जरूर होता है. ऐसा हो ही नहीं सकता कि किसी इंसान में कोई हुनर ना हो. बस कुछ लोग इस हुनर को पहचान लेते हैं और जीवन में आगे बढ़ जाते हैं. वहीं, कुछ लोगों को पता ही नहीं होता कि उनके अंदर हुनर छुपा है और बहुत किस्मत वाले होते हैं वो लोग जिनमें एक नहीं बल्कि दो हुनर होते हैं. बॉलीवुड में काम करने वालों के अंदर एक्टिंग का हुनर तो होता ही है लेकिन इसके अलावा भी कुछ स्टार्स ऐसे हैं जो एक्टिंग के अलावा भी कुछ कामों में निपुण हैं. जैसे कि बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के पास कुकिंग का हुनर है वहीं सैफ अली खान बहुत अच्छा गिटार बजा लेते हैं. जूही चावला को शास्त्रीय संगीत का अच्छा ज्ञान है तो सलमान खान खूबसूरत पेंटिंग बना लेते हैं. लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जो एक अच्छी एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक अच्छी सिंगर भी है.

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा आज बॉलीवुड की टॉप हीरोइन हैं. अब उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर भी लोग पहचानते हैं. वह हॉलीवुड की कई सीरीज और फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिका के मशहूर सिंगर निक जोनस से शादी की है. बता दें, प्रियंका ने एक्टिंग में तो महारथ हासिल की ही है इसके साथ ही वह सिंगिंग में भी नंबर वन हैं. इन्होंने न केवल बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड में भी कई गाने गाये हैं.

श्रद्धा कपूर

आजकल के युवाओं में श्रद्धा कपूर का बहुत क्रेज़ है. बहुत ही कम उम्र में श्रद्धा ने बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली है. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘स्त्री’ सुपरहिट साबित हुई. इस फिल्म में लोगों ने श्रद्धा के काम को काफी पसंद किया है. श्रद्धा की खूबसूरती का कोई जवाब नहीं है और वह बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में शामिल होती हैं. बता दें, श्रद्धा को भी गाने का बहुत शौक है. वह ‘एक था विलेन’, ‘एबीसीडी’ और ‘हैदर’ जैसी फिल्मों में अपनी आवाज़ दे चुकी हैं.

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट ने अपनी हर फिल्म में अदाकारी का लोहा मनवाया है. उन्होंने ‘हाईवे’, ‘डियर जिंदगी’, ‘हंपटी शर्मा की दुल्हनिया’, ‘राजी’ जैसी फिल्मों में कमाल का अभिनय किया है. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘गली बॉय’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई है. बता दें, आलिया भट्ट भी अपनी दो फिल्मों ‘हाईवे’ और ‘हंपटी शर्मा की दुल्हनिया’ में अपनी आवाज़ दे चुकी हैं.

जूही चावला

90 के दशक में जूही बॉलीवुड की मोस्ट डिमांडिंग एक्ट्रेस हुआ करती थीं. जूही ने उस दौर की एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है. ये कहना गलत नहीं होगा कि जूही इंडस्ट्री की सबसे बबली हीरोइनों में से एक हैं. बता दें, बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ-साथ जूही एक बेहतरीन सिंगर भी हैं. उन्हें शास्त्रीय संगीत की अच्छी समझ है. एक अवार्ड फंक्शन के दौरान उन्होंने ‘कल हो न हो’ का टाइटल ट्रैक गाकर सबको चौंका दिया था.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें. 

पढ़ें आलिया भट्ट की मां ने पाकिस्तान में रहने की जाहिर की इच्छा, कहा – ‘वहां ज्यादा खुश रहूंगी’

Back to top button