बॉलीवुड

एक बार फिर लौट आया है 90’s का फैशन! उस टाइम की ये 12 चीजें, इस टाइम में हो रही हैं हिट

90 के दशक में जो मजा था वो आज के टाइम में नहीं है. 90’s के सीरियल की बात करें या 90’s के फैशन की, उस टाइम की हर बात निराली थी. उस दौर को कहीं न कहीं लोग आज भी मिस करते हैं. खैर, बीता हुआ समय तो आपस नहीं आ सकता लेकिन बीता हुआ फैशन जरूर वापस आ गया है. 90’s के दौर का फैशन एक बार फिर ट्रेंड में आ गया है. फैशन का ये बुखार केवल आम लोगों पर ही नहीं बल्कि बॉलीवुड अभिनेत्रियों के भी सिर चढ़कर बोल रहा है. तो आईये एक नजर डालते हैं नब्बे के दशक के उन फैशन पर जो आज ट्रेंड में हैं.

वेलवेट

90 के दशक में पार्टियों में जाने के लिए सबकी पहली पसंद वेलवेट की ड्रेस होती थी. सालों बाद फिर से वेलवेट लड़कियों की पहली पसंद बन गयी है.

पोल्का डॉट

यदि आप पोल्का डॉट ड्रेस के शौक़ीन हैं तो आपने जरूर पुराने जमाने की अभिनेत्रियों को पोल्का डॉट ड्रेस पहनते देखा होगा. पोल्का डॉट एक बार फिर मार्केट में धूम मचा रहा है.

डंगरी

डंगरी को आज आम महिलाएं या बॉलीवुड अभिनेत्रियां किसी भी मौके पर पहनी हुई दिख जाती हैं. काफी समय से यह एक बार फिर ट्रेंड में आ गया है.

चोकर

90’s के दशक में चोकर को काफी पसंद किया गया था. एक बार फिर से ये लड़कियों के गले की शोभा बढ़ा रहा है.

ड्रमैटिक डेनिम

अब स्किनी फिट जींस का फैशन गया. अब महिलाओं और बॉलीवुड अभिनेत्रियों को ड्रमैटिक डेनिम पसंद आने लगा है. ये लड़कियों के लुक में चार चांद लगा देता है.

प्लाज़ो

टॉप या कुरते के साथ प्लाज़ो परफेक्ट जाता है. ऑफिस या पार्टी के लिए भी लड़कियां प्लाज़ो पहनती हैं. प्लाज़ो का ये ट्रेंड भी 90 के दशक की ही देन है.

मिनी बैकपैक

अब लड़कियों को बड़े और ओवरसाइज्ड बैग की जगह मिनी बैकपैक पसंद आ रहे हैं. 90’s में भी मिनी बैकपैक का कुछ ऐसा ही क्रेज़ था.

क्रॉप टॉप

क्रॉप टॉप की आज लड़कियां दीवानी हैं. बॉलीवुड अभिनेत्री हो या कोई आम लड़की, सभी की पहली पसंद क्रॉप टॉप है. बता दें, 90 के दशक में ये फैशनेबल टॉप खूब पहना जाता था.

फैनी पैक्स

अगर आपको फैशन की जानकारी है तो आपने पार्टी वगैरह में कई लड़कियों को फैनी पैक्स लेते देखा होगा. आज लड़कियों के फैशन में चार चांद लगाने वाले ये फैनी पैक्स 90 के दशक में खूब इस्तेमाल होते थे.

साधना कट

साधना कट मशहूर अभिनेत्री साधना से मशहूर हुआ था. बचपन में शायद ही किसी लड़की ने ये कट न रखा हो. यह साधना कट हेयरस्टाइल एक बार फिर ट्रेंड में आ गया है. आम लड़कियों के अलावा अभिनेत्रियां भी इस कट की दीवानी हैं.

विंटेज इलास्टिक हेयर बैंड

कुछ समय पहले ही विंटेज इलास्टिक हेयरबैंड मार्केट में आया है और इसे लड़कियां काफी पसंद कर रही हैं. बता दें, कभी काजोल और रानी मुख़र्जी जैसी अभिनेत्रियां इस बैंड का इस्तेमाल अपनी फिल्मों में कर चुकी हैं.

सिल्क सूट

वैसे तो सिल्क का इतिहास काफी पुराना है लकिन आजकल सिल्क की साड़ी और सूट सभी लड़की की पहली पसंद है.

पढ़ें 90’s का वो सुनहरा बचपन और ये 7 काम, बचपन की याद ना दिला दे तो कहियेगा

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें. 

Back to top button