बॉलीवुड

रिटायर होने की उम्र में हीरो का रोल करते हैं ये एक्टर, इसे छोड़कर बाकी सबको ले लेना चाहिए सन्यास

हर जॉब की एक ऐज लिमिट होती है. लेकिन एक्टिंग एक ऐसा क्षेत्र है जहां कोई ऐज लिमिट नहीं होती. जब तक आप अभिनय कर सकते हैं तब तक आप इस फील्ड में काम कर सकते हैं. आजकल फिल्म इंडस्ट्री में इतने नए-नए और टैलेंटेड कलाकार आ गए हैं कि अब दर्शकों की रूचि पुराने कलाकारों में कम होती जा रही है. अब इन नए कलाकारों की तुलना में उन्हें शाहरुख़ और सलमान खान जैसे सुपरस्टार भी फीके नजर आते हैं. शाहरुख़ और सलमान आज भी अपना जादू बिखेरने में किसी न किसी तरीके से कामयाब हो जाते हैं लेकिन कुछ सितारे ऐसे हैं जो नामचीन होने के बावजूद अब दर्शकों के दिल पर राज नहीं कर पा रहे. वह कितनी भी अच्छी फिल्म क्यों न करें दर्शक उनकी फिल्में देखने सिनेमाघर नहीं जाते. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही अभिनेताओं से मिलवायेंगे जो एक समय में काफी मशहूर हुआ करते थे और इनकी फिल्में हाउसफुल जाती थीं लेकिन आज के समय में इनके पास एक भी ऑडियंस नहीं है. अब मुश्किल से कुछ गिने-चुने लोग ही इनकी फिल्में देखने जाते हैं. दरअसल, इन अभिनेताओं की अब रिटायर होने की उम्र हो गयी है लेकिन इस उम्र में भी वह जबरदस्ती फिल्में कर रहे हैं.

गोविंदा

गोविंदा अपने दौर के सबसे मशहूर अभिनेता हुआ करते थे. 165 फिल्मों से भी ज्यादा में काम करके उन्होंने अपने अभिनय का लोहा मनवाया है. उनकी एक्टिंग और डांस के लाखों लोग दीवाने हैं. अब तक गोविंदा 12 बार फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित हो चुके हैं. गोविंदा 90’s के दौर के सबसे बेहतरीन एक्टर माने जाते थे. हर हीरोइन उनके साथ काम करना चाहती थी लेकिन आज वह एक हिट फिल्म देने के लिए तरस गए हैं. 50 की उम्र पार चुके गोविंदा को अब फिल्मों से ब्रेक ले लेना चाहिए.

संजय दत्त

संजय दत्त बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता हैं. उन्हें फिल्म इंडस्ट्री संजू बाबा के नाम से भी पहचानती है. संजय दत्त की बतौर हीरो आखिरी हिट फिल्म ‘लगे रहो मुन्नाभाई’ थी. इसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आये लेकिन दर्शकों पर अपना जादू बिखेरने में नाकामयाब रहे. 50 की उम्र पार कर चुके संजय दत्त ‘कलंक’ में नजर आने वाले हैं जो कि एक मल्टी स्टारर फिल्म है. लेकिन लीड रोल के लिए अब वह फिट नहीं बैठते.

सैफ अली खान

पटौदी खानदान से आने वाले सैफ अली खान बॉलीवुड में छोटे नवाब के नाम से फेमस हैं. सैफ अली खान की भी किस्मत इन दिनों बॉलीवुड में कुछ खास नहीं चल रही है. सैफ भी कई सालों से एक हिट फिल्म की तलाश में हैं. आखिरी बार वह फिल्म ‘बाजार’ में नजर आये थे जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरफ फ्लॉप हुई थी. सैफ लगातार एक के बाद एक फ्लॉप फिल्म दे रहे हैं. ऐसा ही चलता रहा तो इन्हें भी अब फिल्मों को अलविदा कह देना चाहिए.

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के शहनशाह हैं. आज 77 साल की उम्र में भी वह एक से बढ़कर एक हिट फिल्म दे रहे हैं. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘बदला’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई है और लोगों ने बिग-बी के काम की सराहना की है. बाकी हीरो को अमिताभ बच्चन से प्रेरणा लेनी चाहिए. एक्टिंग में तो अमिताभ दिग्गज कलाकारों को धूल चटाते हैं लेकिन उम्र की बात की जाए तो उन्हें भी फिल्मों से रिटायर हो जाना चाहिए.

सनी देओल

90 के दौर में सनी देओल फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हुआ करते थे. उन्होंने उस दौर में ज़िद्दी, घातक, बॉर्डर और ग़दर जैसी कई हिट फिल्में दी हैं. लेकिन अब उनकी स्टारडम जैसे कहीं गुम सी गयी है. सनी देओल ने भी साल 2011 में अपनी आखिरी हिट फिल्म ‘यमला पगला दीवाना’ दी थी. इसके बाद उन्होंने कई एक्शन फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें पहले जैसी सफलता हासिल नहीं हुई. 62 की उम्र में भी फिल्मों में हाथ आजमाने वाले सनी देओल को अब सन्यास ले लेना चाहिए.

पढ़ें अमिताभ बच्चन को सामने देखते ही रेखा ने कर दी ये हरकत, वायरल हो रहा है विडियो

Back to top button