दिलचस्प

तलाक की अर्जी लेकर कोर्ट पहुंची पत्नी ने कहा- ‘पति नहाता नहीं, परफ्यूम से छिपाता है बदबू’

यूं तो पति पत्नी का रिश्ता सात जन्मों का माना जाता है, लेकिन कई बार यह खूबसूरत रिश्ता टूटने के कगार पर आ जाता है। जी हां, पति पत्नी के बीच जब बनती नहीं है, तो इस रिश्ते को तलाक से खत्म कर दिया जाता है। तलाक के किस्से भी आप लोगों ने खूब सुने होंगे, लेकिन भोपाल के फैमिली कोर्ट में तलाक लेने पहुंचे एक कपल ने ऐसी वजह बताई, जिससे जानकर हर कोई हैरान हो गया है। इतना ही नहीं, तलाक लेने की वजह सुनकर काउंसर भी हैरान हो गए हैं और उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि दोनों को कैसे समझाया जाए। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भोपाल के फैमिली कोर्ट में बैरागढ़ के एक दंपती ने तलाक के लिए अर्जी लगाई है, लेकिन वजह जानकर हर कोई हैरान है। तलाक लेने के लिए फैमिली कोर्ट पहुंचे दंपती ने एक अलग ही तरह का कारण बताया है। बता दें कि दंपती ने साल 2016 में प्रेम विवाह किया था। शादी के दो साल तक सब ठीक ठाक रहा, लेकिन अब जाकर दोनों को एक दूसरे का रहन सहन रास नहीं आ रहा है, जिसकी वजह से दोनों ने तलाक लेने का फैसला किया है।

न नहाता है और न ही शेव करता है- पत्नी

पत्नी ने तलाक की अर्जी में कहा है कि मेरा पति ठंड में कई दिनों तक नहाता नहीं है, जिसकी वजह से उसके शरीर से बदबू आती है। साथ ही पत्नी ने आरोप लगाया कि वह बदबू को छिपाने के लिए परफ्यूम लगाता है। इतना ही नहीं, पत्नी ने फैमिली कोर्ट में यह भी कहा कि उसका पति शेविंग भी नहीं करता है और गीले गीले रूमाल भी बेड पर फेक देता है, जिससे उसे काफी ज्यादा परेशानी हो जाती है। ऐसे में पत्नी अपने पति के रहन सहन से खुश नहीं है, जिसकी वजह से वह तलाक चाहती है।

पत्नी के हाथ का कठपुतली नहीं हूं मैं- पति

पति का कहना है कि मैं पत्नी के हाथ का कठपुतली नहीं हूं, जो उसके हिसाब से ज़िंदगी व्यतीत करूं। पति ने आगे यह भी कहा कि मुझे कैसे जीना है, ये मैं जानता हूं और खुद तय कर लूंगा, क्योंकि हर किसी को अपने हिसाब से ज़िंदगी जीने का हक है, ऐसे में वह मुझे बार बार टोकती है, जोकि मुझे अच्छा नहीं लगता है। मतलब साफ है कि दोनों ही एक दूसरे के रहन सहन से खुश नहीं है।

साल 2016 में किया था प्रेम विवाह

पत्नी के वकील ने बताया कि दोनों ने साल 2016 में प्रेम विवाह किया था, जिसके बाद दोनों की लाइफ पटरी पर थी, लेकिन बाद में गाड़ी पटरी से उतर गई। दरअसल, दोनों ने इंटर कास्ट मैरिज की है, जिसके दो साल तक दोनों काफी खुश थे, लेकिन अब दोनों को एक दूसरे का रहन सहन नहीं रास आ रहा है और अब तलाक लेना चाह रहे हैं। बता दें कि दोनों को खूब समझाया गया, लेकिन दोनों ही रहन सहन के साथ समझौता करने के लिए तैयार नहीं है।

Back to top button