रात में सोने से पहले पार्टनर के साथ करें ये काम, रिश्ते में आएगी मधुरता आपको भले ही इस बात का पता ना चलता हो, लेकिन कहीं ना कहीं  फोन आपके रिलेशनशिप को खराब कर रहा है

आजकल के समय में रिलेशनशिप जितने आसानी से जुड़ती है उतनी ही आसानी से टूट भी जाते हैं। ब्रेकअप होना आजकल बहुत आसान हो गया और इसकी वजह कहीं ना कहीं स्मार्ट फोन हैं। जी हां आपको भले ही इस बात का पता ना चलता हो, लेकिन कहीं ना कहीं  फोन आपके रिलेशनशिप को खराब कर रहा है। कपल्स को एक दूसरे के साथ की जरुरत होती है औऱ ये साथ ऐसा होना चाहिए जिसमें गुजारे साथ लम्हों को आप याद करके भी मुस्करा सकें। आपको बताते हैं कुछ अच्छी आदतों के बारे में जिन्हें अपनाकर आप अपने पति या पार्टनर के साथ संबंध अच्छा कर सकती हैं।

एक साथ खाना पकाना

 

आजकल का समय वो है जहां लड़के लड़कियों से भी अच्छा खाना पका लेते हैं। ऐसे में आप अपने पति को अपने साथ खाना बनाने के लिए कह सकती हैं। ऐसे में साथ खाना पकाते हुए आपमें काफी बातें भी हो जाएंगी और ये आपके लिए काफी रोमांटिक लम्हा भी होगा। इस दौरान आप दोनों में से कोई भी फोन नहीं यूज कर सकता। ऐसे में आप साथ में अच्छा यादगार पल बिता सकेंगे।

सोने से पहले करें बात

अक्सर लोगों के सोने का रुटिन अलग होता है। मसलन कुछ लोग नॉवेल पढ़कर सोते हैं तो कुछ लोग गाना सुनकर। ऐसे में आप अपने पति या पार्टनर के साथ सोने से पहले बात करना शुरु कर दें। अक्सर दोनों वर्किंग कपल होने के चलते लोगों के बीच बातचीत एकदम बंद हो जाती है। ऐसे में रात को सोने से जो पहले का वक्त होता है वो काफी रिलैक्सिंग होता है और उस दौरान आप रोमांटिक बातें भी कर सकते हैं।

एक दूसरे के लिए गुनगुनाएं

गाना एक ऐसी चीज है जो किसी भी पल को कभी भी रोमांटिक बना देती हैं। रात के माहौल में अगर आप अपने पार्टनर के लिए कुछ गुनगुनाते हैं तो ये उन्हें काफी अच्छा लगेगा। अगर आपको लगता है कि आपकी आवाज अच्छी नहीं है तो कोई रोमांटिक गाना बजाकर अपने दिल का हाल कह सकते हैं। ऐसे में ये आप दोनों के लिए काफी रोमांटिक हो जाएगा।

एक ही समय पर सोएं

आपको भले ही कितना वक्त अपना काम खत्म करने में लगे, लेकिन एक ही समय पर सोना आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि जब भी आप सोने जाएं तो ध्यान भटकाने वाली सारी चीजों को अपने बेड से दूर कर दें। साथ ही एक साथ किताब पढ़ें या कोई गाना भी सुनें तो एक साथ करें। जब आप अपने पार्टनर को किसी बात में अपने साथ लेंगे तो उन्हें भी महसूस होगा की आप उनकी कितनी केयर करते हैं।

रात में झगड़ा ना करें

वैसे तो झग़ड़ा किसी भी समय नहीं करना चाहिए, लेकिन अगर सोने के वक्त आप दोनों झगड़ने लगेंगे तो आप रात भर सो नहीं पाएंगे। साथ ही इससे आपका अगला दिन भी खराब हो जाएगा अपने पार्टनर को कोई भी बात शांति से रात में बताएं इससे वो आपकी बात समझेंगे। रात के वक्त अपने पार्टनर से मीठी बातें करें जिससे आपका आने वाला दिन भी अच्छा है।

 

यह भी पढ़ें