बॉलीवुड

40 भी पार न कर पाईं ये मशहूर अभिनेत्रियां, छोटी उम्र में हो छोड़ गईं दुनिया

बॉलीवुड में बहुत सी एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जिन्होंने अपनी फिल्मी पारी तो बेहतरीन तरीकों से खेली लेकिन बाद में उनका अंत बहुत बुरा हुआ. अंत तो बुरा हुआ अलग बात है लेकिन उनकी मौत बहुत ही रहस्यमय तरीके से हुई जिसके बारे में बहुत कम लोगों को पता चल पाता है. उनके जीवन मे कौन सा दुख और परेशानी होती है कोई उनकी हंसी के पीछे के गम को भांप नहीं पाता है कुछ ऐसा जीवन जीने वाली 40 भी पार न कर पाईं ये मशहूर अभिनेत्रियां, इसके पीछे की वजह आपकी आंखों में आंसू ला सकती है.

40 भी पार न कर पाईं ये मशहूर अभिनेत्रियां,

फिल्म इंडस्ट्री में जिनकी दर्दनाक तरीके से मौत हुई और फिर उस बात का कोई सुराग नहीं मिला. इनकी उम्र बहुत ही कम थी और इतनी कम उम्र में जिनकी जिंदगी अचानक खत्म हो जाए तो बहुत दुख होता है खासकर फिल्म इंडस्ट्री ने ऐसी ही टैलेंटेड कलाकारों को खोया है.

दिव्या भारती

90 के दशक में अभिनेत्री दिव्या भारती का भी खूब नाम रहा, जिन्होंने कम समय में एक अपार सफलता हासिल की थी और उनके जाने के बाद बहुत सी आंखें नम हुई थी. 24 साल पहले आज ही के दिन दिव्या भारती की एक रहस्यमय तरीके मौत हो गई थी. दिव्या भारती ने फिल्ममेकर साजिद नाडियावाला के साथ शादी की थी और शादी के बाद उनके घर में कुछ मेहमान आए और वे अंदर ड्रिंक लेने गईं जिसके बाद उनकी लाश उस बिल्डिंग के नीचे पाई गई. कुछ लोग कहते हैं उन्होंने आत्महत्या की थी, कुछ कहते हैं किसी ने मारा है तो कुछ कहते हैं कि वो एक एक्सिडेंट था. मगर सच्चाई आजतक पता नहीं चल पाई, आपको बता दें उस सयम दिव्या भारती की उम्र सिर्फ 19 साल थी.

जिया खान

25 साल की उम्र में जिया खान ने साल 2013 में सुसाइड कर लिया था. इसके पीछे की वजह उनके ब्वॉयफ्रेंड और अभिनेता सूरज पंचोली को बताया गया था लेकिन पुलिस की तहकिकात अभी भी चल रही है. जिया खान ने अपने सुसाइड नोट पर सूरज का जिक्र किया था.

आरती अग्रवाल

26 साल की उम्र में साउथ एक्ट्रेस आरती अग्रवाल ने इसी साल अलविदा कहा है. आरती अपनी चर्बी को कम करने के लिए सर्जरी कराने गई थीं जिसके बाद उनकी मौत की खबर लेकर आई.

तरुणी सचदेव

फिल्म पा में अमिताभ बच्चन के साथ काम करने वाली तरुणी सचदेव 14 साल की उम्र में ही मौत को गला लगा गईं. नेराल से भारत आते समय इनका प्लेन क्रेश कर गया और इस खबर से अमिताभ बच्चन सहित पूरा बॉलीवुड हिल गया था.

सौंदर्या

साल 2004 में प्लेन क्रैश में साउथ अभिनेत्री सौंदर्या की मौत हो गई थी. सौन्दर्या ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म सूर्यवंशम में काम किया था इसके अलावा इन्होंने कई साउथ की फिल्मों में काम किया था.

स्मिता पाटिल

नेशनल अवॉर्ड विनर स्मिता पाटिल ने 31 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था. बेटे प्रतीक को जन्म देते समय स्मिता पाटिल का निधन हो गया था और इसलिए प्रतीक बब्बर अपना जन्मदिन नहीं मनाते हैं क्योंकि इसी दिन उनकी मां की मौत हुई थी.

सिल्क स्मिता

80 के दशक में साउथ सिनेमा की बोल्ड एक्ट्रेस सिल्क स्मिता ने अपना खूब जलवा बिखेरा लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ में बहुत तनाव रहा करता था. 36 साल की उम्र में उन्होंने सुसाइड कर लिया था इनके ऊपर फिल्म द डर्टी पिक्चर बनी थी.

Back to top button