विशेष

घर के नौकरों को फैमिली मेंबर मानते हैं बॉलीवुड के ये बड़े स्टार, करते हैं हर जरूरतों को पूरा

बहुत कम ऐसे परिवार होते हैं जो अपने घर में काम कर रहे नौकरों को परिवार के सदस्य का दर्जा देते हैं. एक नौकर ना सिर्फ घर की देखभाल करता है बल्कि आपके स्वर्ग जैसे घर को स्वर्ग बनाये रखने में आपकी मदद भी करता है. कुछ लोग नौकरों के साथ बहुत बुरा व्यवहार करते हैं. वह उन्हें ऐसे ट्रीट करते हैं जैसे उन्होंने गरीब घर में जन्म लेकर कोई पाप कर दिया हो. बड़े लोगों से तो सभी का व्यवहार अच्छा होता है लेकिन एक व्यक्ति का असली व्यवहार आप नौकरों के साथ उनके व्यवहार को देखकर पता कर सकते हैं. यदि एक व्यक्ति अपने नौकर के साथ अच्छा व्यवहार रखता है तो जाहिर सी बात है कि उसका व्यवहार अन्य लोगों के साथ भी अच्छा ही होगा. बॉलीवुड में कई ऐसे बड़े परिवार हैं जो अपने घर के नौकरों को परिवार के सदस्य जैसा ट्रीट करते हैं. इन लोगों के लिए इनके घर में काम करने वाले लोग नौकर नहीं बल्कि इनकी फैमिली हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के उन परिवार के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने घर के नौकरों को इज्जत-सम्मान देते हैं और उनसे परिवार के किसी सदस्य की तरह बर्ताव करते हैं.

सलमान खान

सलमान खान बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं. सलमान अपनी दया-भाव वाले नेचर के लिए जाने जाते हैं. सलमान खान का परिवार फिल्म इंडस्ट्री में एक बहुत नामी परिवार है. सलमान खान के घर वैसे तो कई सारे नौकर हैं लेकिन इनका एक नौकर पिछले 50 सालों से यहां काम कर रहा है, जिसकी ये लोग बहुत इज्जत करते हैं और उससे डरते भी हैं. सलमान खान का पूरा परिवार नौकरों की बहुत इज्जत करता है और उनसे इज्जत के साथ बात करता है.

सैफ अली खान

सैफ अली खान पटौदी खानदान से आते हैं. सैफ अली खान को बॉलीवुड में छोटे नवाब के नाम से भी जाना जाता है. नवाब खानदान भी अपने नौकरों के साथ बहुत अच्छे से पेश आता है. इस फैमिली की देखभाल के लिए ढेरों नौकर मोजूद हैं लेकिन ये परिवार उन्हें कभी नौकरों की तरह ट्रीट नहीं करता है. वह अपने हर नौकर की परेशानी को सुनते हैं और जरूरत पड़ने पर बोनस और छुट्टियां देते हैं.

धर्मेंद्र

देओल फैमिली का भी बर्ताव अपने नौकरों के साथ बहुत अच्छा है. देओल फैमिली में भी अनेकों नौकर मौजूद हैं और सबकी देखभाल धर्मेंद्र खुद किसी परिवार के सदस्य की तरह करते हैं. इस फैमिली के नौकर भी देओल परिवार को अपना परिवार समझते हैं और उनसे बिना डरे खुलकर बातचीत करते हैं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण आज बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक हैं. वहीं, उनके पापा प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन स्टार रह चुके हैं. इतने बड़े स्टार होने के बावजूद इनका अपने नौकरों के साथ व्यवहार बिलकुल नार्मल रहता है. यह परिवार भी अपने नौकरों की जरूरतों को समझता है और उनके साथ अच्छे से पेश आता है.

अलिया भट्ट

आलिया भट्ट बॉलीवुड की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं. भट्ट फैमिली में भी कई नौकर मौजूद हैं. कहा जाता है कि भट्ट फैमिली में एक ऐसा नौकर है जिससे आलिया भट्ट बहुत क्लोज हैं. यह नौकर इनके यहां सालों से काम करते आ रहा है और बहुत भरोसेमंद है. वैसे, भट्ट फैमिली अपने सभी नौकरों के साथ फैमिली मेंबर्स की तरह बर्ताव करते हैं.

पढ़ें आलिया भट्ट के पापा के साथ लिव इन में रहती थीं परवीन बाबी, एक रात इस हाल में देख रह गए थे शॉक्ड

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button