बॉलीवुड

40 साल पहले शत्रुघ्न सिन्हा को पीटते ही जा रहे थे बिग बी, बीच-बचाव के लिए आए थे शशि कपूर

बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा राजनीति में दूसरी पारी खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं। जी हां, शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी का दामन छोड़कर शनिवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया, जिसके बाद वे भारतीय जनता पार्टी पर जमकर बरसते हुए नजर आएं। शत्रुघ्न सिन्हा बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं, जिसकी वजह से उन्हें बागी नेता की उपाधि भी मिल चुकी है, लेकिन यहां हम शत्रुघ्न सिन्हा के बॉलीवुड करियर के बारे में बात कर रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

हाल ही में शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने बायोग्राफी में कई बड़े खुलासे किये हैं, जिसमें उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ अपने रिश्ते को लेकर भी बड़ा खुलासा किया है। शत्रुघ्न सिन्हा की बायोग्राफी ‘एनीथिंग बट खामोश’ में उनके लाइफ से जुड़े कई बड़े खुलासे किये गए हैं, जिसमें अमिताभ बच्चन का जिक्र किया गया है। बता दें कि अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा के रिश्ते अच्छे नहीं है और यही वजह है कि दोनों को कभी एक साथ नहीं देखा जाता है। मतलब साफ है कि दोनों एक दूसरे के दुश्मन हैं।

अमिताभ ने मेरी खूब पिटाई की थी- शत्रुघ्न सिन्हा

अपनी बायोग्राफी में शत्रुघ्न सिन्हा ने खुलासा किया फिल्म काला पत्थर के सेट पर अमिताभ बच्चन ने उनकी पिटाई शुरू कर दी, जिसके बारे में उन्हें कुछ नहीं पता था। शत्रुघ्न सिन्हा का कहना है कि काला पत्थर का एक सीन शूट करते हुए अमिताभ मुझे बुरी तरह से पीटने लगे थे, लेकिन इसके बारे में मुझे पता नहीं था। इतना ही नहीं, अमिताभ बच्चन एक शूटिंग की तरह शत्रुघ्न सिन्हा को नहीं पीट रहे थे, बल्कि ऐसा लग रहा था, जैसे वाकई में वे अपने किसी बड़े दुश्मन को पीट रहे थे।

बीच बचाव के लिए शशि कपूर को आना पड़ा था- शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी में इस वाकया का ज़िक्र करते हुए लिखा है कि अमिताभ बच्चन ने मुझे अचानक से मारना शुरू कर दिया और मुझे पता भी नहीं था कि इस तरह का कोई सीन है। शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे लिखा कि अमिताभ बुरी तरह से मार रहे थे और वे तब तक मारते रहे, जब तक शशि कपूर ने आकर उन्हें रोका नहीं। शशि कपूर ने दोनों के बीच आकर दोनों को अलग किया और फिर जाकर अमिताभ ने शत्रुघ्न सिन्हा को पीटना छोड़ा।

अमिताभ मुझे पंसद नहीं करते थे- शत्रुघ्न सिन्हा

बायोग्राफी में ज़िक्र किया गया कि हम दोनों एक साथ एक ही सेट पर शूटिंग करते थे, लेकिन दोनों कभी साथ में बातचीत भी नहीं की और फिर बाद में मुझे लगा कि अमिताभ नहीं चाहते थे कि मैं काला पत्थर में काम करूं, क्योंकि मेरी एक्टिंग की तारीफ हो रही थी, जोकि उन्हें पसंद नहीं था और इसके बाद हम दोनों के रिश्ते में दरार आनी शुरु हो गई और फिर तब से लेकर अब तक रिश्ते खराब हो गए।

Back to top button